विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 28, 2023

Rajasthan Election 2023: दीया कुमारी को हाईकमान ने फोन कर बुलाया, 20 मिनट तक हुई बातचीत, वसुंधरा के लिए खतरे की घंटी!

राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि सांसद दीया कुमारी को भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनाव में वसुंधरा राजे की जगह पर एलिवेट कर सकती है.

Read Time: 3 min
Rajasthan Election 2023: दीया कुमारी को हाईकमान ने फोन कर बुलाया, 20 मिनट तक हुई बातचीत, वसुंधरा के लिए खतरे की घंटी!
दीया कुमारी (फाइल फोटो)

Rajasthan News: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) के जयपुर दौरे से राजस्थान का सियासी पारा हाई है. बुधवार रात करीब 2 बजे तक दोनों नेताओं ने बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं के साथ जयपुर में बड़ी बैठक की और चुनावी रणनीति बनाई. इसी बीच कुछ भी ऐसा हुआ जिसने राजस्थान की राजनीति के गलियारों में खलबली मचा दी.

वसुंधरा राजे की जगह एलिवेट की तैयारी?

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, जयपुर में आयोजित बीजेपी की उच्च स्तरीय बैठक में अमित शाह और जेपी नड्डा ने सभी बड़े नेताओं के सामने सांसद दीया कुमारी (Diya Kumari) को अलग से बुलाकर लगभग 20 मिनट तक विधानसभा चुनाव के बारे में चर्चा की. बताया जा रहा है कि सांसद दीया कुमारी ने जयपुर की हवामहल विधानसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने की इच्छा जाहिर की है. यही नहीं, खबर ये भी है कि वसुंधरा राजे को भी हाईकमान ने अलग से बुलाकर उनसे 15 मिनट तक बातचीत की है. ऐसे में चर्चा है कि दीया कुमारी को भारतीय जनता पार्टी आगामी चुनाव में वसुंधरा की जगह पर एलिवेट कर सकती है.

प्रधानमंत्री की सभा में मिली थी जिम्मेदारी

जयपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा में भी दीया कुमारी ने बड़ी जिम्मेदारी निभाते हुए पहली बार मंच संचालन किया था. इस सभा के बाद से ही भाजपा के फैसले को राजनीतिक पंडित अपने-अपने तरीके से डिकोड कर रहे हैं. कुछ इसे एक सामान्य प्रक्रिया बता रहे हैं, जबकि कुछ का तर्क है कि राजनीति में हर फैसले के पीछे एक संदेश होता है. सूत्र ये भी बता रहे हैं कि जिन सांसदों को बीजेपी विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी कर रही है, उस लिस्ट में दीया कुमारी का भी नाम शामिल है. उनके अलावा भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी, केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत, सांसद रामचरण बोहरा, चूरू से सांसद राहुल कस्वा, टोंक सवाई माधोपुर से सांसद सुखबीर सिंह जौनपुरिया, जयपुर ग्रामीण से सांसद कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ सहित एक दर्जन से ज्यादा सांसदों को टिकट देने की तैयारी की जा रही है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close