विज्ञापन
Story ProgressBack

बांसवाड़ा: कपड़े धो रही थी मां, घर में लगी अचानक आग से एक बच्चे की मौत, 3 ने भागकर बचाई जान

राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के भुंगड़ा थाना क्षेत्र के सोमपुर गांव में हुआ जहां एक झोपड़ी में चूल्हे से निकली चिंगारी शोले में बदल गई और धीरे-धीरे पूरे घर को आगोश में ले लिया. जिससे झोपड़े में सो रही 9 माह की मासूम की मौत हो गई.

Read Time: 3 min
बांसवाड़ा: कपड़े धो रही थी मां, घर में लगी अचानक आग से एक बच्चे की मौत, 3 ने भागकर बचाई जान
तीन बच्चों के साथ खड़ी पीड़िता और पीछे जला हुए मकान का अवशेष

Banswara News: घर में चूल्हा परिवार को दो वक्त की रोटी देता है, लेकिन अगर उस चूल्हे से निकली चिंगरी अनियंत्रित हो गई तो वह घर को तबाह भी कर सकती है. ऐसा ही एक मामला राजस्थान के बांसवाड़ा जिले के भुंगड़ा थाना क्षेत्र के सोमपुर गांव में हुआ जहां एक झोपड़ी में चूल्हे से निकली चिंगारी शोले में बदल गई और धीरे-धीरे पूरे घर को आगोश में ले लिया. जिससे झोपड़े में सो रही 9 माह की मासूम की मौत हो गई. हादसे के दौरान मां कपड़े धोने गई थी और घर में चार बच्चे मौजूद थे, इनमें से तीन बच्चों ने भागकर जान बचाई.

गांव में छप्पर से बने हैं ज्यादातर घर

पुलिस ने बताया कि सोमपुर गांव में आदिवासियों का टीला है, जहां अधिकतर मकान घास-फूस और छप्पर के बने हैं. इन्हीं में से एक दोला सारेल की झोंपड़ी में अचानक आग लग गई, आग लगने के दौरान घर पर बड़ा व्यक्ति कोई नहीं था जो घर में से किसी को बाहर निकाल सके. जिससे 9 महीने की बच्ची कल्पना की मौत हो गई. मां भुला देवी बच्ची को चारपाई पर बच्ची को सुलाकर घर के पास बहने वाली माही नदी पर कपड़े धोने गई थी.

Latest and Breaking News on NDTV

मां के जाने बाद घर में लग गई आग

इस दौरान बच्ची के पास भुला देवी के तीन बेटे प्रकाश (7), आकाश (5) और मनीष (3) मौजूद थे. पुलिस का कहना है- मां के जाने के बाद झोपड़ी में आग लग गई. आग लगने से बड़े तीनों बच्चें जान बचाकर बाहर आ गए लेकिन मासूम की जान नहीं बच पाई.

Latest and Breaking News on NDTV

कच्चा मकान होने की वजह से फैली आग

मकान कच्चा और लकड़ी का होने के कारण आग तेज फैली, पड़ोसी अपने घरों में पानी के भरे हुए बर्तन लाए और आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन काबू नहीं पाया जा सका. सूचना पर आधे घंटे में पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान मासूम कल्पना के जले हुए अवशेष मिले.

यह भी पढ़ें- देखते ही देखते अचानक आग का गोला बन गई इलेक्ट्रिक स्कूटी, धुंआ-धुंआ हुआ माहौल, वायरल हो रहा वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close