विज्ञापन
Story ProgressBack

'स्पेशल 26' की तर्ज पर फर्जी ED अफसर बन ज्वेलर्स के घर घुसे बदमाश, ऐसे लुटने से बचा कारोबारी

Fake ED Officer Caught: बदमाशों के फर्जी अफसर बनकर ज्वेलर्स के घर पर आने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सीसीटीवी में नजर आ रहा है कि बदमाश गले में आईडी कार्ड डालकर और हाथ में फाइल लेकर गाड़ी से उतर रहे हैं.

Read Time: 4 min
'स्पेशल 26' की तर्ज पर फर्जी ED अफसर बन ज्वेलर्स के घर घुसे बदमाश, ऐसे लुटने से बचा कारोबारी
पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई
DIDWANA:

राजस्थान में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले ताबड़तोड़ ED की कार्रवाई हो रही है. पिछले दिनों पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा के ठिकानों पर भी ED ने कार्रवाई की थी. जबकि इससे पहले डीडवाना जिले के खारिया और चोसला गांव में भी ED ने कार्रवाई को अंजाम दिया था. चुनावी सरगर्मियों के बीच लोगों में ED का खौफ बरकरार है. इसी बीच अब बदमाश फर्जी ED अफसर बनकर लोगों को लूटने में जुट गए हैं.

ऐसा ही मामला शनिवार को डीडवाना जिले के ग्राम पांचवां में सामने आया, जब पिछले दिनों एक ज्वेलर्स के घर पर कुछ बदमाश ED अफसर बनकर पहुंचे और घर के लोगों को धमकाने लगे. यही नहीं बदमाशों ने घर का सामान भी अपने साथ ले जाने का प्रयास किया, लेकिन जब घर के लोगों ने इसका पुरजोर विरोध किया, तो बदमाश वहां से भाग छूटे.

खुद को बताया ED अफसर 

मामला शनिवार का है. इस प्रकरण में पीड़ित ज्वेलर्स हरी सोनी ने चितावा पुलिस थाने में मामला दर्ज करवाया है.

पांच बदमाश एक लग्जरी गाड़ी से ज्वेलर्स हरि सोनी के घर पहुंचे. इस गाड़ी पर राजस्थान सरकार लिखा हुआ था.गाड़ी में बैठे पांच बदमाशों में से तीन बदमाश बाहर निकले और अपने फोन का कैमरा चालू कर ज्वेलर्स की दुकान का वीडियो बनाने लगे.

इसके बाद उन्होंने घर में प्रवेश किया, जहां ज्वेलर्स के भाई मुकेश और अन्य स्टाफ ने जब उनसे वीडियो बनाने का कारण पूछा तो उन्होंने अपने आप को ED का अफसर बताया.

घर का सामन ले जाने लगे, विरोध हुआ तो भाग छूटे 

इस पर मुकेश ने कार्रवाई का सर्च वारंट मांगा तो बदमाश उनके साथ धक्का- मुक्की करने लगे और जबरन घर में घुसकर सामान का वीडियो बनाने लगे. बदमाश बार-बार अपने आपको ED का अधिकारी होने की धमकियां देते रहे और घर में रखा सामान भी अपने साथ ले जाने लगे, जिस पर घर के लोगों ने उनका विरोध किया और हल्ला मचा दिया. जब मामला बढ़ने लगा और घर के लोगों ने पुलिस को बुलाने के बात कही, तो सभी बदमाश वहां से भाग छूटे. 

कार्रवाई का सर्च वारंट मांगा तो बदमाश उनके साथ धक्का मुक्के करने लगे और जबरन घर में घुसकर सामान का वीडियो बनाने लगे. बदमाश बार-बार अपने आपको ED का अधिकारी होने की धमकियां देते रहे और घर में रखा सामान भी अपने साथ ले जाने लगे, जिस पर घर के लोगों ने उनका विरोध किया और हल्ला मचा दिया.

सीसीटीवी में कैद हुए बदमाश

बदमाशों के फर्जी अफसर बनकर ज्वेलर्स के घर पर आने की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई. सीसीटीवी में नजर आ रहा है कि बदमाश गले में आईडी कार्ड डालकर और हाथ में फाइल लेकर गाड़ी से उतर रहे हैं. गाड़ी भी जयपुर नंबर की नजर आ रही है. पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बदमाशों की तलाश शुरू कर दी है लेकिन अब तक अब कोई आरोपी पकड़ा नहीं जा सका है. 

ज्वेलर्स हरि सोनी के यहां पहले भी हो चुकी है एक करोड़ की लूट

एक साल पहले 29 जुलाई 2022 को इसी ज्वेलर्स के घर में आठ बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया था. तब बदमाशों ने सोने चांदी के आभूषण और नकदी समेत एक करोड़ रुपए की लूट की घटना को अंजाम दिया था. हालांकि इस मामले में पुलिस ने रिछपाल सिंह कटवा और हरियाणा के बदमाश दीपक मलिक समेत आठ आरोपियों को गिरफ्तार कर उनसे चोरी का माल बरामद कर लिया था. बाद में अदालत ने इन बदमाशों को जेल भेज दिया था. 

यह भी पढ़ें- 18 साल से चारपाई पर ज़िंदगी गुज़ार रहे तीन भाई-बहन, डॉक्टरों के भी समझ में नहीं आ रही दुर्लभ बीमारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close