विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: महिला ने पुलिस जीप में दिया बच्ची को जन्म, बांसवाड़ा पुलिस ने आधी रात पहुंचाया अस्पताल

रात करीब गर्भवती महिला को अस्पताल ले जा रहे परिजनों की कार खराब हो गई. वहां गश्त कर रही पुलिस ने महिला को अस्पताल पहुंचाया, इस दौरान अस्पताल पहुंचने से पहले ही महिला ने पुलिस वाहन में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: महिला ने पुलिस जीप में दिया बच्ची को जन्म, बांसवाड़ा पुलिस ने आधी रात पहुंचाया अस्पताल
सुबह महिला से मिलने अस्पताल पहुंचे पुलिस अधिकारी

Banswara News: राजस्थान पुलिस का ध्येय वाक्य है 'आमजन में विश्वास, अपराधियों में डर'. इस ध्येय वाक्य को बांसवाड़ा की पुलिस ने सार्थक करके दिखाया है. अपराधियों की धरपकड़ के साथ अपराध नियंत्रण करने में अहम भूमिका निभाने वाली पुलिस का समाज में सख्त रवैया माना जाता है. लेकिन यही पुलिस कई मौकों पर मानवीय संवेदना भी दिखाती है. शनिवार को बांसवाड़ा के घाटोल में ऐसी ही मानवीय मिसाल देखने को मिली. जहां घाटोल पुलिस ने प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला को रात में अस्पताल ले जा रहे परिजनों की कार खराब हो जाने पर पुलिस वाहन में उसे सुरक्षित अस्पताल पहुंचाया. पुलिस की इस मानवीयता की वजह से जच्चा-बच्चा दोनों सुरक्षित हैं.

दरअसल, रात 1 बजे के घाटोल पुलिस की टीम राष्ट्रीय राजमार्ग-56 पर विलवापाड़ा के पास गश्त रही थी, जिसमें हैड कांस्टेबल जितेंद्र कलाल और चालक शंभूलाल बैठे हुए थे. इसी दौरान उन्होंने सड़क किनारे दरवाजे खुली कार देखी तो पुलिस ने उनसे पूछताछ की. कार में पांचमहुड़ी निवासी गर्भवती 25 वर्षीय दुर्गा पत्नी देवीलाल बरोड़ दर्द से कराह रही थी. देर रात सड़क किनारे कार खड़ी रखने की वजह पूछी तो परिजनों ने बताया कि वह गर्भवती को खमेरा अस्पताल ले जा रहे थे, लेकिन कार खराब हो गई है. इधर, महिला की लगातार बढ़ती तकलीफ से परिजन चिंतित हो रहे थे.

महिला ने पुलिस वाहन में दिया बच्ची को जन्म 

इस दौरान पहुंची पुलिस ने बिना कोई देरी किए तुरंत अपने वाहन में बिठाकर खमेरा अस्पताल ले गए. इस दौरान अस्पताल के मुख्य दरवाजे पर पहुंचते-पहुंचते महिला ने पुलिस वाहन में ही पुत्री को जन्म दिया. इसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया.

'पुलिस के प्रति हमारी सोच बदल गई'

महिला और नवजात सुरक्षित है. पुलिस की इस मदद से परिजन काफी खुश हैं. सुबह जब पुलिसकर्मी महिला का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे तो परिजनों ने कहा कि पुलिस को काफी सख्त माना जाता है, लेकिन इस तरह से उनकी मदद ने सोच को पूरी तरह से बदल दिया. रात को पुलिस उनके लिए बड़ी मददगार बनकर आई.

यह भी पढ़ें- मुंह में मिठास घोल देती है श्रीगंगानगर के साधुवाली गांव की गाजर, देश के कई हिस्सों में इसकी जबरदस्त मांग

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
हाईकोर्ट को आदेश, राजस्थान सरकार बनाए सख्त कानून; खाने की वस्तुओं में मिलावट से हो रहा कैंसर
Rajasthan: महिला ने पुलिस जीप में दिया बच्ची को जन्म, बांसवाड़ा पुलिस ने आधी रात पहुंचाया अस्पताल
Rajasthan Salt Scam Didwana lake salt is being sold in the name of government company Sambhar Salt.
Next Article
Rajasthan Salt Scam: राजस्थान में नमक की हेराफेरी, सरकारी कंपनी के नाम पर बेचा जा रहा है डीडवाना झील का नमक
Close
;