विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 12, 2023

CM गहलोत पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, चुनाव आयोग से शिकायत करेगी भाजपा

गुरुवार को राजस्थान भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने पीसी कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आचार संहिता उल्लंघन का बड़ा आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि भाजपा इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से करेगी.

Read Time: 3 min
CM गहलोत पर आचार संहिता उल्लंघन का आरोप, चुनाव आयोग से शिकायत करेगी भाजपा
राजस्थान सीएम अशोक गहलोत.
जयपुर:

Rajasthan Assembly Elections 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर प्रदेश की सियासी सरगर्मी पूरे परवान पर चढ़ती जा रही है. भाजपा की पहली लिस्ट जारी के बाद पार्टी में घमासान मचा है. दूसरी ओर कांग्रेस अभी प्रत्याशियों का नाम तय कर रही है. इस बीच गुरुवार को भाजपा ने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आचार संहिता उल्लंघन का बड़ा आरोप मढ़ा. भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने प्रेस कॉफ्रेंस कर मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर आचार संहिता के उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा कि गहलोत राजनीतिक बैठकों में भी सरकारी कर्मचारियों को उपयोग में ले रहे हैं, जबकि चुनाव आय़ोग का सीधा निर्देश है कि कोई भी मंत्री राजनीतिक काम के लिए सरकारी कर्मियों का इस्तेमाल नहीं कर सकता हैं.

भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष ने गुरुवार को को संवाददाताओं से बातचीत में कहा कल ही मुख्यमंत्री गहलोत सोनिया गांधी से मिलने दिल्ली गए थे, इस दौरान सरकारी गाड़ी में उनके साथ उनके सचिव भी सोनिया गांधी के घर साथ रहे थे जो कि सीधा सीधा आचार संहिता का उल्लंघन है.

उन्होंने कहा चुनाव आयोग का स्पष्ट निर्देश हैं कि मंत्री अपने किसी राजनीतिक काम के लिए कहीं जाएगा तो उनका कर्मचारी उनके साथ नहीं जाएगा, उसके बाद भी स्वयं के सचिव उनके साथ जाते हैं.

उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी के घर में बैठकर चुनाव संबंधी सरकार की योजनाओं के बारे में चर्चा करना सम्मिलित होकर के चुनाव को प्रभावित करने का काम किया है. उन्होंने कहा कि इसकी शिकायत हम चुनाव आय़ोग से करेंगे.

भाजपा नेता ने आगे कहा जिस दिन आचार संहिता लग रही थी उस दिन देर रात तक सचिवालय में ट्रांसफर और घोषणाओं की बंदरबाट चलती रही और खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन किया गया. भाजपा नेता ने कहा ‘‘हम चुनाव आयोग को पत्र लिखकर सरकारी योजनाओं में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के फोटो लगाने के खिलाफ शिकायत देंगे.''

यह भी पढ़ें - भाजपा के बाद अब कांग्रेस में भी घमासान, टिकट बंटवारे से पहले ही हजारों कार्यकर्ता करेंगे जयपुर कूच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close