विज्ञापन
Story ProgressBack

Bulldozer Action: सत्तार खान, सीताराम कस्वां और महेंद्र बिश्नोई... बीकानेर में 3 कुख्यात बदमाशों के घर पर चला बुलडोजर, SP बोलीं- जारी रहेगी कार्रवाई

Bulldozer Action in Bikaner: राजस्थान में नशे के सौदागरों के साथ-साथ अन्य आपराधिक वारदातों में लिप्त रहने वाले बदमाशों पर पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन कर रही है. बदमाशों की संपत्ति जब्त करने के साथ-साथ उनके घर पर बुलडोजर भी चल रहा है. गुरुवार को बीकानेर में भी बड़ी कार्रवाई हुई है.

Read Time: 4 mins
Bulldozer Action: सत्तार खान, सीताराम कस्वां और महेंद्र बिश्नोई... बीकानेर में 3 कुख्यात बदमाशों के घर पर चला बुलडोजर, SP बोलीं- जारी रहेगी कार्रवाई
बीकानेर के 3 कुख्यात बदमाश, सत्तार खान, सीताराम कस्वां और महेंद्र बिश्नोई जिनके घरों पर चला बुलडोजर.

Bulldozer Action in Bikaner: राजस्थान में अपराधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई जारी है. नशे के सौदागरों के साथ-साथ अन्य आपराधिक वारदातों में लिप्त रहने वाले बदमाशों पर पुलिस ताबड़तोड़ एक्शन कर रही है. बदमाशों की संपत्ति जब्त करने के साथ-साथ उनके घर पर बुलडोजर भी चल रहा है. इसी कड़ी में गुरुवार को बीकानेर से एक बड़ी खबर सामने आई. बीकानेर में पुलिस ने जिले के तीन कुख्यात बदमाशों के घर पर बुलडोजर चलाया. कार्रवाई के बारे में बीकानेर एसपी तेजस्विनी गौतम ने कहा कि सत्तार खान (Sattar Khan), सीताराम कस्वां (Sitaram Kaswan) और महेंद्र बिश्नोई (Mahendra Bishnoi) के खिलाफ यह कार्रवाई की गई है. उन्होंने यह भी कहा कि बदमाशों के खिलाफ बुलडोजर एक्शन लगातार जारी रहेगा.  

तीन हिस्टीशीटरों के घर जमींदोज

दरअसल बीकानेर में जहाँ इन दिनों तेज़ गर्मी का क़हर चल रहा है वहीं आज का दिन अपराधियों के लिए भी शामत वाला रहा. जब पुलिस उन पर क़हर बन कर टूट पड़ी. गुरुवार को बीकानेर पुलिस ने तीन हार्डकोर और हिस्ट्री शीटर अपराधियों के घरों को बुलडोज़र के ज़रिए नेस्तनाबूद कर दिया. ये तीनों अपराधी लम्बे समय से पुलिस की नज़र में थे और इनकी गतिविधियों पर लगातार निगाह रखी जा रही थी. ज़िले की तेज़-तर्रार पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम के नेतृत्व में आज पुलिस की टीमें एक-एक कर के तीनों कुख्यात अपराधियों के ठिकानों पर पहुँचीं और देखते ही देखते उन्हें ज़मींदोज़ कर दिया. 

बीकानेर में कुख्यात बदमाशों के घर पर बुलडोजर एक्शन.

बीकानेर में कुख्यात बदमाशों के घर पर बुलडोजर एक्शन.

कुख्यात नशा तस्कर सत्तार खान के घर पर चला बुलडोजर

आज दोपहर में सबसे पहले पुलिस की टीम दल-बल के साथ बुलडोज़र लेकर कुख्यात नशा तस्कर और हिस्ट्री शीटर सत्तार ख़ान के भुट्टों का बास स्थित आवास पर पहुँची और मकान ख़ाली किये जाने की चेतावनी देने के बाद जीसीबी मशीन के ज़रिए अवैध रूप से बने मकान को कुछ ही देर में ढहा दिया.

