विज्ञापन
Story ProgressBack

ATM कार्ड बदलकर ठगी करने गैंग का भंडाफोड़, ऐसे लगाते थे भोले-भाले लोगों को चूना

ATM Card Loot Gang Busted: हिसार से गिरफ्तार किए गए गैंग के दो मुख्य सरगना क्रमशः सत्यवान व प्रवीण सांसी पर आरोप है कि उन्होंने सीकर शहर,लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर सहित आसपास के इलाकों में करीब एक दर्जन जगह एटीएम में कार्ड बदलकर रुपए लोगों के साथ ठगी को अंजमा दिया.

Read Time: 3 min
ATM कार्ड बदलकर ठगी करने गैंग का भंडाफोड़, ऐसे लगाते थे भोले-भाले लोगों को चूना
पकड़े गए एटीएम कार्ड बदलकर ठगी करने वाले दोनों सरगना

ATM Exchange Loot Gang: सीकर पुलिस को सोमवार को एक ठगी गैंग को दबोचने में सफलता मिली है, जो पूरा का पूरा एटीम बैंक बदलकर ठगी को अंजाम देते थे..शहर कोतवाली पुलिस ने एटीएम बदलकर रुपए निकालने वाली गैंग के दो मुख्य सरगना को हिसार से गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार एटीएम गैंग अब तक प्रदेश के कई जिलों के एटीएम को निशाना बना चुके हैं.

हिसार से गिरफ्तार किए गए गैंग के दो मुख्य सरगना क्रमशः सत्यवान व प्रवीण सांसी पर आरोप है कि उन्होंने सीकर शहर,लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर सहित आसपास के इलाकों में करीब एक दर्जन जगह एटीएम में कार्ड बदलकर रुपए लोगों के साथ ठगी को अंजमा दिया.

गैंग के भंडाफोड के लिए पुलिस ने 50 सीसीटीवी फुटेज खंगाले

रिपोर्ट के मुताबिक शहर कोतवाली पुलिस की स्पेशल टीम के हेड कांस्टेबल दुर्गाराम, कांस्टेबल दिलीप व कांस्टेबल दिनेश ने आरोपियों का पीछा करते हुए करीब 50 सीसीटीवी फुटेज खंगाले और दोनों आरोपी सत्यवान व प्रवीण सांसी का पीछा करते हुए हिसार जिले से गिरफ्तार किया. फिलहाल, कोतवाली पुलिस दोनों गिरफ्तार आरोपियों से अन्य वारदातों के बारे में भी पूछताछ कर रही है.

लगातार सामने आ रही थी एटीएम बदलकर ठगी करने की वारदातें

शहर कोतवाल विक्रांत शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कोतवाली क्षेत्र के सालासर बस स्टैंड, बजाज रोड, बायोस्कोप, उद्योग नगर थाना क्षेत्र, लक्ष्मणगढ़ व फतेहपुर सहित अलग-अलग इलाकों में जनवरी माह से ही लगातार एटीएम पर लोगों के एटीएम बदलकर ठगी करने की वारदातें सामने आ रही थी.

स्पेशल टीम का गठन कर पुलिस ने एटीएम लूट गैंग को दबोचा

मामले की गंभीरता को देखते हुए उच्च अधिकारियों के निर्देशन में कोतवाली पुलिस की स्पेशल टीम का गठन किया गया. जिसमें हेड कांस्टेबल दुर्गाराम, कांस्टेबल दिनेश व कांस्टेबल दिलीप थे. स्पेशल टीम ने कड़ी मेहनत से काम किया और घटनास्थल सहित अन्य स्थानों के करीब 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज चेक किए.

शहर कोतवाल ने बताया कि फिलहाल दोनों आरोपियों को आज कोर्ट में पेश कर दो दिन का रिमांड मांगा जाएगा. फिलहाल गिरफ्तार दोनों आरोपियों से वारदातों के बारे में पूछताछ जारी है.

गिरफ्तारी से बचने के लिए बार-बार डेरा चेंज करते हैं आरोपी

पुलिस टीम ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर दो जनों की पहचान की, जिसमें से एक सत्यवान और दूसरा प्रवीण था. दोनों आरोपियों की जानकारी जुटाई तो पता चला कि दोनों आरोपी हरियाणा के रोहतक के रहने वाले हैं, लेकिन वर्तमान में हिसार में रहते हैं. दोनों आरोपी सत्यवान व प्रवीण सांसी जाति के हैं और बार-बार रहने के लिए अपना डेरा भी चेंज करते थे.

गैंग बहाने से लोगों के एटीएम कार्ड बदलकर करता था ठगी

स्पेशल पुलिस टीम दोनों आरोपियों का पीछा करते हुए हिसार पहुंची और दोनों आरोपियों को कड़ी मेहनत के बाद हिसार से गिरफ्तार किया.शहर कोतवाल ने वारदात के तरीके के बारे में जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी एटीएम पर सहायता करने के बहाने लोगों को एटीएम कार्ड लेकर पिन नंबर जान लेते और बाद में एटीएम कार्ड बदलकर पैसा निकाल लेते थे.

ये भी पढ़ें-ई-मित्र की आड़ चल रहा साइबर फ्रॉड का गोरखधंधा, आरोपी के पास से मिले एटीएम से लेकर चेक बुक और दर्जनों आधार कार्ड

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close