विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 23, 2023

स्टूडेंट ने वूमेंस कॉलेज में मांगी पोस्ट ग्रेजुएशन की सुविधा, मुख्यमंत्री ने तुरंत कर दी घोषणा

मीरा गर्ल्स कॉलेज की बीएससी की छात्रा जीनल ने सीएम गहलोत से कहा कि वह अपने ही कॉलेज से एमएससी करना चाहती है, लेकिन मीरा गर्ल्स कॉलेज में पीजी नहीं है. सीएम ने तुंरत सभागार में ही मीरा गर्ल्स कॉलेज को पीजी कोर्स उपलब्ध करने की घोषणा कर दी.

Read Time: 3 min
स्टूडेंट ने वूमेंस कॉलेज में मांगी पोस्ट ग्रेजुएशन की सुविधा, मुख्यमंत्री ने तुरंत कर दी घोषणा
लड़की के अनुरोध पर सीएम ने की घोषणा
Jaipur:

जयपुर के बिड़ला सभागार में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को "राजस्थान मिशन 2030" का आगाज किया. इस दौरान कार्यक्रम में शामिल होने पहुंची जिनल सोनी नामक एक छात्रा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से अपने महिला महाविद्यालय में पोस्ट ग्रेजुएट तक की शिक्षा की सुविधा उपलब्ध कराने की मांग की. सभागार में बैठे लोग तब यह सुनकर सन्न रह गए जब सीएम ने तत्काल कॉलेज में पोस्ट ग्रेजुएशन की शिक्षा उपलब्ध कराने की घोषणा कर दी. 

गौरतलब है मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने बिरला सभागर में राजस्थान मिशन 2023 की शुरूआत किया और प्रदेश के युवाओं से वीडियो कांफ्रेंस के जरिए संवाद किया. इस मिशन पर राज्य सरकार एक करोड़ लोगों से सुझाव लेगी और मिले सुझावों के आधार पर 'विजन-2030 डॉक्यूमेंट' तैयार कर उसे सार्वजनिक करेगी.

देश के अग्रणी प्रदेशों की श्रेणी में होगा राजस्थान 

राजस्थान मिशन 2030 के तहत राजस्थान को देश के अग्रणी प्रदेशों की श्रेणी में लाने की योजना विजन 2030 डॉक्यूमेंट में तैयार की जानी है, इसको लेकर उदयपुर की मीरा गर्ल्स कॉलेज की छात्रा जीनल सोनी ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से संवाद करते हुए कहा कि उसका सपना है कि 2030 तक राजस्थान महिलाओं का राजस्थान बने. इसमें महिलाओं को शिक्षा रोजगार के अवसर व सभी तरह के अधिकार प्राप्त हो.

मीरा गर्ल्स कॉलेज में पीजी कोर्स की सुविधा

मीरा गर्ल्स कॉलेज की बीएससी की छात्रा जीनल ने सीएम गहलोत से कहा कि वह अपने ही कॉलेज से एमएससी करना चाहती है, लेकिन मीरा गर्ल्स कॉलेज में पीजी नहीं है. इस पर मुख्यमंत्री गहलोत ने राज्य सरकार की ओर से महिला सशक्तिकरण के लिए किए जा रहे प्रयासों से अवगत कराया. साथ ही सभागार में ही मीरा गर्ल्स कॉलेज को पीजी कोर्स उपलब्ध करने की घोषणा कर दी. सीएम गहलोत की घोषणा के बाद उच्च शिक्षा विभाग ने मीरा गर्ल्स कॉलेज को क्रमोन्नति करने के आदेश भी जारी कर दिए है. 

मनचलों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान

मुख्यमंत्री ने सरकार की ओर से मनचलों के खिलाफ चलाए जा रहे विशेष अभियान की जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 15 दिनों में 300 से अधिक मनचलों को गिरफ्तार किया गया है. कार्यक्रम में राजस्थान के सभी 50 जिलों से जनप्रतिनिधि, अधिकारी एवं आमजन वीसी के माध्यम से शामिल हुए थे. 
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close