विज्ञापन
Story ProgressBack

BSF जवान के सिर के उड़ गए चिथड़े, अपनी ही सर्विस राइफल से ड्यूटी के दौरान मार ली गोली

भारत पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ की 92 बीएन बटालियन में तैनात जवान ने खुद को गोली मार ली है. 36 साल के जवान मोहिन मोला ने अपनी सर्विस राइफिल से स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली.

Read Time: 3 min
BSF जवान के सिर के उड़ गए चिथड़े, अपनी ही सर्विस राइफल से ड्यूटी के दौरान मार ली गोली
बीएसएफ जवान ने की आत्महत्या

Jaisalmer News: भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर तैनात सीमा सुरक्षा बल (BSF) के जवान आत्महत्या कर ली है. बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स के जवान ने अपनी ही सर्विस राइफल से खुद को गोली मार ली. ये घटना उस समय घटी जब वह ड्यूटी पर तैनात था. जब उसने फायरिंग तो उसके अन्य साथी गोली की आवाज सुनकर वहां पहुंचे तो देखा कि जवान के सिर के चिथड़े उड़ गए थे. तैनात जवानों ने फौरन इस घटना की जानकारी उच्च अधिकारियों को दी. सूचना मिलते ही बीएसएफ के अधिकारी मौके पर पहुंचे.

जवान के शव को रामगढ़ सीएससी में रखवाया गया और तनोट थाना को इसकी जानकारी दी. तनोट थाना पुलिस अब जवान के आत्महत्या के कारणों की जांच में जुट गई है. 

BSF की 92 बीएन बटालियन में तैनात था जवान

तनोट थाना प्रभारी खुशाल चंद ने बताया, किशनगढ़ से लगते भारत पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ की 92 बीएन बटालियन में तैनात जवान ने खुद को गोली मार ली है. 36 साल के जवान मोहिन मोला पश्चिम बंगाल का रहने वाला है. मोहिन ने अपनी सर्विस राइफिल से स्वयं को गोली मारकर आत्महत्या कर ली. हमने परिजनों को जानकारी देकर बुलाया है. परिजनों के आने के बाद शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा. इसके बाद उन्हें शव को सुपुर्द किया जाएगा. पुलिस ने बताया कि अब तक शव के पास ऐसा कुछ नहीं मिला है जिससे सुसाइड के कारणों का पता चल सके. हम मामले में जांच कर रहे है.

नहीं मिला कोई सुसाइड नोट

खुशाल चंद ने बताया कि घटना सोमवार दोपहर करीब 2 बजे के आस पास कि बताई जा रही है. जब मोहिन मोला भारत-पाक सीमा पर चेक पोस्ट पर ड्यूटी कर रहा था. मोहिन की ड्यूटी टॉवर पर थी, इतनी ही देर में तेज धमाके कि आवाज सुनाई दी. नीचे खड़े साथी जवान ने भागकर टॉवर पर चढ़कर देखा तो मोहिन मोला नीचे गिरा पड़ा था और उसकी मौत हो चुकी थी. उसके सिर के चीथड़े उड़ गए थे. साथी जवान ने BSF के अधिकारियों को जानकारी देकर मौके पर बुलाया. तनोट थाना पुलिस को भी जानकारी मिलने पर मौके पर जाकर घटना स्थल का जायजा लिया. हालांकि सुसाइड नोट नहीं मिलने से खुदकुशी के कारणों का खुलासा नहीं हुआ. मृतक के शव को रामगढ़ स्थित सीएचसी में रखवाया है और खुदकुशी के कारणों की जांच शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ेंः अलवर में भीषण सड़क हादसा, बिजली विभाग के AEN समेत चार की मौत, दो घायल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close