विज्ञापन

25 अगस्त को आयोजित होगी सहायक सांख्यिकी अधिकारी की परीक्षा, जानें पूरी डिटेल

25 अगस्त को  अजमेर और जयपुर जिला मुख्यालय पर परीक्षा का आयोजन होगा. 22 अगस्त को प्रवेश-पत्र अपलोड किए जाएंगे.   

25 अगस्त को आयोजित होगी सहायक सांख्यिकी अधिकारी की परीक्षा, जानें पूरी डिटेल
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: राजस्थान के बेरोजगार युवाओं के लिए एक बार फिर राजस्थान सरकार ने नौकरियों की तारीख तय कर दी हैं. इस बार 14 पदों के लिए लोक सेवा आयोग द्वारा सहायक सांख्यिकी अधिकारी (कृषि विभाग) प्रतियोगी परीक्षा-2024 का आयोजन 25 अगस्त 2024 को सुबह 11 से 1.30 बजे तक अजमेर और जयपुर जिला मुख्यालय पर किया जाएगा. परीक्षा में OMR आंसर शीट के पांचवे विकल्प को भरने के लिए 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा.

SSO पोर्टल पर मिलेगी जानकारी

आयोग के मुख्य परीक्षा नियंत्रक आशुतोष गुप्ता ने बताया कि अभ्यर्थी इस परीक्षा के लिए आवंटित जिले की जानकारी 18 अगस्त 2024 से एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर प्राप्त कर सकेंगे. परीक्षा के प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल पर 22 अगस्त 2024 को जारी किए जाएंगे. इस अनुसार अभ्यर्थी यथाशीघ्र प्रवेश-पत्र डाउनलोड कर लें. प्रवेश-पत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक के माध्यम से आवेदन-पत्र क्रमांक और जन्म दिनांक प्रविष्ठ कर डाउनलोड किए जा सकेंगे. इसके अतिरिक्त एसएसओ पोर्टल पर लॉगिन कर सिटीजन ऐप्स में उपलब्ध रिक्रूटमेंट पोर्टल लिंक से भी प्रवेश-पत्रों को डाउनलोड किया जा सकता है.

अभ्यर्थी समय पर पहुंचे परीक्षा केंद्र  

परीक्षा केन्द्र पर किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा प्रारंभ होने के 60 मिनट पहले तक ही प्रवेश दिया जाएगा. इसके बाद किसी भी परीक्षार्थी को परीक्षा केंद्र पर प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अभ्यर्थी परीक्षा के दिन परीक्षा शुरू होने के पहले परीक्षा केंद्रों पर आवश्यक रूप से उपस्थित हो जाए, जिससे सुरक्षा जांच समय पर पूरा हो सके. देर से आने पर परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते हैं.

लाने होंगे जरूरी दस्तावेज 

अभ्यर्थियों को पहचान हेतु परीक्षा केंद्र पर मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) लेकर उपस्थित होना होगा. अगर मूल आधार कार्ड पर फोटो पुरानी या अस्पष्ट है तो अन्य मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र (मतदाता पहचान-पत्र, पासपोर्ट, ड्राइविंग लाइसेंस जिसमें रंगीन और नवीनतम स्पष्ट फोटो हो) लेकर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा. साथ ही अभ्यर्थी प्रवेश-पत्र पर भी नवीनतम रंगीन फोटो ही चस्पा करना सुनिश्चित करें. स्पष्ट मूल फोटो युक्त पहचान-पत्र के अभाव में परीक्षा केंद्र में प्रवेश नहीं दिया जाएगा. अभ्यर्थी प्रवेश-पत्र के साथ जारी आवश्यक अनुदेशों का देख लें. 

इसका रखे विशेष ध्यान 

आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा में सम्मिलित होने वाले अभ्यर्थी किसी दलाल, मीडिएटर या अपराधी के बहकावे में न आएं. अगर कोई परीक्षा में पास कराने के नाम पर रिश्वत की मांग या अन्य कोई प्रलोभन व झांसा देता है तो प्रमाण सहित इस संबंध में जांच एजेंसी एवं आयोग कंट्रोल रूम नंबर 0145-2635200, 2635212 एवं 2635255 पर सूचित करें. परीक्षा में किसी भी तरह की गड़बड़ी करने पर राजस्थान सार्वजनिक परीक्षा (अनुचित साधनों की रोकथाम के अध्युपाय) अधिनियम, 2022 के तहत आजीवन कारावास, 10 करोड़ रुपये तक के जुर्माने से दण्डित और चल अचल संपत्ति कुर्क कर जब्त की जा सकती है.

ये भी पढ़ें- बांसवाड़ा में BAP विधायक की गाड़ी पर पथराव, बाल-बाल बचे विधायक, पुलिस कर रही जांच


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
दिया कुमारी का बड़ा ऐलान, जल्द आएगी राजस्थान की नई पर्यटन नीति
25 अगस्त को आयोजित होगी सहायक सांख्यिकी अधिकारी की परीक्षा, जानें पूरी डिटेल
Asaram parole period ends he is being brought to Jodhpur from Maharashtra amid tight security
Next Article
Asaram parole: आसाराम की पैरोल की अवधि हुई समाप्त,कड़ी सुरक्षा के बीच महाराष्ट्र से लाया जा रहा है जोधपुर
Close