विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

ATM कार्ड से धोखाधड़ी, शातिर ने चंद सेकेंडों में खाते से उड़ाए 72000 रुपये

एटीएम से पैसे निकालने गए युवक का एटीएम बदलकर खाते से 72 हजार रुपये निकालने का मामला सामने आया है. पुलिस ने शिकायत के आधार पर केस दर्ज कर लिया है. आरोपी को खोजने के लिए पुलिस CCTV फुटेज खंगाल रही है.

Read Time: 2 min
ATM कार्ड से धोखाधड़ी, शातिर ने चंद सेकेंडों में खाते से उड़ाए 72000 रुपये
केस को पपुलिस ने दर्ज कर लिया है

ATM से धोखाधड़ी के लगातार मामले सामने आ रहे हैं. ताजा मामला राजस्थान के दौसा जिले से सामने आया है. जहां बांदीकुई स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से कार्ड बदलकर एक खाताधारक के खाते से 72 हजार रुपए निकाल लिए गए. इस मामले में पीड़ित ने महुआ पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है.

पीड़ित राजेंद्र सैनी मोटुका निवासी ने रिपोर्ट दी कि वह गत 7 सितंबर को महुआ के एक्सिक्स बैंक के एटीएम में रुपये निकाल रहा था. इसी समय एक व्यक्ति पीछे खड़ा था. उसने जल्दी होने की बात कहकर पीड़ित को पीछे हटा कर स्वयं रुपये निकालने लग गया. इसी दरमयान आरोपी ने एटीएम कार्ड बदल लिया.

अपराधी ने जल्दी होने की बात कहकर पीड़ित को पीछे हटा कर स्वयं रुपये निकालने लग गया. इसी दरमयान आरोपी ने एटीएम कार्ड बदल लिया.


आरोपी कुछ देर बाद वहां से चला गया. उसके जाने के बाद पीड़ित रुपए निकालने का प्रयास करता रहा, लेकिन काफी प्रयासों के बाद जब रुपये नहीं निकले तो उसे शक हुआ, फिर उसने फ्रॉड का मामला थाने में दर्ज करवाया.  

इसके बाद उसके मोबाइल पर पैसे निकाले जाने का मैसेज आने लगा. पीड़ित का संदेह पुख्ता हो गया कि उसका एटीएम बदल दिया गया है, और आरोपी उसके एटीएम कार्ड से उसी के रुपये निकाल रहा है.

इस पर पीड़ित ने तत्काल फोन कर बैंक मे उसके साथ हुए फ्रॉड की सूचना दी. साथ ही अपने एटीएम को लॉक भी करवा दिया गया, लेकिन तब तक शातिर आरोपी पीड़ित के बैंक खाते से धोखाधड़ी कर 72 हज़ार रुपये निकालने में सफल हो चुका था. पुलिस ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी की जांच शुरू कर दी है. वहां लगे सीसीटीवी से ठग की पहचान करने के प्रयास किया जा रहा है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close