विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में बीजेपी को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष, अमित शाह से मिले सीएम भजनलाल शर्मा

सीएम भजनलाल शर्मा ने अमित शाह के सामने राजस्थान का रिपोर्ट पेश किया है. जिसमें राजस्थान में हार के कारणों के बारे में बताया गया है.

Read Time: 3 mins
राजस्थान में बीजेपी को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष, अमित शाह से मिले सीएम भजनलाल शर्मा

Rajasthan Politics: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) दिल्ली प्रवास पर हैं. 9 जून को वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल हुए थे. वहीं शपथ ग्रहण समारोह के दूसरे दिन सीएम भजनलाल शर्मा ने अमित शाह, राजनाथ सिंह और पूर्व लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला जैसे बड़े नेताओं से मुलाकात की है. बताया जा रहा है कि सीएम भजनलाल शर्मा ने अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात कर राजस्थान में लोकसभा चुनाव में सीटों पर हार का पूरा ब्यौरा दिया है. वहीं प्रदेश में नए प्रदेश अध्यक्ष (Rajasthan BJP State President) को लेकर सुगबुगाहट तेज हो गई है.

बताया जा रहा है कि सीएम भजनलाल शर्मा ने जो रिपोर्ट अमित शाह के पास पेश किया है. उसमें भजनलाल ने प्रदेश में हार के कारणों के बारे में अमित शाह को अवगत कराया है. इसमें हार के बड़े कारणों में राजस्थान में संगठन की निष्क्रियता को माना गया है.

राजस्थान में बदल सकता है बीजेपी का प्रदेश अध्यक्ष

सीएम भजनलाल शर्मा के दिल्ली दौरे के बीच कई खबरें सामने आ रही है. इसमें कहा जा रहा है कि राजस्थान में सीएम पद पर फिलहाल किसी तरह के बदलाव की चर्चा नहीं हो रही है. हालांकि, राजस्थान में बीजेपी संगठन को मजबूत करने की दिशा में कवायद करने में जुट गई है. क्योंकि राजस्थान में बीजेपी के इतने सीटों पर हार कारण संगठन की निष्क्रियता को माना जा रहा है. वहीं राजस्थान में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष के बदलाव की चर्चा जोर शोर से हो रही है.

वैसे राजस्थान में बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष का पद सीपी जोशी संभाल रहे हैं. लेकिन संगठन को मजबूत करने के लिए बीजेपी आलाकमान इसमें कुछ बड़े बदलाव कर सकती है. इस बीच बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष को लेकर कई नामों की चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि लोकसभा चुनाव 2024 में जिस तरह से जाट, एससी-एसटी और राजपूत वोट बैंक खिसकी है. उसकी भरपाई करने लिए संगठन में कई बदलाव की ओर इशारा कर रही है.

माना जा रहा है कि राजस्थान में अब एससी-एसटी या राजपूत समाज से किसी को प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी मिल सकती है. फिलहाल इस मामले में राज्यसभा सांसद मदन सिंह राठौड़, गजेंद्र गहलोत की चर्चा हो रही है. जबकि बीजेपी के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रभुलाल सैनी, श्रवण सिंह बगड़ी और पूर्व मंत्री रहे राजेंद्र राठौड़ के नाम की भी चर्चा काफी है. इसके साथ ही दलित चेहरे पर भी विचार किया जा सकता है.

बहरहाल, राजस्थान में बीजेपी ने मिशन 25 का अभियान लेकर चली थी. लेकिन पार्टी को महज 14 सीटें प्राप्त हुई. ऐसे में बीजेपी के अंदर हार के कारणों को तलाशा जा रहा है. 

यह भी पढ़ेंः Rajasthan politics: अगला CM चेहरा होने के सवाल पर सचिन पायलट ने दिया जवाब, …अभी दूर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan Politics: '6 महीने में गिर जाएगी NDA सरकार', सांसद भजनलाल जाटव ने कर दी बड़ी भविष्यवाणी
राजस्थान में बीजेपी को मिल सकता है नया प्रदेश अध्यक्ष, अमित शाह से मिले सीएम भजनलाल शर्मा
Sikar Nirjala Ekadashi devotees in Khatushyam temple for offer prayer in babashayam darbaar
Next Article
Sikar: निर्जला एकादशी पर खाटूश्याम में उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब, धोक लगाकर मांगी सुख-समृद्धि की कामना की
Close
;