विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

पुलिस के हत्थे चढ़ा घंटा गिरोह, एक साल में आधा दर्जन मंदिरों से चुराए घंटे

घंटा गैंग पिछले एक साल से लगातार मंदिरों से घंटा चोरी करने की वारदातों को अंजाम दे रही थी. जिले की सरमथुरा पुलिस ने चांद बाबू घंटा चोर गिरोह का खुलासा कर और आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 2 min
पुलिस के हत्थे चढ़ा घंटा गिरोह, एक साल में आधा दर्जन मंदिरों से चुराए घंटे
पुलिस ने घंटा गैंग का किया पर्दाफाश

राजस्थान के धौलपुर जिले की पुलिस ने मंदिरों से घंटा चोरी करने वाली गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गैंग से मंदिर में चोरी किए गए घंटों को भी बरामद कर लिया है. पुलिस के लिए यह गैंग सिर दर्द बन गई थी, घंटा गैंग पिछले 10 माह से लगातार मंदिरों से घंटा चोरी करने की वारदातों को अंजाम दे रही थी. जिले की सरमथुरा पुलिस ने घंटा चोर गिरोह का खुलासा कर और आरोपियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है.

आरोपियों से पूछताछ पर करने पर उन्होंने करीब आधा दर्जन मन्दिरों से घन्टा चोरी की वारदातों को कबूला. वहीं, पुलिस ने चोरी किए गए घन्टों को भी बरामद किया है.

रिपोर्ट के मुताबिक इस गैंग से और भी कहीं घटनाओं का खुलासा हो सकता है. एसपी मनोज कुमार ने बताया कि जिले में सरमथुरा थाना के डोमई गांव के महाकालेश्वर मंदिर से, गांव बडापुरा रीझोनी के बाबू महाराज मंदिर एवं भूमिया बाबा मंदिर, गांव पवैनी के महाकालेश्वर मंदिर, गांव खिन्नौट के महाकालेश्वर मंदिर व भैरो बाबा मंदिर सहित कई मंदिरों से घण्टा चोरी के संबंध में पुजारियों व ग्रामीणों से रिपोर्ट दर्ज हुई थी.

घंटा गैंग को पकड़ने के लिए एक स्पेशल टीम का गठन किया गया था. घन्टा चोर लगातार 10 माह से घन्टा चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे थे. इस दौरान टीम ने कई स्थानों पर दबिश दी. मुखबिर से मिली सूचना के चलते नाकाबंदी के दौरान बाइक पर घंटा ले जाते हुए टीम ने मौसिम निवासी सरमथुरा, दिलीप कुशवाह और चांदबाबू को बाइक सहित पकड़ लिया.पुलिस अब गिरफ्तार आरोपियों से गहन पूछताछ में जुट गई है.

यह भी पढ़ें- शौक पूरा करने के लिए करते थे बाइक चोरी, पुलिस ने किया पूरे गिरोह का भंडाफोड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close