विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 25, 2023

भरतपुरः सगे भाई को ट्रैक्टर से रौंदने वाला आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार, वायरल वीडियो से सियासी पारा गरमाया

घटना को तरजीह देते हुए पुलिस ने 12 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक रास्ते से निकलने को लेकर दोनों भाईयों में पुरानी रंजिश चल रही थी.

Read Time: 4 min
भरतपुरः सगे भाई को ट्रैक्टर से रौंदने वाला आरोपी 12 घंटे में गिरफ्तार, वायरल वीडियो से सियासी पारा गरमाया
पुलिस ने आरोपी सगे भाई को किया गिरफ्तार.

भरतपुर जिले के बयाना क्षेत्र के गांव अड्डा में बुधवार को सगे भाई ने अपने भाई की ट्रैक्टर से रौंदकर निर्मम हत्या कर दी थी. हत्या का लाइव वीडियो सामने आने के बाद से इस पर बवाल मचा हुआ था और चुनावी प्रदेश में इस हत्या पर राजनीति भी जमकर हो रही थी. इस घटना को तरजीह देते हुए पुलिस ने 12 घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के मुताबिक रास्ते से निकलने को लेकर दोनों भाईयों में पुरानी रंजिश चल रही थी. पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है और हत्या में उपयोग किया गए ट्रैक्टर को भी जब्त कर लिया है. इसके अतिरिक्त पुलिस वीडियो में दिखाई दे रहे अन्य लोगों की भी गहनता से जांच पड़ताल कर रही है. 

हत्या का लाइव वीडियो सामने आने से सनसनी मची है. इस वीडियो में ट्रैक्टर चालक भाई ट्रैक्टर को बार बार आगे पीछे कर अपने भाई को रौंदता हुआ नजर आ रहा है. मृतक युवक गांव अड्डा निवासी 35 वर्षीय नरपत सिंह पुत्र अतर सिंह गुर्जर बताया गया और लाइव वीडियो में ट्रैक्टर से कुचलते हुए नजर आ रहा उसका छोटा भाई था. 

घटनास्थल पर मौजूद लोग नहीं आए बचाने

घटना के दौरान मौके पर कई लोग व महिलाएं भी नजर आ रही हैं जो बीच-बचाव भी नहीं कर पा रहे हैं. इनमें से एक महिला तो मौके पर वीडियो बनाने वाले पर ही पत्थर व डंडे फेंक कर उसे भगाते हुए नजर आ रही है. जो मृतक के परिवार की ही बताई. बताया गया है कि मृतक पक्ष का गांव के ही बहादुरसिंह पक्ष से काफी समय से विवाद चल रहा है. इन दोनों पक्षों की ओर से कुछ दिनों पहले ही सदर थाने में एक दूसरे के विरूद्ध अलग अलग मामले दर्ज कराए गए थे. 

हृदयविदारक घटना पर राजनीति

सांबित पात्रा ने प्रेस कॉफ्रेंस में कहा कि भरतपुर के बयाना से एक बहुत ही हृदयविदारक घटना सामने आयी है. एक ट्रैक्टर निरपत नाम के युवक के ऊपर चढ़ा दी जाती है और उस युवक की हत्या कर दी जाती है. क्या प्रियंका गांधी पीड़ितों से मिलकर दोषियों के खिलाफ कठोरतम कार्रवाई के लिए कदम उठाएंगी.

मामले में भरतपुर सांसद और भाजपा नेता रंजीता कोली ने भी गहलोत सरकार पर हमला किया. उन्होंने कहा कि यदि पुलिस इस मामले में जल्द संज्ञान ले लेती तो यह घटना नहीं होती. किस तरह सरेआम ट्रैक्टर से रौंद कर हत्या कर दी गई, गहलोत राज में जंगलराज चरम पर है. महिलाएं भी सुरक्षित नहीं है.

भाजपा ने घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया मंच एक्स पर शेयर किया है. इस वीडियो के साथ भाजपा ने गहलोत सरकार पर हमला करते हुए लिखा कि कांग्रेसी कुशासन का वीभत्स दौर.

अपनी गिरेबान में झांके भाजपा नेता

मामले में कांग्रेस प्रवक्ता स्वर्णिम चतुर्वेदी ने पलटवार करते हुए कहा भाजपा नेताओं को अपनी गिरेबान में झांक कर देखना चाहिए. मणिपुर की घटना पर उनका मुंह बंद है, पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश, हरियाणा, मध्य प्रदेश में किस तरह दलितों और महिलाओं पर अत्याचार हो रहे हैं, वहां भाजपा नेता कुछ नहीं बोलते, भरतपुर की घटना पारिवारिक मामला था. पुलिस जांच कर रही है और आरोपी जल्द सलाखों के पीछे होंगे.

यह भी पढ़ें-  Rajasthan News: जमीन विवाद में अपने ही भाई ही ट्रैक्टर से रौंदकर मार डाला, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा वीडियो

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close