विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: 'सबको निपटाकर अकेले राजनीति में रहना चाहते,' हरीश चौधरी पर रविंद्र सिंह भाटी का बड़ा बयान

निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने बायतु विधायक हरीश चौधरी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हरीश चौधरी युवाओं की राजनीति को खत्म करने के षड्यंत्र कर रहे हैं, ताकि अकेले रह कर एकछत्र राज किया जा सके. 

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: 'सबको निपटाकर अकेले राजनीति में रहना चाहते,' हरीश चौधरी पर रविंद्र सिंह भाटी का बड़ा बयान
रविद्र सिंह भाटी (फाइल फोटो)

Rajasthan Politics: बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट पर दूसरे चरण में मतदान प्रक्रिया संपन्न हो चुकी हैं, लेकिन यहां नेताओं में आपसी बयान बाजी और निजी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ने बायतु विधायक हरीश चौधरी पर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हरीश चौधरी युवाओं की राजनीति को खत्म करने के षड्यंत्र कर रहे हैं, ताकि अकेले रह कर एकछत्र राज किया जा सके. 

'नए लोग सहन नहीं हो रहे' 

शिव विधानसभा से निर्दलीय विधायक भाटी ने कहा कि आज कल की राजनीति में युवा आगे आ रहे हैं और युवा जोश से लबरेज हैं और हुडदंग वाली राजनीति पसंद करते हैं, लेकिन हरीश चौधरी इस राजनीति को देख खुद को असहज महसूस कर रहे हैं. खुद इस राजनीति में फिट होने की कोशिश की, लेकिन युवाओं का मुकाबला करने में नाकाम हो रहे. ऐसे में उन्हें नई राजनीति और नए लोग सहन नहीं हो रहे हैं. उनकी राजनीति को खत्म करने के षड्यंत्र कर रहे है, ताकि अकेले रह कर एकछत्र राज किया जा सके. 

'राह का कांटा निकाल दिया'

रविंद्र सिंह भाटी ने उम्मेदाराम बेनीवाल के सवाल पर कहा कि वो अच्छे नेता हैं. अच्छी और नए जमाने की नई राजनीति करते हैं और मुद्दों के साथ बायतु में 2 बार चुनाव लड़ा, लेकिन सफल नहीं हो पाएं. इस बार हरीश चौधरी को लगा कि उम्मेदाराम बेनीवाल उनके लिए बड़ी चुनौती हैं और तीसरी बार उन्हें चुनाव हरा देंगे. इसलिए उनकी राजनीतिक हत्या करने के लिए आरएलपी से तोड़कर कांग्रेस में लाएं और लोकसभा प्रत्याशी बनाकर अपनी राह का कांटा निकाल दिया.

कर्नल सोनाराम चौधरी ने क्या कहा?

उम्मेदाराम बेनीवाल को कांग्रेस पार्टी में लाकर प्रत्याशी बनाने को हरीश चौधरी की भूमिका को लेकर निर्दलीय प्रत्याशी रविंद्र सिंह भाटी ही नहीं, दिग्गज जाट नेता कर्नल सोनाराम चौधरी ने उम्मेदाराम बेनीवाल की नामांकन सभा के मंच से अपने भाषण में कहा कि हरीश चौधरी को लगा, उम्मेदाराम को दो बार तो हरा दिया, लेकिन तीसरी बार टक्कर भारी हो सकती है और वो चुनाव जीत भी सकते है, इसलिए उम्मेदाराम बेनीवाल को कांग्रेस में लाकर बायतु विधानसभा सीट से उनकी राह का कांटा निकाल दिया. 

सोनाराम चौधरी के इसी बयान को लेकर रविंद्र सिंह भाटी लगातार हरीश चौधरी को घेर रहे हैं और उम्मेदाराम बेनीवाल की राजनेतिक हत्या करने जैसे आरोप लगा रहे हैं. खास बात है कि हरीश चौधरी बाड़मेर जिले की बायतु विधानसभा सीट से विधायक हैं. गहलोत सरकार में राजस्व मंत्री रहे और कांग्रेस के पंजाब प्रभारी भी रह चुके हैं. वर्तमान में कांग्रेस में सीडब्ल्यूसी मेंबर हैं.

2018 में पहली बार लड़ा विधानसभा चुनाव

हरीश चौधरी बाड़मेर जैसलमेर की राजनीति में बड़ा नाम है और जाट समाज के दिग्गज नेताओं में शामिल है. बाड़मेर जैसलमेर लोकसभा सीट से 2009 में चुनाव जीतकर सांसद रह चुके है. साल 2018 में पहली बार बायतु विधानसभा सीट से चुनाव लड़ा और जीतकर राज्य सरकार में राजस्व मंत्री बनाए गए थे. 

यह भी पढ़ें- शेरगढ़ विधायक बाबू सिंह राठौड़ का करियर खतरे में! बढ़ती मुश्किलों के बाद मांगी माफी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan News: सीकर में पूजा पाठ से धनवर्षा के नाम पर नाबालिग से रेप, दो आरोपी गिरफ्तार
Rajasthan Politics: 'सबको निपटाकर अकेले राजनीति में रहना चाहते,' हरीश चौधरी पर रविंद्र सिंह भाटी का बड़ा बयान
Rajasthan New Districts: Cabinet sub-committee formed for 17 new districts and 3 divisions, Deputy CM Premchandra Bairwa becomes convener
Next Article
गहलोत सकार में बने 17 नए जिले और 3 संभाग के लिए मंत्रिमंडलीय उप समिति का गठन, डिप्टी सीएम प्रेमचंद्र बैरवा बने संयोजक
Close
;