विज्ञापन

बांसवाड़ा: कैंसर रोगी की एक्सीडेंट में मौत दिखाकर 50 लाख लेने के मामले में 2 वकील गिरफ्तार

कैंसर रोग से पीड़ित व्यक्ति की एक्सीडेंट में मौत दिखाकर बीमा के 50 लाख रुपये लेने के मामले में 2 वकीलों को गिरफ्तार किया गया है.

बांसवाड़ा: कैंसर रोगी की एक्सीडेंट में मौत दिखाकर 50 लाख लेने के मामले में 2 वकील गिरफ्तार
गिरफ्तार बेटा, एएसआई और डॉक्टर

राजस्थान के बांसवाड़ा में एक्सीडेंट में पिता की मौत दिखाकर बीमा के 50 लाख लेने के मामले में 2 वकीलों को गिरफ्तार किया गया है. दोनों वकील भी इस फर्जीवाड़े में शामिल रहे हैं. उन्होंने मृतक के बेटे योगेंद्र के साथ मिलकर बीमा कंपनी से 16 मई 2015 को 50 लाख रुपए की पॉलिसी करवाई थी. फर्जी तरीके से बीमा के 50 लाख रुपये लेने के मामले में पुलिस अब तक 5 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है.

फर्जीवाड़े में शामिल थे दोनों वकील

जानकारी के अनुसार, बोरवट निवासी देवेंद्र पटेल की मौत का झूठा क्लेम उठाने में मृतक के बेटे योगेंद्र के साथ दो वकील बोदला निवासी हितेश पटेल और सालिया निवासी महेंद्र पटेल का भी हाथ है. दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया गया. डीएसपी सूर्यवीर सिंह ने बताया कि दोनों ने देवेंद्र पटेल को कैंसर रोग होने के बाद भी उसके बेटे योगेंद्र के साथ मिलकर बीमा कंपनी से 16 मई 2015 को 50 लाख रुपए की पॉलिसी करवाई थी. इस पॉलिसी में एक्सीडेंट मौत होने पर 100 प्रतिशत सम इंश्योर का प्रावधान था.

दरअसल, बांसवाड़ा के बोरवट में रहने वाले देवेंद्र पटेल कैंसर रोग से पीड़ित थे और वह प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बड़ोदिया में चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी के पद पर तैनात थे. 14 मई 2016 को दोपहर करीब 2.30 बजे कैंसर के कारण अचानक देवेंद्र की तबियत खराब हुई और उसे एमजी अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

फर्जीवाड़ा करके ले ली अनुकंपा नियुक्ति

मौत की सूचना पर तुरंत दोनों वकील भी अस्पताल पहुंचे और शव को मोर्चरी में शिफ्ट कराया, जहां तत्कालीन पीएमओ डॉ रवि उपाध्याय और एएसआई योहन कुमार के साथ मिलकर साजिश रची और फर्जी दस्तावेज तैयार करके प्राकृतिक मौत को एक्सीडेंट बताया. बीमा के 50 लाख रुपये के लिए फर्जीवाड़ा करने के साथ-साथ आरोपी एलडीसी योगेंद्र पटेल अपने पिता की अनुकंपा नियुक्ति लेकर बाबू भी बन गया.

फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद सदर थाना पुलिस ने दो दिन पहले तत्कालीन प्रमुख चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर रवि उपध्याय, तत्कालीन पुलिस अधिकारी योहन कुमार और अनुकम्पा नियुक्ति पाने वाले मृतक के बेटे को गिरफ्तार किया है. अब दो वकीलों की भी शनिवार को गिरफ्तारी हो गई है.

यह भी पढ़ें- बांसवाड़ा: 50 लाख रुपये के लिए पिता की एक्सीडेंट में दिखा दी मौत, ले ली अनुकंपा नियुक्ति; पुत्र समेत 3 गिरफ्तार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
जयपुर के मंदिर में जागरण में चाकूबाजी, 8 घायलों को SMS में कराया भर्ती, राजधानी में देर रात गरमाया माहौल
बांसवाड़ा: कैंसर रोगी की एक्सीडेंट में मौत दिखाकर 50 लाख लेने के मामले में 2 वकील गिरफ्तार
CM BhajanLal Sharma reprimanded officers after complaint of man in Bharatpur
Next Article
भरतपुर में CM भजनलाल ने बुजुर्ग की समस्या सुन अधिकारी को लगाई फटकार, कहा- थोड़ी संवेदना रखो
Close