विज्ञापन
Story ProgressBack

डोटासरा संग X-War के बीच बोले राजेंद्र राठौड़- जहां मैं आज हूं वहां कल कोई और होगा, यह भी एक दौर था वह भी एक दौर था

राजस्थान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ के बीच सोशल मीडिया पर सियासी जंग छिड़ी है. इस बीच जोधपुर पहुंचे राजेंद्र राठौड़ ने बजट, भजनलाल सरकार के साथ अन्य मुद्दों पर कई बातें कही.

Read Time: 7 min
डोटासरा संग X-War के बीच बोले राजेंद्र राठौड़- जहां मैं आज हूं वहां कल कोई और होगा, यह भी एक दौर था वह भी एक दौर था
राजस्थान कांग्रेस अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़.

Rajendra Rathod vs Govind singh Dotasara Twitter War: राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा और भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ के बीच सोशल मीडिया पर तू-तू, मैं-मैं मची है. सोशल  मीडिया मंच एक्स पर दोनों नेताओं ने एक-दूसरे पर तीखे हमले किए हैं. इस बीच गुरुवार को जोधपुर पहुंचे राजेंद्र राठौड़ ने फिर शायराना अंदाज में बड़ी बात कह दी. जोधपुर में प्रेस कॉफ्रेंस को संबोधित करते हुए भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ ने बजट 2024, भजनलाल सरकार, ईआरसीपी सहित कई मुद्दों पर बातचीत की. साथ ही अपने बातचीत का अंत उन्होंने शायराना अंदाज में करते हुए कहा  जहां मैं आज हूं वहां कल कोई और होगा, यह भी एक दौर था वह भी एक दौर था.
  
दरअसल गुरुवार को सोशल मीडिया मंच एक्स पर कांग्रेस नेता गोविंद सिंह डोटासरा और भाजपा नेता राजेंद्र राठौड़ के बीच ठन गई. गुरुवार को डोटासरा का नाम लिए बिना राजेंद्र राठौड़ ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लिखा, 'युवा आज भी पूछ रहे हैं - एक ही परिवार से 4-4 आरएएस बनना संयोग था या प्रयोग?'. इस पर डोटासरा ने पलटवार करते हुए लिखा, 'हमारे यहां बच्चों को मेहनत करने और पढ़ने की शिक्षा दी जाती है, टोल, बजरी और शराब के धंधे की नहीं '.

इसके बाद दोनों नेताओं में सोशल मीडिया मंच एक्स पर आरोप-प्रत्यारोप का शायराना दौर शुरू हो गया. 

राजेंद्र राठौड़ ने लिखा- 

"इतना भी गुमान ना कर अपनी जीत पर ऐ बेखबर,  शहर में तेरी जीत से ज्यादा चर्चे तो मेरी हार के हैं. सीकर वाले नेताजी, इतना भी अहंकार ठीक नहीं है। हार और जीत एक सिक्के के दो पहलू है। अभी एक परीक्षा और बाकी है. युवा आज भी पूछ रहे हैं - एक ही परिवार से 4-4 आरएएस बनना संयोग था या प्रयोग ? युवाओं के सपनों के सौदागरों को माफ नहीं किया जाएगा। जवाब तो देना ही पड़ेगा।"

इस पर गोविंद सिंह डोटासारा ने लिखा- 

"गलतफहमी ना पाल, ये जनता का पर्चा है. तेरे सिर्फ़ टोल, बजरी, भूमाफिया होने की चर्चा है. काश.. अवैध अड्डों से इतर तारानगर वाले नेताजी की जनता में भी चर्चा रहती तो जवाब सदन में मिलता. और हां.. अहंकार नहीं, स्वाभिमान है! हमारे यहां बच्चों को मेहनत करने और पढ़ने की शिक्षा दी जाती है, टोल, बजरी और शराब के धंधे की नहीं। अगली परीक्षा के लिए शुभकामनाएं।"

डोटासारा के इस जवाब पर राजेंद्र राठौड़ ने लिखा- 

बेरोजगारों का पर्चा लीक करने में भी मेहनत होती है, यह अजीबोग़रीब कहानी आपकी अदा से ही क्यों बयाँ होती है
गरीबों के सपने कुचलने में कैसा स्वाभिमान ? गफलतों में डूबी तुम्हारी जिंदगी में नफरत की आग जमा है।
गली गली में चर्चे है तेरे "क़लामों" के,  पर "कलामों" के पन्नों पर कई दाग जमा है. राजनीति में आलोचना-समालोचना जमकर करो, लेकिन ये गुंजाइश रहे कि मर्यादाहीन भाषा आने वाली पीढ़ी को हिबा ना हो और जब कभी नजरें मिले तो हम शर्मिंदा ना हों...

