विज्ञापन
Story ProgressBack

ईआरसीपी को लेकर प्रदेश की जनता को धोखा दे रही है भजनलाल सरकार: गहलोत

Gehlot Attacked On BJP: धौलपुर जाते समय दौसा जिले में राज्य और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, बीजेपी के नेता ईआरसीपी को लेकर भ्रम पैदा कर रहे है. राजस्थान की जनता को धोखा दे रहे है. मध्य प्रदेश के हितों की रक्षा की गई है.

Read Time: 3 min
ईआरसीपी को लेकर प्रदेश की जनता को धोखा दे रही है भजनलाल सरकार: गहलोत
पूर्व सीएम अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

Bharat Jodo Nyay Yatra: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर राजस्थान में सियासत चरम पर है. राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज राजस्थान के धौलपुर में प्रवेश करेगी. उधर सीएम भजनलाल शर्मा पूर्वी राजस्थान के जिलों के दौरे पर हैं और आज लालसोट आएंगे. राहुल गांधी के स्वागत के लिए धौलपुर पहुंचे पूर्व मख्यमंत्री ने एक बार ईआरसीपी मुद्दे पर भाजपा सरकार को घेरा है.

धौलपुर जाते समय दौसा जिले में राज्य और केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा, बीजेपी के नेता ईआरसीपी को लेकर भ्रम पैदा कर रहे है. राजस्थान की जनता को धोखा दे रहे है. मध्य प्रदेश के हितों की रक्षा की गई है.

उन्होंने कहा, डीपीआर में जो 2 लाख हेक्टेयर भूमि की सिंचाई का जो प्रावधान है, उसका क्या हुआ, बीजेपी वाले धोखा देकर चुनाव जीतने का प्रयास कर रहे है, ये घबराए हुए है कि कहीं धोखा देकर हमारी हालत खराब नहीं हो जाए. इसलिए ईआरसीपी को नया नाम देकर लाए है, इनके ये जुमले है

ईआरसीपी जो मुद्दा था, वसुंधरा राजे के समय का डीपीआर बना हुआ था, लेकिन अब नया नाम देकर आभार यात्रा निकाल रहे हैं, ये सब धोखा है, कोई काम बढ़ने वाला नहीं है.

वहीं, किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि देश में हिंसा का माहौल है. किसान अन्नदाता है, लेकिन सरकार उनके साथ अन्याय कर रही है. पंजाब हरियाणा में किसानों के ऊपर सरकार गोली चला रही है. पुलिस फायरिंग में 7 किसान मारे गए है. खुद प्रधानमंत्री ने काले कानून को वापस लेने की बात कही थी, इसके बाद भी कानून को वापस नहीं लिया जा रहा है.

दौसा में कार्यकर्ताओं के साथ चाय की चुस्की लेते हुए पूर्व सीएम गहलोत

दौसा में कार्यकर्ताओं के साथ चाय की चुस्की लेते हुए पूर्व सीएम गहलोत

गहलोत ने कहा, जो किसान फायरिंग में मारे गए है, उसके परिवार पर क्या बीत रही होगी, ये कोई नहीं जानता है. अगर केंद्र सरकार उन्हें मुआवजा दे तो क्या फर्क पड़ेगा.किसानों के ऊपर हो रहे जुल्म इसके लिए देश इनको माफ नहीं करेगा. 

गौरतलब है कांग्रेस पार्टी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा आज राजस्थान में प्रवेश कर रही है, जिसको लेकर प्रदेश के बड़े नेताओं का धौलपुर जाने का सिलसिला शुरू हुआ है. इसमें पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत जयपुर से रवाना होकर दौसा होते हुए सिकंदरा पहुंचे हैं, जहां उन्होंने कार्यकर्ताओं के साथ बैठकर चाय की चुस्की ली और चाय पर बैठकर आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर भी चर्चा की. इस दौरान ममता भूपेश, प्रकाश मुड़िया खेड़ा सहित अनेक कार्यकर्ता मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-Rajasthan Politics: अशोक गहलोत ने CM भजनलाल शर्मा को लिखा पत्र, इस योजना के पैसे छात्रों को जल्द देने की अपील

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close