विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 03, 2023

झुंझुनूंः दफ्तरों का चक्कर लगाकर थक गए PM आवास योजना के लाभार्थी, नहीं मिल रही किश्त

पीएम आवास योजना की तीसरी किश्त को लेकर बीते पांच माह से बिसाऊ नगरपालिका के चक्कर काट रही महिलाओं का सब्र का बांध टूट गया और करीब दो दर्जन महिला-पुरुषों ने नगरपालिका कार्यालय में प्रदर्शन किया.

Read Time: 3 min
झुंझुनूंः दफ्तरों का चक्कर लगाकर थक गए PM आवास योजना के लाभार्थी, नहीं मिल रही किश्त
नगरपालिका कार्यालय में ज्ञापन देते योजना लाभार्थी

झुंझुनूं के बिसाऊ कस्बे में बीते पांच माह से पीएम आवास योजना में पात्र लाभार्थी योजना का लाभ लेने के लिए दफ्तरों के चक्कर लगा रहे हैं. लाभार्थियों ने बताया कि सरकार ने इसी उम्मीद के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना शुरू की थी कि प्रत्येक गरीब, पात्र व्यक्ति के रहने के लिए पक्का आशियाना हो, वहीं गरीब भी यही उम्मीद लगाए बैठे हैं कि उन्हें रहने के लिए सिर पर पक्की छत मिलेगी, लेकिन नगरपालिका के लापरवाह अधिकारियों की वजह से आज भी गरीब व पात्र व्यक्ति योजना का लाभ लेने के लिए नगरपालिका के चक्कर काट रहे हैं.

सम्बंधित विभाग से बजट को लेकर बात की गई है शीघ्र ही लाभार्थियों के खाते में बकाया राशि भेज दी जायेगी. जिन्हें दूसरी किस्त प्राप्त हो गई है उन्हें तीसरी मिलेगी और जिन्हें तीसरी मिल चुकी है उन्हें चौथी मिलेगी.

द्वारका प्रसाद

ईओ, बिसाऊ नगरपालिका

पीएम आवास योजना की तीसरी किश्त को लेकर बीते पांच माह से बिसाऊ नगरपालिका के चक्कर काट रही महिलाओं का सब्र का बांध टूट गया और करीब दो दर्जन महिला-पुरुषों ने नगरपालिका कार्यालय में प्रदर्शन किया. महिलाओं ने बताया कि बीते पांच महिनों से पक्का आशियाना बनाने के लिए तीसरी किस्त जारी नहीं की जा रही है. बार-बार शिकायत भी की चुकी है लेकिन इन्हें किस्त नहीं मिल पा रही है. इन्होंने बाजार से सामान उधार लेकर काम करवा लिया है.

जिसको लेकर दुकानदार बार-बार इनसे पैसे मांग रहे हैं, लेकिन पालिका की ओर से इन्हें नहीं मिल रहे हैं मिल रहा है तो सिर्फ आश्वासन. इस बाबत बिसाऊ नगरपालिका के ईओ द्वारका प्रसाद ने कहा सम्बंधित विभाग से बजट को लेकर बात की गई है शीघ्र ही लाभार्थियों के खाते में बकाया राशि भेज दी जायेगी. जिन्हें दूसरी किस्त प्राप्त हो गई है उन्हें तीसरी मिलेगी और जिन्हें तीसरी मिल चुकी है उन्हें चौथी मिलेगी.

यह भी पढ़ें: Viral: 8 फीट लंबे अजगर ने ऐसा क्या निगल लिया की बुलानी पड़ी रेस्क्यू टीम?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close