विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 26, 2023

मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बड़ा हादसा, धौलपुर के 4 युवकों की मौत, पसरा मातम

मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले से बड़े हादसे की खबर सामने आई है. इस हादसे में राजस्थान के धौलपुर जिले के चार युवकों की मौत हो गई. सभी युवक मवेशियों की खरीद-बिक्री किया करते थे.

Read Time: 4 min
मध्य प्रदेश के शिवपुरी में बड़ा हादसा, धौलपुर के 4 युवकों की मौत, पसरा मातम
शिवपुरी सड़क हादसे में धौलपुर के 4 युवकों की मौत.

मौत कब आ जाए, कहा नहीं जा सकता. राजस्थान के धौलपुर के चार युवकों की मौत शनिवार सुबह मध्य प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक हादसे में हो गई. मरने वालों में मामा-भांजा सहित दो अन्य शामिल हैं. चारों युवक मवेशियों की खरीद-बिक्री का काम करते थे. मिली जानकारी के अनुसार ये सभी पिकअप गाड़ी में सवार होकर शिवपुरी से भैंस ला रहे थे. इसी दौरान केरुआ गांव के पास हुए सड़क हादसे में चारों की मौत हो गई. मरने वालों में सन्नू कुरैशी, समीर कुरैशी और फरमान कुरैशी पुराना शहर की कसाई पाड़ा मोहल्ले के रहने वाले थे. जबकि चौथा मृतक नासिर पुरानी छावनी का रहने वाला था. हादसे के बाद मृतकों के घर वालों का रो-रो कर बुरा हाल है.

मामा-भांजे सहित चार लोगों की मौत

बताया गया कि चारों युवक शुक्रवार शाम 3 बजे धौलपुर जिले से शिवपुरी के लिए निकले थे. शनिवार सुबह 4 बजे भैंसों को लेकर लौटते वक्त शिवपुरी जिले में सड़क हादसे का शिकार हो गए.  सड़क हादसे में मरने वालों में सन्नू कुरैशी और उसका भांजा समीर कुरैशी शामिल है. समीर के पिता की 15 साल पहले मौत हो गई थी. जिसके बाद वह अपनी मां और दो भाई-बहन के साथ मामा सन्नू कुरैशी के साथ ही रहता था. घर में इकलौता कमाने वाले समीर की मौत के बाद उसका परिवार सदमे में है.

सन्नू की मौत से 4 बच्चों के सिर से उठा पिता का साया 

हादसे के दौरान पिकअप गाड़ी को चला रहा सन्नू कुरैशी घर का इकलौता कमाने वाला सदस्य था. 20 साल पूर्व शादी होने के बाद सन्नू के परिवार में उसकी पत्नी शबाना के अलावा 6 बेटी और तीन बेटे शामिल है. सड़क हादसे में परिवार के मुखिया की मौत हो जाने के बाद उसके घर के सामने रोजी रोटी का संकट खड़ा हो चुका है. 

फरमान ने कुछ दिनों पहले ही शुरू किया था काम

सन्नू कुरैशी के पड़ोसियों ने बताया कि शादी के बाद से ही सन्नू परिवार का पालन पोषण करने के लिए भैंस का व्यापार करने लगा था. उसकी मौत के बाद अब परिवार बेसहारा हो गया है. हादसे में मरने वाला तीसरा युवक फरमान कुछ दिन पहले ही भैंसों का व्यापार शुरू किया था. घर में 6 बहन भाइयों के बीच तीसरे नंबर के युवक फरमान ने अभी शुरू कमाना शुरू किया था फरमान की मौत हो जाने के बाद परिवार में शोक छाया है. 

पुरानी छावनी का निजाम 3 साल से कर रहा था भैंसों का व्यापार

पुरानी छावनी गांव के रहने वाले चौथा मृतक निजाम करीब 3 साल से सन्नू कुरैशी के साथ भैंस के व्यापार का काम कर रहा था. 6 भाई बहन के बीच चौथे नंबर का युवक निजाम चौथी कक्षा तक पढ़ा था. जिसके बाद से ही उसने जेब खर्च के लिए भैंस के व्यापार का काम चुना फरमान की मौत के बाद पुरानी छावनी गांव में कोहराम मचा है.

30 जुलाई को तजिया जुलूस में गई थी तीन युवकों की जान

पुराना शहर क्षेत्र में एक माह में दूसरा बड़ा हादसा हो जाने से लोग सदमे में है. इससे पहले 30 जुलाई को ताजिया ले जाते वक्त पुराना शहर क्षेत्र के तीन युवकों की करंट की चपेट में आने से मौत हो गई थी. क्षेत्र के लोग 30 जुलाई को हुए हादसे को भुला नहीं पाए थे कि शनिवार सुबह हुए सड़क हादसे में एक बार फिर से पुराना शहर के तीन लोगों की जान चली गई हादसे के बाद क्षेत्र के लोग सदमे में है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close