विज्ञापन
Story ProgressBack

पानी की किल्लत को लेकर कैबिनेट मंत्री ने जलदाय विभाग के अधिकारियों की लगाई क्लास, दिया यह निर्देश

जोधपुर के सर्किट हाउस में कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने जन सुनवाई के बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों की आवश्यक बैठक बुलाई थी.

Read Time: 4 min
पानी की किल्लत को लेकर कैबिनेट मंत्री ने जलदाय विभाग के अधिकारियों की लगाई क्लास, दिया यह निर्देश
कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल.

Jodhpur News: राजस्थान में पूर्वी राजस्थान कैनल प्रोजेक्ट (ERCP) को लेकर MOU साइन हो चुका है. जिससे माना जा रहा है 13 जिलों की पानी समस्या दूर हो जाएगी. वहीं, पश्चिमी राजस्थान में भी पानी गहरी समस्या है. ऐसे पश्चिमी राजस्थान की जब बात आती है तो निश्चित रूप से जलापूर्ति की समस्या का समस्याओं से जुड़े मुद्दों का आना भी स्वाभाविक है. जहां बात करें जोधपुर के लूणी विधानसभा क्षेत्र की तो यहां जल समस्या का मुद्दा पिछले कई वर्षों से बना है. जबकि यह राजनीतिक मुद्दा भी बना हुआ. लेकिन अब लूणी के स्थानीय विधायक और राजस्थान सरकार की कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने रविवार (28 जनवरी) को जोधपुर के सर्किट हाउस में जनसुनवाई करने के बाद जलदाय विभाग के अधिकारियों की क्लास लगाई है.

जोधपुर के सर्किट हाउस में कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने जलदाय विभाग के अधिकारियों की आवश्यक बैठक बुलाई. जिसमें अपने विधानसभा क्षेत्र में जलापूर्ति की समस्या को लेकर अधिकारियों की क्लास लगाते हुए आवश्यक दिशा निर्देश भी दिए. राजस्थान के विधि एवं न्याय व संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा है कि प्रदेश सरकार आमजन की समस्याओं के निराकरण के साथ ही जन कल्याण और सामुदायिक विकास के लिए कृत संकल्पित है. इन प्रयासों में कहीं कोई कमी नहीं रखी जाएगी.

सर्किट हाउस में रविवार कैबिनेट मंत्री ने सबसे पहले जनसुनवाई करते हुए आम जन की समस्याओं को सुना तथा इनके बारे में संबंधित अधिकारियों से वस्तुस्थिति की जानकारी लेते हुए त्वरित समाधान के लिए व्यापक दिशा-निर्देश दिए.

जनता की समस्याओं को गंभीरता से लें

कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि जनता व क्षेत्र की समस्याओं के निराकरण के प्रति अधिकारी गंभीरता बरतें तथा जनसेवा की भावना के साथ कार्य करते हुए सुशासन से परिपूर्ण राज-काज का आदर्श प्रस्तुत करें. इसके लिए विभागीय स्तर पर जन समस्याओं के निस्तारण की आरंभिक पहल करें. ताकि क्षेत्रवासियों की समस्याओं का निराकरण जल्द से जल्द हो सके और इसके लिए उन्हें किसी प्रकार की देरी का सामना न करना पड़े.

केबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि बुनियादी लोक सेवाओं तथा जन सुविधाओं की नियमित एवं निर्बाध उपलब्धता सुनिश्चित करना विभागीय अधिकारियों का दायित्व है. जिसे बखूबी पूरा किया जाकर ही सुशासन के संकल्पों को साकार किया जा सकता है.

कैबिनेट मंत्री जोगाराम पटेल की जनसुनवाई में अधिकांश उनके लुणी विधानसभा क्षेत्र में जल समस्या मुद्दे की शिकायतों के अधिक आने के बाद उन्होंने जलदाय विभाग के अधिकारियों की सर्किट हाउस में ही एक आवश्यक बैठक बुलाई. अपने विधानसभा क्षेत्र में जल समस्याओं के मुद्दों को तुरंत निस्तारण करने के निर्देश भी दिए. जहां कैबिनेट मंत्री ने अपनी विधानसभा क्षेत्र में अवैध कनेक्शन की बात पर भी अधिकारियों को कार्रवाई करने का निर्देश दिया. इसके साथ ही क्षेत्र में दूषित जलापूर्ति की समस्या को भी जल्द निस्तारण करने के साथ ही नियमित रूप से जलापूर्ति के प्रबंध करने की भी बात कही. जोगाराम पटेल ने मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि गर्मी में पानी किल्लत की संभावना भी रहती है. जहां अधिकारियों को भी इससे पूर्व वैकल्पिक व्यवस्था करने की बात भी कही है साथ ही संपूर्ण लूणी विधानसभा क्षेत्र में जल समस्याओं से जुड़े मुद्दों को भी त्वरित निस्तारण करने के निर्देश भी दिए.

यह भी पढ़ेंः ERCP को लेकर राजस्थान और मध्य प्रदेश में खुशी, सीएम भजन लाल और मोहन यादव ने किया MOU साइन

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close