विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 24, 2023

प्रियंका गांधी की मौजूदगी में आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं भाजपा के बागी नेता विकास चौधरी

राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा की पहली लिस्ट में किशनगढ़ सीट से अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को टिकट दिया गया है. इससे विकास चौधरी नाराज है. अब उनके कांग्रेस में शामिल होने की बात कही जा रही है.

Read Time: 3 min
प्रियंका गांधी की मौजूदगी में आज कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं भाजपा के बागी नेता विकास चौधरी
फाइल फोटो

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक है और नेताओं का दल बदलना शुरू हो गया है. भाजपा के समर्पित युवा नेता डॉ. विकास चौधरी को पार्टी ने टिकट नहीं दिया. जिससे चौधरी नाराज चल रह हैं. बीते दिनों उनका कार्यकर्ताओं के सामने भावुक होने का वीडियो भी सामने आया था. ऐसा माना जा रहा था कि वे निर्दलीय चुनाव में उतर सकते हैं. लेकिन सूत्रों से पता चला है कि वे कांग्रेस में शामिल होने जा रहे हैं. विकास चौधरी को कांग्रेस किशनगढ़ विधानसभा से उतार सकती है. 

वसुधरा गुट से होने के नाते नहीं मिला टिकट

जानकारी के अनुसार विकास चौधरी वसुंधरा राजे के खेमे के होने के चलते उनका टिकट बीजेपी के पहली लिस्ट में नहीं आया. गौरतलब है कि विकास चौधरी को वसुंधरा गुट का माना जाता है, पिछली बार उन्होंने ही टिकट दिलवाई थी और इस बार भाजपा की पहली लिस्ट में टिकट बंटवारे में राजे की नहीं चली.

भाजपा की पहली सूची में अजमेर सांसद भागीरथ चौधरी को किशनगढ़ विधानसभा से मैदान में उतारा गया है. बीजेपी नेता विकास चौधरी यहां से टिकट की उम्मीद लगाए हुए बैठे थे. वो 2018 में यहां से भाजपा के उम्मीदवार भी थे.  

कार्यकर्ताओं के सामने भावुक हुए चौधरी

पिछले दिनों उन्होंने अपने समर्थकों से मुलाकात की और उनके सामने वह भावुक हो गए. विकास की आंखों से आंसू बहने लगे. कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए विकास चौधरी ने कहा कि पिछला चुनाव हारने के बाद बीते 5 साल मैं जनता के बीच रहकर पार्टी के लिए काम कर रहा हूं. मगर, मुझे टिकट नहीं देकर मेरा राजनीतिक करियर खत्म कर दिया गया है.

ऐसा कहा जा रहा था कि पार्टी से नाराज विकास चौधरी किशनगढ़ विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनावी मैदान में उतर सकते हैं. यदि ऐसा होता है तो भाजपा के लिए  परेशानी खड़ी हो सकती है. लेकिन अब उनके कांग्रेस ज्वाइन करने की जानकारी मिल रही है. वे झूंझूनू में प्रियंका की उपस्थिति में पार्टी ज्वाइन कर सकते हैं.

प्रियंका की उपस्थिति में कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं विकास चौधरी

ऐसा माना जा रहा है कि कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी की झुंझुनूं में सभा होगी और उसी दौरान विकास चौधरी को कांग्रेस ज्वाइन कर सकते हैं. प्रियंका गांधी दिग्गज नेता शीशराम ओला की प्रतिमा का अनावरण करने झुंझुनूं आ रही हैं. एक सप्ताह के अंदर उनका यह दूसरा दौरा है, शीशराम ओला के प्रतिमा अनावरण के सहारे जहां वे जाट वोट बैंक को साधने की कोशिश करेंगी, वहीं महिलाओं के लिए भी कुछ बड़ी घोषणाएं कर सकती हैं. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इसके संकेत दिए हैं.

यह भी पढ़ें- 5 दिन में दूसरी बार राजस्थान आएंगी प्रियंका गांधी, कल झुंझुनूं में सभा; महिलाओं के लिए करेंगी बड़ी घोषणाएं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close