विज्ञापन

Rajasthan Politics: राजस्थान में उपचुनाव से पहले BAP ने चला बड़ा दांव, इन 5 जिलों में की संगठनात्मक नियुक्तियां

BAP New District President List: राजस्थान में विधानसभा और लोकसभा चुनाव होने के बाद पहली बार भारत आदिवासी पार्टी ने 5 जिलों में संगठनात्मक नियुक्तियां की हैं, जिसका असर आगामी उपचुनाव में देखने को मिल सकता है.

Rajasthan Politics: राजस्थान में उपचुनाव से पहले BAP ने चला बड़ा दांव, इन 5 जिलों में की संगठनात्मक नियुक्तियां
भारत आदिवासी पार्टी ने जिलों में जिलाध्यक्षों की नियुक्ति की.

Rajasthan News: राजस्थान की 6 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव (Rajasthan by-elections) से पूर्व भारत आदिवासी पार्टी (BAP) ने अपने संगठन का विस्तार कर दिया है. शनिवार को पार्टी ने उदयपुर और बांसवाड़ा संभाग के कई जिलों में जिला अध्यक्ष (District President) नियुक्त किए हैं. विधानसभा और लोकसभा चुनाव के बाद यह पहली संगठनात्मक नियुक्तियां हैं, जिसमें 5 नेताओं के नाम शामिल हैं.

बीएपी ने किसे बनाया कहां का जिलाध्यक्ष?

भारत आदिवासी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रमेश मईडा ने लिखित आदेश जारी करते बताया, 'पार्टी की सामूहिक निर्णय लेने की लोकतांत्रिक सामाजिक व्यवस्था से चयनित होकर आए जिला अध्यक्षों के नाम पर राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन लाल रोत के अनुमोदन के बाद  डूंगरपुर, बांसवाडा, प्रतापगढ़, सलुम्बर, उदयपुर जिला अध्यक्ष की नियुक्ति की गई हैं. इसके तहत अनुतोष रोत को डूंगरपुर जिलाध्यक्ष, प्रभुलाल बुझ को बांसवाड़ा का जिलाध्यक्ष, दिलीप कुमार राणा को प्रतापगढ़ का जिलाध्यक्ष, आनंद बुझ को सलुम्बर का जिलाध्यक्ष और अमित खराडी को उदयपुर का जिलाध्यक्ष नियुक्त किया है.'

बीजेपी करना चाहती है बीएपी से गठबंधन?

राष्ट्रीय अध्यक्ष मोहन लाल रोत ने आशा व्यक्त की है कि जिला अध्यक्ष संविधान, लोकतंत्र, कानून का पालन करते हुए समाज में आदर्श राजनीतिक व्यवस्था कायम करने में हर संभव योगदान देंगे. इन नियुक्तियों से पहले भारत आदिवासी पार्टी ने ऐलान किया था कि वो राजस्थान विधानसभा उपचुनाव में स्वतंत्र रूप से लड़ेगी. सोशल मीडिया के माध्यम से कुछ लोग गठबंधन करने जैसी अफवाह फैला रहे हैं. जनता से अपील है कि उनसे बचें. ये बयान ऐसे समय पर दिया गया जब राजस्थान बीजेपी प्रभारी राधा मोहन दास अग्रवाल ने इशारों-इशारों में राजकुमार रोत से बीजेपी से जुड़ने की बात कही. 

बीजेपी से गठबंधन पर राजकुमार रोत का जवाब

हालांकि बांसवाड़ा सांसद ने साफ इनकार करते हुए एक्स पर लिखा, 'आजादी के 75 वर्षो बाद भी आदिवासी क्षेत्र के सर्वांगीण विकास एवं आदिवासियों के हक-अधिकारों के लिए किसी नेता ने काम नहीं किया. इसीलिए आज BAP पार्टी के सांसद एवं विधायक काम कर रहे हैं. इस हकीकत को स्वीकार करने के लिए भाजपा प्रदेश प्रभारी राधा मोहनदास अग्रवाल को धन्यवाद. आपसे उम्मीद है कि उदयपुर एवं बांसवाड़ा संभाग के बीजेपी नेताओं को सद्बुद्धि देंगे.मगर, आप मुझे बड़ा नेता नहीं बना सकते. मुझे नेता पहले चौरासी और फिर बांसवाड़ा-डूंगरपुर की जनता ने बनाया है. हम कभी किसी के साथ नहीं जाएंगे. यह चुनाव भी स्वतंत्र होकर लड़ेंगे.'

ये भी पढ़ें:- सभापति के बेटे की दादागिरी! व्यापारियों को धमकी... पुलिस मारेगी चार डंडे, 2 दिन जेल में कटेंगी रातें

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बहन की शादी रुकवाने के लिए 2 युवतियों ने बच्चे के मार डाला, रस्सी से गला घोंट टॉयलेट में छोड़ा शव
Rajasthan Politics: राजस्थान में उपचुनाव से पहले BAP ने चला बड़ा दांव, इन 5 जिलों में की संगठनात्मक नियुक्तियां
Jodhpur Millets Research Center to benefit farmers, Rajasthan supplies 60% of millets across the country.
Next Article
किसानों के लिए वरदान साबित हो रहा जोधपुर का मिलेट्स रिसर्च सेंटर, देशभर में 60% बाजरा देता है राजस्थान
Close