विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटका, आज BJP ज्वाइन करेंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीय

महेंद्रजीत सिंह मालवीया सोमवार सुबह दिल्ली के लिए रवाना हो चुके हैं. ऐसी चर्चा है कि वे दोपहर 12 बजे से 2 बजे के बीच BJP का ज्वाइन कर सकते हैं.

Read Time: 2 min
Rajasthan Politics: लोकसभा चुनाव से पहले राजस्थान कांग्रेस को बड़ा झटका, आज BJP ज्वाइन करेंगे महेंद्रजीत सिंह मालवीय
करीब 30 साल से कांग्रेस में रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीया के भाजपा में जाने की अटकलें हैं.

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को फतह करने के लिए बांसवाड़ा और डूंगरपुर कांग्रेस कमेटी ने सिंगल पैनल में पूर्व मंत्री और विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया (Mahendrajeet Singh Malviya) का नाम प्रस्तावित किया था. लेकिन अब उन्होंने ही पाला बदलने का मानस बना लेने से कांग्रेस कमेटी के सामने उहापोह की स्थिति उत्पन्न हो गई है. अब कांग्रेस को नए सिरे से लोकसभा चुनाव के लिए कश्मकश की जा रही है. वहीं दूसरी ओर मालविया को पाला बदलने का जवाब देने के लिए भारत आदिवासी पार्टी से भी गठबंधन पर विचार किया जा रहा है.

दोनों जिला कांग्रेस कमेटी ने प्रस्तावित किया था मालविया का नाम

चुनावी अखाड़े में भाजपा को पटकनी देने के लिए बांसवाड़ा और डूंगरपुर कांग्रेस कमेटी ने सिंगल पैनल में पूर्व मंत्री और विधायक महेंद्रजीत सिंह मालवीया का नाम भेजा था. हालाकि मालविया ने कांग्रेस कमेटी की बैठक में लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने का एलान किया था. बावजूद इसके प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने भी मालवीया का नाम लोकसभा चुनाव के लिए आलाकमान को भेजा था. आलाकमान द्वारा लगभग मालवीया का नाम तय कर लिया था इसी बीच मालवीया ने बागी तेवर दिखाए तो कांग्रेस के सामने अजीब सी स्थिति उत्पन्न हो गई क्योंकि दोनों जिलों में मालविया के कद के बराबर कोई और नेता नहीं है, लेकिन अब कांग्रेस को नए सिरे से विचार करना पड़ रहा है जिसको लेकर प्रदेश कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने वागड़ के नेताओं से चर्चा शुरू कर दी है.

अब बाप से गठबंधन पर विचार

महेंद्रजीत सिंह मालवीया द्वारा भाजपा का दामन थामने की बात सामने आने के बाद अब कांग्रेस द्वारा धुर विरोधी भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन कर लोकसभा चुनाव लड़ने पर विचार किया जा रहा है. हालांकि अभी इसको लेकर कोई कवायद शुरू नहीं हुई है, लेकिन मालवीया के पाला बदलने का जवाब देने के लिए बाप और कांग्रेस में गठबंधन होने से इनकार नहीं किया जा सकता.

यह भी पढ़ें- Rajasthan Politics: लोकसभा चुनावः सचिन पायलट का वो फार्मूला, जिसे अपनाकर राजस्थान में भाजपा को टक्कर दे सकती है कांग्रेस

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close