विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 27, 2023

राजस्थान चुनाव के लिए बसपा ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की है. पार्टी ने 20 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. जानिए किसे कहां से टिकट मिला है.

Read Time: 3 min
राजस्थान चुनाव के लिए बसपा ने जारी की 20 उम्मीदवारों की सूची, जानिए किसे कहां से मिला टिकट
बसपा सुप्रीमो मायावती.

Rajasthan Assembly Election 2023: राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों के नामों की घोषणा जारी है. शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. पार्टी ने 20 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. इससे पहले पार्टी ने 21 अक्टूबर को 10 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की थी. फिर 22 अक्टूबर को बसपा ने राजस्थान में अपने 22 उम्मीदवारों का नाम घोषित किए. उसके बाद 25 अक्टूबर को बसपा ने जयपुर के सांगानेर, रामगढ़, बांदीकुई और कोटपूतली सीट पर अपने चार प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की थी. अब आज बसपा ने 20 और उम्मीदवारों के नामों को घोषणा की है. 

आज जारी हुई बसपा की लिस्ट में मुण्डावर से पृथ्वीराज, गोगुन्दा से दलपत गरासिया, झाड़ोल से निम्बाराम भील, सलूम्बर से कन्हैयालाल मीणा, उदयपुर ग्रामीण से खेमराज कटारा, भीम से हुकमाराम, नाथद्वारा से बाबूलाल साल्वी, कुम्भलगढ़ से नारायण लाल, प्रतापगढ़ से कमल मीणा, आसपुर से दिलीप मीणा को टिकट दिया गया है. 

इसके अलावा चौरासी से विजयपाल रोत, घाटोल से बापूलाल गणावा, गढ़ी से सूर्यलाल खाट, कुशलगढ़ से हरेंद्र निमामा, मारवाड़ जंक्शन से गजराज कंवर, भादरा से रामनाथ शर्मा, लाडनू से नियाज मोहम्मद, पोकरण से तुलसाराम, धोद से कालूराम मेहरड़ा और तारानगर से छोटूराम को टिकट दिया गया है. 

देखें राजस्थान चुनाव के लिए जारी बसपा की लिस्ट 

Latest and Breaking News on NDTV
Latest and Breaking News on NDTV

पिछली बार जीते थे 6 प्रत्याशी, बाद में कांग्रेस में हुए थे शामिल
मालूम हो कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग 25 नवंबर को होनी है. वोटों की गिनती 3 दिसंबर को होगी. 2018 के चुनाव में बसपा के 6 प्रत्याशियों ने जीत हासिल की थी. लेकिन बाद में ये सभी विधायक कांग्रेस में शामिल हो गए थे. जिनमें से कई को कांग्रेस ने इसबार अपना टिकट भी दिया है. अब देखना है कि इस बार बसपा क्या गुल खिला पाती है. 

यह भी पढ़ें - छोटी पार्टियां बिगाड़ेंगी बड़ी पार्टियों का खेल, जानें इस चुनाव में क्या होगी उनकी भूमिका?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close