विज्ञापन
Story ProgressBack

जोधपुर आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई, 95 लाख नगदी और 8.61 लाख कीमत की 11 किलो चांदी पकड़ी

विधानसभा चुनाव को लेकर सभी प्रशासनिक इकाइयां और एजेंसियां अलर्ट मोड पर हैं. RPF ने अवैध तस्करी रोकने के लिए स्पेशल टास्क फोर्स भी बनाई है.

Read Time: 2 min
जोधपुर आरपीएफ की बड़ी कार्रवाई, 95 लाख नगदी और 8.61 लाख कीमत की 11 किलो चांदी पकड़ी

विधानसभा चुनाव के मद्देनज़र उत्तर पश्चिम रेलवे आरपीएफ के महानिरीक्षक के आदेशानुसार आरपीएफ स्टाफ को रेलवे में अवैध शराब, कैश और हथियारो की संभावित तस्करी को रोकने के लिए अलर्ट मोड पर रखा गया है. इसके लिए एक टास्क टीम का गठन किया गया. बुधवार को जोधपुर -जैसलमेर के बीच चलने वाली एक ट्रेन में हो रही चैकिंग के दौरान तिवरी के पास सामान्य कोच में एक यात्री से 95 लाख रूपए की नगदी पकड़ी.

शख्स की पहचान बीरमा राम निवासी रिनिया के रूप में हुई है. वो जोधपुर का रहने वाला है. RPF ने उसके कब्जे से 02 बैग बरामद किये जिसमें कैश भरा हुए था. पूछताछ के दौरान वो कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया, जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया. बाद में उसे आयकर विभाग जोधपुर को सुपुर्द कर दिया गया.

एक अन्य मामले में RPF ने एक शख्स से 11 किलोग्राम चांदी पकड़ी है. RPF ने बताया कि, जोधपुर स्टेशन पर निगरानी के दौरान एक व्यक्ति दो बैग लेकर आया और गेटों पर लगी बगैज मशीन को देखकर वापसी बाहर की साईड लगी एस्केलेटर से जाने लगा जिस पर संदेह होने पर उससे पूछताछ की गई. व्यक्ति लालचंद लाडनूं का रहने वाला है. उसके पास मौजूद दो बैगों के बारे में पूछने पर कोई संतोषजनक जवाब मिला. जिसके बाद RPF ने उसे गिरफ्तार कर जीआरपी के सुपुर्द कर दिया. चांदी की क़ीमत क़रीब 8.61 लाख रूपये आंकी गयी.

यह भी पढ़ें - 'स्पेशल 26' की तर्ज पर फर्जी ED अफसर बन ज्वेलर्स के घर घुसे बदमाश, ऐसे लूटने से बचा कारोबारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close