विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 20, 2023

महिला आरक्षण बिल के नाम पर बीजेपी केवल वोट बंटोरना चाहती है: सचिन पायलट

प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट ने आज टोंक विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. टोंक विधानसभा क्षेत्र के पराना और बरोनी में आयोजित एक कार्यक्रम ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए पायलट ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला.

Read Time: 4 min

सचिन पायलट (फाइल फोटो)

प्रदेश के पूर्व उप मुख्यमंत्री और टोंक विधायक सचिन पायलट ने आज टोंक विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर रहे. टोंक विधानसभा क्षेत्र के पराना और बरोनी में आयोजित एक कार्यक्रम ग्रामीणों को सम्बोधित करते हुए पायलट ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला. उन्होने कहा कि महिला आरक्षण बिल के नाम पर प्रधानमंत्री जी वाहवाही लूटने का काम कर रहे है, जबकि पूर्व प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह और सोनिया गांधी ने कांग्रेस शासन के समय महिला आरक्षण बिल को आगे बढ़ाने का काम किया गया था.

पायलट ने आगे कहा, भाजपा महिला आरक्षण के नाम पर वोट बंटोरने का काम कर रही है. इनकी मंशा महिलाओं को आरक्षण देने की नहीं है. अमित शाह के बयान पर पलटवार करते हुए पायलट ने कहा, वो कहते है कि 2029 में जनगणना होगी, परिसीमन होगा, उसके बाद इसे लागू करेंगे. इससे भाजपा की मंशा साफ नजर आ रही है. 

इस बीच, ग्रामीणों से संवाद करते हुए पायलट ने कहा, आज मैं आपके बीच विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास करने नहीं आया हूं. बल्कि आप लोगो को साधुवाद देने आया हूं. क्योंकि जब स्थानीय लोग जागरूक होंगे तभी क्षेत्र में विकास संभव होता है. इस दौरान पायलट ने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण और शिलान्यास किया और दर्शन के लिए श्री देवनारायण मंदिर भी गए.

केंद्र की सत्ता में काबिज बीजेपी को आड़े हाथ लेते हुए पायलट ने कहा,  ERCP को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करवाने में वह पूरी तरह से नाकाम रही, लेकिन जब कांग्रेस की सरकार केन्द्र में थी, तो कांग्रेस ने शिक्षा का अधिकार, मनरेगा, खाद्य सुरक्षा का अधिकार जैसे कल्याणकारी कानून बनाए, जबकि भाजपा ने अपने शासन में किसान विरोधी तीन काले कानून बनाए गए, अग्निवीर योजना लागू कर रोजगार समाप्त किए गए, महंगाई और बेरोजगारी बढ़ाने का काम किया.

वहीं, पेट्रोल, डीजल, गैस, रोजमर्रा की खाद्य वस्तुओं के दामों में बेतहाशा वृद्धि पर तंज कसते हुए पायलट ने कहा कि भाजपा के पास जनता को बताने के लिए कोई काम नहीं है. वे अब आपको मंदिर, मस्जिद, धर्म, जाति के नाम पर बरगलाने की कोशिश करेंगे, लेकिन आपको सजग रहना है, अपना आपसी भाई-चारा कायम रखना है और क्षेत्र में निरन्तर हुए विकास कार्यो को देखते हुए कांग्रेस पार्टी को विजयी बनाना है.

ग्रामीणों को संबोधित करते हुए पायलट ने कहा, लोगों की जागरूकता के कारण ही टोंक में विकास कार्य सम्पन्न हो रहे है. जनता के पैसों का पूरा-पूरा सदुपयोग हो, इसकी निगरानी रखने की जिम्मेदारी हम सबकी है. हमारी पूरी कोशिश रही है कि टोंक की हर पंचायत, हर ढाणी तक विकास कार्य हों. हमने टोंक विधानसभा क्षेत्र की 36 पंचायतों की 36 कौमों के लिए बिना पक्षपात, बिना भेदभाव के विकास कार्य किए हैं.

उन्होंने कहा कि शिक्षा, चिकित्सा, सड़क क्षेत्र में विकास को प्राथमिकता देकर कार्य किया है. बच्चों को जब अच्छी शिक्षा मिलेगी, वे पढ-लिखकर अच्छे पदों पर बैठेंगे, घर-परिवार के लोग स्वस्थ्य रहेंगे तो क्षेत्र का विकास स्वतः ही होगा. 

इसे भी पढ़े - क्या इस बार भी टोंक से चुनाव लड़ेंगे सचिन? जनता के सवाल पर पायलट ने दिया ये जवाब

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close