विज्ञापन

Rajasthan: बाड़मेर का लाल जम्मू कश्मीर में शहीद, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार

Rajasthan News: बाड़मेर के जम्मू-कश्मीर में तैनात जवान की मौत से जिले में शोक की लहर है.जवान दौलतलाल की एक साल पहले ही शादी हुई थी. उसके पिता खेतीबाड़ी का काम करते हैं.

Rajasthan: बाड़मेर का लाल जम्मू कश्मीर में शहीद, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार
शहीद जवान दाऊलाल

Barmer News: भारतीय सेना में जम्मू-कश्मीर में तैनात राजस्थान के बाड़मेर जिले के जवान की मौत की खबर सामने आने के बाद जिले में शोक की लहर है.जवान दाऊलाल जिले के चोहटन क्षेत्र के मीठी नाडी धनाऊ गांव का रहने वाला है. दाऊलाल ने 14 सितंबर को कंट्री क्रॉस रेस में गोल्ड मेडल जीता था. वह चंडीगढ़ में तैनात था और जम्मू-कश्मीर में ट्रेनिंग के दौरान अचानक तबीयत खराब होने पर उसे उधमपुर में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था, जहां से उसकी हालत बिगड़ने पर उसे चंडीगढ़ अस्पताल लाया गया. वहां गुरुवार को जवान दाऊलाल की मौत हो गई. आज (शनिवार) उनका पार्थिव शरीर बाड़मेर लाया जाएगा और उनके गांव में राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया जाएगा.

साल भर पहले हुई थी शादी

जवान दाऊलाल की एक साल पहले शादी हुई थी और करीब 6 महीने पहले वह 20 दिन की छुट्टी पर घर आए थे. दाऊलाल अपने परिवार में पांच भाइयों में सबसे छोटा था. उसके पिता दीपाराम खेतीबाड़ी का काम करते हैं.  5 साल पहले 2019 में 20 साल की उम्र में दाऊलाल ने सेना में भर्ती हुए थे. वह सेना में 130 एयर डिफेंस रेजिमेंट में गनर के पद पर तैनात थे. मिली जानकारी के मुताबिक जवान का अंतिम संस्कार शनिवार को उसके पैतृक गांव मीठी नाडी में किया जाएगा. इस दौरान कई जनप्रतिनिधि, प्रशासन के अधिकारी, सैन्य अधिकारी, जवानों के साथ आमजन शामिल होंगे.

26 सितंबर को जीता था गोल्ड मेडल 

आपको बता दें कि सैनिक दाऊलाल प्रजापत (25) चंडीगढ़ में सेना की 130वीं एयर डिफेंस रेजिमेंट में तैनात थे. हाल ही में 14 सितंबर को उन्होंने चंडीगढ़ में आयोजित कंट्री क्रॉस रेस में गोल्ड मेडल जीतकर सेना के साथ बाड़मेर का नाम रोशन किया था. रेस के बाद उन्हें ट्रेनिंग के लिए जम्मू-कश्मीर भेजा गया था. जहां 26 सितंबर को उनकी तबीयत अचानक खराब हो गई. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए उधमपुर के आर्मी अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां उनकी तबीयत में सुधार नहीं हुआ. इसके बाद उन्हें चंडीगढ़ आर्मी अस्पताल रेफर कर दिया गया जहां गुरुवार को दाऊलाल ने अंतिम सांस ली. सैनिक की मौत की खबर सुनकर परिवार सहित इलाके में शोक की लहर है.

यह भी पढ़ें: Rajasthan Weather: पूर्वी हवाओं ने राजस्थान में बदला मौसम, IMD ने 12 जिलों में जारी किया ओलावृष्टि का अलर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
भारत-पाक सीमा पर बीएसएफ के जवानों ने किया शस्त्र पूजन, तोपखाना रेजिमेंट ने दुश्मन को दिया कड़ा संदेश
Rajasthan: बाड़मेर का लाल जम्मू कश्मीर में शहीद, राजकीय सम्मान के साथ आज होगा अंतिम संस्कार
Tell me the name of the Sarpanch, will immediately suspend him: Rajasthan Education Minister Madan Dilawar
Next Article
Rajasthan Politics: 'मुझे सरपंच का नाम बता देना, तुरंत निलंबित कर दूंगा'; राजस्थान के शिक्षा मंत्री मदन दिलावर ने क्यों दिया ये बयान?
Close