इन दोनों नेताओं के बीच सोशल मीडिया पर जिस समय यह सियासी वॉर चल रहा था, उस समय राजेंद्र राठौड़ जोधपुर में थे. वो जोधपुर में कांग्रेस नेता मानवेंद्र सिंह जसोल की पत्नी चित्रा सिंह के अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए. इस दौरान जोधपुर में प्रेस को संबोधित करते हुए राजेंद्र राठौड़ ने बजट पर कहा कि मोदी सरकार के दूसरे कार्यकाल का अंतिम बजट शानदार है. देश के आधारभूत विकास को पंख लगेंगे. 2047 तक हिंदुस्तान दुनिया के नक्शे पर एक बड़ी आर्थिक शक्ति के रूप में उभरकर सामने आएगा. 

बजट 2024 की राजेंद्र राठौड़ ने की तारीफ

राठौड़ ने आगे कहा कि नौजवान किसान महिला उद्यमियों को समर्पित बजट है. एक करोड़ घरों में 300 यूनिट बिजली फ्री कर गरीबी उन्मूलन का काम किया जाएगा. पीएम आवास में 70% मल महिलाओं को मकान बना कर दिए जाएंगे. लखपति दीदी की भी राजेंद्र राठौड़ ने जमकर तारीफ की. जय जवान, जय किसान, जय विज्ञान के साथ अब जय अनुसंधान को भी जोड़ा गया है. पीएम गति कॉरिडोर का लाभ राजस्थान को मिलेगा पर्यटन उद्योग को बिना ब्याज ऋण देने से पर्यटन उद्योग को बढ़ावा मिलेगा. टीयर टू सिटी में हवाई सुविधाओं के विकास का फायदा भी मिलेगा. 

भजनलाल सरकार की जमकर की तारीफ

राजेंद्र राठौड़ ने बजट को ना भूतो ना भविष्यति बताया. राज्य सरकार के डेढ़ महीने के कार्यकाल की जमकर तारीफ करते हुए राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि सरकार जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम कर रही है. पेपर लीक के खिलाफ दिए सरकार सख्त कदम उठा रही है और डीजीपी और CS को उसकी जिम्मेदारी सौंप गई है. ERCP को अटकाने पर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस ने इसे लटकाया और भटकाया. राठौर ने कहा कि सरकार का आगाज शानदार रहा राज्य विकसित राज्यों की श्रेणी में जल खड़ा होगा. पिछली सरकार ने आर्थिक आपातकाल ला दिया था. 

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भ्रष्ट अफसरों की जांच जरूर की जाएगी. 125 करोड़ से ज्यादा के टी-शर्ट शहरी और ग्रामीण ओलंपिक में खरीदे गए. दवाइयों की खरीद में भी धन का दुरुपयोग हुआ है और हर गलती सजा मांगती है मेरी व्यक्तिगत राय है कि कार्रवाई होनी चाहिए. स्कूल ड्रेस से संबंधित सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सभी स्कूलों में समान ड्रेस लागू की गई है ताकि सामानता बनी रहे. 

डोटासरा को बताया छोटी मानसिकता वाला

गोविंद सिंह डोटासरा पर निशाना साधते हुए राजेंद्र राठौड़ ने उन्हें छोटी मानसिकता वाला बताया. कहा कि उनके सामने आरोप लगाते तो वो जवाब देते. राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि हार जीत एक सिक्के के दो पहलू है. राजेंद्र राठौड़ ने कहा कि मैं लोकसभा का चुनाव नहीं लडूंगा लेकिन जो आलकमान कहेगा वो करूंगा. उसका फैसला स्वीकार होगा. जेएनवीयू के शिक्षक घोटाले पर भी उन्होंने कहा कि उन्होंने विधानसभा में इसे उठाया था वही पत्रकार वार्ता का समापन उन्होंने अपने की परिचित अंदाज में करते हुए कहा कि जहां में आज हूं वहां कल कोई और होगा यह भी एक दौर था वह भी एक दौर था.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में कांग्रेस-बीजेपी के बीच छिड़ा 'डिजिटल वॉर', आमने-सामने आए डोटासरा-राठौड़

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close