विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

एक साथ उठी मां और बेटे की चिता, मां के अंतिम संस्कार के दिन घर पहुंचा बेटे का शव

एक सड़क दुर्घटना का शिकार हुआ बेटा अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अपने गांव जा रहा था. सड़क हादसे में मारे बेटे का शव जब गांव पहुंचा तो एक ही समय में मां और बेटे की अर्थी एक साथ देख क्षेत्र में माहौल गमगीन हो गया. 

Read Time: 4 min
एक साथ उठी मां और बेटे की चिता, मां के अंतिम संस्कार के दिन घर पहुंचा बेटे का शव
मृतक मां और बेटे की पुरानी तस्वीर
bundi:

जिले में गुरूवार को हुए एक दर्दनाक सड़क हादसे ने एक प्रौढ़ बेटे की मौत ने सभी की आंखों को नम कर दिया. एक सड़क दुर्घटना का शिकार हुआ बेटा अपनी मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अपने गांव जा रहा था. सड़क हादसे में मारे बेटे का शव जब गांव पहुंचा तो एक ही समय में मां और बेटे की अर्थी एक साथ देख क्षेत्र में माहौल गमगीन हो गया. 

गुड्डा सदावर्तिया निवासी मृतक की मां नंटी बाई (95 वर्षीय) की बुधवार दोपहर मौत हो गई थी. मां की मौत की खबर सुनकर मृतक जयपुर से रवाना हो गया, लेकिन मां तक पहुंचने से पहले ही एक सड़क हादसे में उसकी भी मौत हो गई.

एक साथ घर से उठी मां-बेटे की अर्थी

मां और बेटे की एक साथ हुई मौत ने सभी को झकझोर दिया. हादसे की सूचना मिलने पर देई एवं उनियारा थाना पुलिस मौके पर पहुंची और मां और बेटे के शव को कब्जे में लेकर मामले की जानकारी ली. जिला अस्पताल में परिजनों की मौजूदगी में पोस्टमार्टम करवा कर शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया है और मामले की जांच शुरू कर दी है. 

मां की मौत की खबर सुनकर भागा था गांव

जांच अधिकारी हेमराज ने बताया कि मृतक की पहचान महावीर कीर (48 वर्षीय) निवासी गुढ़ा सदावर्तिया के रूप में हुई है, जो जयपुर में मजदूरी करता था. वहीं, गुड्डा सदावर्तिया निवासी मृतक की मां नंटी बाई (95 वर्षीय) की बुधवार दोपहर मौत हो गई थी. मां की मौत की खबर सुनकर मृतक जयपुर से रवाना हो गया, लेकिन मां तक पहुंचने से पहले ही एक सड़क हादसे में उसकी भी मौत हो गई.

मजदूरी कर परिवार का पाल रहा था मृतक

मृतक महावीर जयपुर में मजदूरी कर अपने परिवार का पालन पोषण कर रहा था. महावीर का बेटा और उसकी पत्नी भी उसके साथ जयपुर में ही रहते हैं. मृतक महावीर जयपुर से मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बाइक पर मित्रों के साथ रवाना हुआ था और उनियारा थाना क्षेत्र ढीकोलिया गांव के पास एक सड़क दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

बाइक स्लिप हो जाने से सिर पर आई गंभीर चोट

ढीकोलिया गांव के पास बाइक स्लिप हो जाने से महावीर के सिर पर गंभीर चोट आई. मृतक को प्राथमिक उपचार के बाद बूंदी रैफर किया गया, जहां इलाज के दौरान महावीर ने जिला अस्पताल में दम तोड़ दिया. शव का पोस्टमार्टम करा कर पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया. 

मृतक महावीर जयपुर से मां के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए बाइक पर मित्रों के साथ रवाना हुआ था और उनियारा थाना क्षेत्र ढीकोलिया गांव के पास एक सड़क दुर्घटना में वह गंभीर रूप से घायल हो गया. 

दो बच्चों के सिर से उठ गया पिता का साया

गुड़ा सदावर्तिया गांव में एक तरफ आंगन में मां नंटी बाई का शव रखा हुआ था और दोपहर में जब बेटे महावीर का शव पहुंचा तो वहां मौजूद परिवार के सदस्यों में कोहराम मच गया. एक ही घर से मां बेटे की अर्थी एक साथ निकली, तो सभी कीं आंखें नम हो गई. घर से उठी दो आर्थियों का क्षेत्र में गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया. मृतक अपने पीछे दो बच्चों और पत्नी को छोड़कर गया है.

ये भी पढ़ें- अनूठे सम्मेलन में पहुंचे 121 दादा-दादी और नाना-नानी, बच्चों संग सांझा किए अनुभव

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close