विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: सरकार बदलते ही एक्शन में आई पुलिस, IG ने जारी किए हार्डकोर अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने के आदेश

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बीकानेर रेंज के बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ एवं अनूपगढ़ के दो-दो और आदतन अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने के आदेश पुलिस अधीक्षकों को दिए गए हैं.

Read Time: 4 min
Rajasthan: सरकार बदलते ही एक्शन में आई पुलिस, IG ने जारी किए हार्डकोर अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने के आदेश
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan News: प्रदेशभर में हार्डकोर और आदतन अपराधियों के कारण शान्ति में खलल पड़ रहा है. हत्या, फायरिंग, लूट, डकैती, जानेलवा हमले, मादक पदार्थ, हथियार तस्करी और फिरौती के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. बदमाशों के आए दिन वारदात करने से आमजन के साथ-साथ पुलिस महकमा भी परेशान है. अब पुलिस बदमाशों के नकेल डालने के काम में तेजी लाई है. उभरते बदमाश, जिन पर पांच या पांच से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं और जो अपराध जगत में सर्वाधिक सक्रिय हैं, उनकी हिस्ट्री शीट खोली जा रही है.

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बीकानेर रेंज के 8 आदतन अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने के आदेश जारी किए हैं. बीकानेर रेंज में पिछले एक साल में 89 हिस्ट्री शीटर बढ़ गए हैं. प्रदेशभर के 1011 हिस्ट्री शीटरों में से 83 अभी जेल में बन्द हैं. बीकानेर रेंज के 74 थाने और चार डीएसटी ने बीकानेर रेंज में 23 महीनों में 162 हार्डकोर व इनामी बदमाशों को पकड़ कर सलाखों पीछे पहुंचाया है. पकड़े गए बदमाशों में राज्य व जिला लेवल के बदमाश भी शामिल हैं.

88 नए बदमाशों की खोली हिस्ट्री शीट

बीकानेर रेंज में इस साल अब तक 88 नए बदमाशों की एचएस और 38 की राउडी शीट खोली गई है. बीकानेर में 32, श्रीगंगानगर में 33, हनुमानगढ़ में 14 और अनूपगढ़ में 9 बदमाशों की हिस्ट्रीशीट खोली गई है. इसके अलावा बीकानेर में 14, श्रीगंगानगर में 11, हनुनानगढ़ में 9 और अनूपगढ़ में चार बदमाशों की राउडी शीट खोली गई है.

इनकी हिस्ट्री शीट खोलने के आदेश

बीकानेर रेंज पुलिस महानिरीक्षक ओमप्रकाश ने बीकानेर रेंज के बीकानेर, श्रीगंगानगर, हनुमानगढ़ एवं अनूपगढ़ के दो-दो और आदतन अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने के आदेश पुलिस अधीक्षकों को दिए गए हैं. आदेश में बीकानेर के सदर थाना इलाके के भुट्टों का बास निवासी शहजाद उर्फ साजिद (35) पुत्र लाल मोहम्मद और साजिद खां (23) पुत्र सत्तार खां, श्रीडूंगरगढ़ के कोतवाली थाना इलाके के गली नंबर दस सेतिया फार्म निवासी गौरव (26) पुत्र रती मोहन मेघवाल, इन्दिरा कॉलोनी गली नंबर 13 के इशू डागला (26) पुत्र मुरारीलाल नायक, हनुमानगढ़ टाउन के मुण्डा निवासी मुकेश कुमार (23) पुत्र हनुमान जाट, पीलीबंगा के माणकथेड़ी निवासी सोनू भाम्भू (24) पुत्र कालूराम जाट और अनूपगढ़ जिले के 63 जीबी निवासी गुरजन्ट सिंह उर्फ गुरदास पुत्र मानविन्द्र सिंह उर्फ पलविन्द्र सिंह और रावलामंडी वार्ड पांच निवासी नत्थूराम उर्फ बादल (27) देवीलाल नायक की हिस्ट्री खोलने के आदेश दिए गए हैं.

किस पर कितने मामले दर्ज

बीकानेर शहजाद उर्फ साजिद पर सात आपराधिक प्रकरण दर्ज हैं, जिनमें से 5 में पुलिस ने न्यायालय में चालान पेश कर दिया है. जबकि दो प्रकरणों में जांच चल रही है. हनुमानगढ़ के मुकेश पर 11, सोनू भांभू पर 13, श्रीगंगानगर के गौरव पर 9, इशु डागला पर 6, अनूपगढ़ के गुरजंट पर 14 और नत्थुराम पर पाँच आपराधिक मामले दर्ज हैं.

जिला-एचएस-जेल में बंद-जेल से बाहर

बीकानेर-452-30-419
श्रीगंगानगर-264-20-241
हनुमानगढ़-155-21-130
अनूपगढ़-132-12-117

बदमाशों को सिखाएंगे सबक

बीकानेर पुलिस रेंज के आईजी ओम प्रकाश इस मामले में कड़े कदम उठा रहे हैं. उनका कहना है कि बदमाशों पर नकेल डालना जरूरी है. रेंज के चारों जिलों में दो-दो नए आदतन अपराधियों की हिस्ट्री शीट खोलने और 22 अपराधियों की राउड़ी शीट तैयार करने के आदेश जारी किए गए हैं. आमजन में विश्वास और अपराधियों में भय होना जरूरी है. पुलिस की प्राथमिकता में अपराध को खत्म करना है. बदमाशों को सबक सिखाएंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close