विज्ञापन

बाड़मेर में मंत्री के.के बिश्नोई ने घायल हिरण को करवाया रेस्क्यू, अधिकारियों को दिए इलाज के निर्देश  

Bishnoi Community: राजस्थान सरकार के राज्य मंत्री K.K विश्नोई ने बाड़मेर में घायक हिरण को रेस्क्यू करवाया और कहा कि वन्यजीवों की सुरक्षा और उनके संरक्षण के प्रति हमारी जिम्मेदारी है.

बाड़मेर में मंत्री के.के बिश्नोई ने घायल हिरण को करवाया रेस्क्यू, अधिकारियों को दिए इलाज के निर्देश  
राज्य मंत्री k.k विश्नोई.

Rajasthan News: राजस्थान का बिश्नोई समाज हमेशा से प्रकृति पर्यावरण और वन्यजीवों के प्रति करुणा प्रेम और आस्था के लिए जाना जाता हैं. विश्नोई समाज हिरण को समाज के आराध्य गुरु जंभेश्वर का अवतार मानते हैं, इसलिए इनके संरक्षण और बचाव को लेकर यह समाज हमेशा आगे रहता है. इसी का जीवंत उदाहरण प्रदेश भजनलाल सरकार में उद्योग और युवा मामला राज्य मंत्री K.K विश्नोई से देखने को मिला.

मंत्री बिश्नोई रविवार शाम को बाड़मेर जिले के चौहटन इलाके के दौरे पर थे, इस दौरान उन्हें जानकारी मिली कि हादसे में एक हिरण घायल हो गया है. 

मंत्री ने हिरण करवाया हिरण को रेस्क्यू 

इसके बाद मंत्री तुरंत मौके पर पहुंचे और घायल हिरण का रेस्क्यू करवाया और वन विभाग और पशुपालन विभाग को मौके पर बुलाया और इलाज के निर्देश दिए. इस दौरान उन्होंने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स X पर भी पोस्ट में लिखा ''वन्यजीवों की सुरक्षा और उनके संरक्षण के प्रति हमारी जिम्मेदारी है. हम सबका कर्तव्य है कि वन्यजीवों के प्रति संवेदनशीलता दिखाएं और उनके जीवन की रक्षा के लिए हर संभव सहायता प्रदान करें. आशा है कि हिरण शीघ्र स्वस्थ होगा और पुनः प्रकृति की गोद में लौट सकेगा." 

चर्चाओं में सलमान खान हिरण शिकार मामला

आपको बता दें की फिल्म अभिनेता सलमान खान द्वारा साल 1998 में 'हम साथ-साथ हैं' कि शूटिंग के दौरान चिंकारा हिरण शिकार का मामला सामने आया था. इस मामले में सलमान खान गिरफ्तार भी हो चुके हैं. साथ ही ये मामला लंबे समय तक कोर्ट में चलने के बाद 2018 में सजा भी सुनाई गई थी. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan: चूरू सभापति पायल सैनी ने मंच से जाति सूचक शब्द का किया प्रयोग, लोग बोले-दर्ज हो मुकदमा 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Close