इस दौरान किसी ने कोई विरोध नहीं किया और पुलिस ने अपना काम कर अगले अपराधी के ठिकाने की राह ली. ग़ौरतलब है कि सत्तार ख़ान एक कुख्यात तस्कर है और कई सालों से नशे की तस्करी में लिप्त है. सत्तार ख़ान और उसके दो बेटे साजिद और सिकन्दर कुख्यात तस्करों में शामिल हैं और तीनों पर कुल 20 मुक़दमें दर्ज हैं. सत्तार ख़ान ख़ुद सदर थाने का हिस्ट्रीशीटर है. 

9 मुकदमों के आरोपी सीताराम कस्वां पर भी एक्शन

सर्वोदय बस्ती का रहने वाला भी सीताराम कस्वां भी कुख्यात अपराधी है और उस पर नया शहर और मुक्ता प्रसाद नगर थानों में 9 मुक़दमें दर्ज हैं. अपने लड़कपन से ही उसने अपराध की दुनियाँ में क़दम रख दिया था और जवान होते-होते कुख्यात अपराधी बन गया. आर्म्स एक्ट और कई दूसरे जघन्य अपराधों में कई मुक़दमें दर्ज होने के बाद सीताराम कस्वां की भी हिस्ट्री शीट खोल दी गई. एसपी तेजस्विनी गौतम के निर्देश में आज पुलिस की टीम ने उसके घर पर भी दबिश दी और अवैध रूप से बनी इमारत को पीले पँजे ने अपनी जकड़ में लेकर कुछ ही देर में धूल चटा दी.

अलग-अलग स्थित तीनों बदमाशों के घर को प्रशासन ने तोड़ा.

अलग-अलग स्थित तीनों बदमाशों के घर को प्रशासन ने तोड़ा.

14 मामलों में वांछित महेंद्र विश्नोई के घर पर भी चला पीला पंजा

तीसरे हिस्ट्री शीटर और जघन्य अपराधी महेन्द्र बिश्नोई के राजीव नगर स्थित आवास पर भी पुलिस पहुँची और पीले पंजे की मदद से कुछ ही लम्हों में उसे भी ज़मींदोज़ कर दिया गया. ग़ौरतलब है कि महेन्द्र बिश्नोई पर भी नया शहर और मुक्ता प्रसाद नगर थाने में विभिन्न जघन्य मामलों में 14 मुक़दमें दर्ज हैं. इसकी भी हिस्ट्रीशीट खुली हुई है. महज़ 25 साल की उम्र में ही महेन्द्र बिश्नोई का नाम कुख्यात अपराधियों की श्रेणी में शामिल है. कई तरह के संगीन अपराधों में लिप्त होने के बाद उसकी भी हिस्ट्री शीट खोल दी गई और आज अवैध तौर पर बने उसके निर्माण को गिरा दिया गया.

एसपी बोलीं- अपराधियों पर जारी रहेगी कार्रवाई 

बीकानेर ज़िला पुलिस अधीक्षक तेजस्विनी गौतम का कहना है कि अपराध और अपराधियों को किसी भी सूरत में बख़्शा नहीं जाएगा और आज तीन जगहों पर एक्शन लिया गया है. लेकिन अगर अपराधियों का यही रवैया रहा तो आने वाले वक़्त में भी उनके ठिकानों पर बुलडोज़र का क़हर जारी रहेगा. बीकानेर के अलावा गुरुवार को हनुमानगढ़ जिले में भी पुलिस ने अफीम तस्करी तक अकूत संपत्ति अर्जित करने वाले फरार तस्कर की 8 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है. 

यह भी पढ़ें - अफीम डोडा पोस्त की तस्करी कर बनाई थी अकूत संपत्ति, पुलिस ने 8 करोड़ रुपए की प्रोपर्टी की सीज

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में सरकार की अनदेखी के कारण सैकड़ों नर्सिंग विद्यार्थियों का खराब हो रहा भविष्य
Bulldozer Action: सत्तार खान, सीताराम कस्वां और महेंद्र बिश्नोई... बीकानेर में 3 कुख्यात बदमाशों के घर पर चला बुलडोजर, SP बोलीं- जारी रहेगी कार्रवाई
Rape with Minor on Ajmer railway station: Accused arrested, caught from Phulera after searching 55 CCTVs
Next Article
अजमेर स्टेशन पर 11 साल की बच्ची से रेप करने वाला दरिंदा गिरफ्तार, 55 CCTV खंगालने के बाद फुलेरा से धराया, पुलिस ने खोले कई राज
Close
;