विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 21, 2023

राजस्‍थान चुनाव : BJP निकालेगी परिवर्तन यात्राएं, CM प्रत्याशी के बिना उतरेगी पार्टी

राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अंदरूनी गुटबाजी से जूझ रही हैं. इसी को देखते हुए भाजपा ने राजस्थान में मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है.

Read Time: 2 min
राजस्‍थान चुनाव : BJP निकालेगी परिवर्तन यात्राएं, CM प्रत्याशी के बिना उतरेगी पार्टी
पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने राजस्थान में अकेले ही दो बार परिवर्तन यात्राएं निकाली थीं. (फाइल)
नई दिल्‍ली:

Rajasthan Assembly Election 2023 : राजस्थान में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई हैं. मुख्य विपक्षी दल भाजपा ने चुनाव को देखते हुए पूरे राजस्थान में परिवर्तन यात्राएं निकालने का फैसला किया है. ये परिवर्तन यात्राएं इसी वर्ष सितंबर में निकाली जाएंगी. इन यात्राओं की शुरूआत राजस्थान के तीन अलग अलग क्षेत्रों से होगी और पूरे राजस्थान में भ्रमण के बाद इन यात्राओं का जयपुर में समापन होगा. 

राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस दोनों ही पार्टियां अंदरूनी गुटबाजी से जूझ रही हैं. इसी को देखते हुए भाजपा ने राजस्थान में मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार के नाम की घोषणा नहीं की है. भाजपा को लग रहा है कि बिना मुख्‍यमंत्री उम्‍मीदवार के चुनाव मैदान में उतरने से पार्टी के अंदर की गुटबाजी से भाजपा को निजात मिल जाएगी.

इससे पहले, राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने अकेले ही राजस्थान में दो बार परिवर्तन यात्राएं निकाली थीं. सितंबर में निकलने वाली भाजपा की इन परिवर्तन यात्राओं में पूर्व मुख्‍यमंत्री वसुंधरा राजे, राजस्थान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ और उप नेता सतीश पूनिया के साथ ही केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, अर्जुन राम मेघवाल और कैलाश चौधरी भी शामिल होंगे.

राजस्थान में बिना मुख्यमंत्री उम्‍मीदवार के चेहरे पर चुनाव लड़ने जा रही भाजपा पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ेगी. वसुंधरा राजे की हाल ही में भाजपा के कई शीर्ष नेताओं से मुलाकात हुई है, ऐसे में माना जा रहा है कि वसुंधरा राजे को आगामी विधानसभा चुनाव के दौरान काफी महत्व दिया जाएगा. 

ये भी पढ़ें :

* BJP ने कानून-व्यवस्था पर राजस्थान CM को घेरा, गहलोत ने याद दिलाई मणिपुर में हुई हैवानियत
* राज्य मेला प्राधिकरण विधेयक सहित चार अन्य विधेयक राजस्थान विधानसभा में पारित
* राजस्थान ओलंपिक खेलों के लिए 57 लाख लोगों ने पंजीकरण करवाया

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close