विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 13, 2023

बांसवाड़ा रेंज में पुलिस का ऑपरेशन वज्र प्रहार, 663 अपराधियों को किया गया गिरफ्तार

ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत राजस्थान के बांसवाड़ा रेंज में शनिवार को पुलिस ने अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एक साथ कार्रवाई की है. इस कार्रवाई के दौरान पुलिस ने 663 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

Read Time: 2 min
बांसवाड़ा रेंज में पुलिस का ऑपरेशन वज्र प्रहार, 663 अपराधियों को किया गया गिरफ्तार
राजस्थान में अपराधियों पर ऑपरेशन वज्र प्रहार
बांसवाड़ा रेंज:

राजस्थान के बांसवाड़ा रेंज में शनिवार 12 अगस्त को पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पुलिस की टीमों ने विशेष कार्रवाई करते हुए संगठित, हार्डकोर, वांछित सक्रिय अपराधियों और असामाजिक तत्वों की धरपकड़ के लिए छापेमारी की. पुलिस ने यह कार्रवाई ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत किया. पुलिस ने इस कार्रवाई के दौरान बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ से 663  आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बता दें कि पुलिस महानिदेशक बांसवाड़ा रेंज में अपराधियों को लेकर जीरो टॉलरेंस नीति के तहत लगातार एक्शन ले रही है.

ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत हो रही कार्रवाई

बांसवाड़ा रेंज पुलिस महानिरीक्षक एस परमिला ने बताया कि पुलिस द्वारा ऑपरेशन वज्र प्रहार के तहत लगातार पुलिस मुख्‍यालय के निर्देश पर जिले में कार्रवाई की जा रही है ताकि अपराधियों पर लगाम लग सके.

tunp1j7o

विभिन्न अपराधों में शामिल 663 आरोपियों को किया गया गिरफ्तार.

पुलिस ने 150 अभियुक्तों को किया गिरफ्तार

पुलिस महानिरीक्षक एस परमिला ने बताया कि बांसवाड़ा रेंज के तीन जिले बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ में 649 पुलिसकर्मियों की 165  टीमें गठित की गई थी. इन टीमों ने 488 स्थानों पर दबिश दी. कुल 663 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि बांसवाड़ा पुलिस ने जिले से कुल 428 अपराधियों को पकड़ा है. जबकि प्रतापगढ़ पुलिस ने 150 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. वहीं डूंगरपुर जिले से 72 अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

h21nmtn8

बांसवाड़ा, डूंगरपुर और प्रतापगढ़ में पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ अभियान चलाया

एस परमिला ने बताया कि इनमें गत 5 वर्षों में आर्म्स/ आबकारी/ एनडीपीएस एक्ट एवं फायरिंग की घटनाओं के नये प्रकरण में 06, इन एक्ट की निरोधात्मक कार्रवाई में 16, इनके अतिरिक्त अन्य स्थानीय एवं विशेष अधिनियम में 15, असामाजिक तत्व जिन पर निरोधात्मक कार्रवाई की गई 417, स्थाई वारंटी/ उद्घोषित अपराधी/ गिरफ्तारी वारंटी 17, एचएस/हार्डकोर और इनामी अपराधी 64, जघन्य अपराधों में वांछित 17 और सामान्य अपराधों में वांछित 104 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close