विज्ञापन
Story ProgressBack

ग्राम विकास अधिकारी के सुसाइड का मामला, आरोपी सरपंच मुंबई के पास से हुआ गिरफ्तार

सीकर में ग्राम विकास अधिकारी के सुसाइड करने के बाद मामले ने तुल पकड़ लिया था. सुसाइड नोट के अनुसार पुलिस आरोपियों के तलाश में जुट गई थी, जिसमें एक आरोपी को पुलिस ने मुंबई से गिरफ्तार किया है. 

Read Time: 3 min
ग्राम विकास अधिकारी के सुसाइड का मामला, आरोपी सरपंच मुंबई के पास से हुआ गिरफ्तार
पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Rajasthan News: सीकर जिले के श्रीमाधोपुर इलाके के थोई थाना अन्तर्गत चीपलाटा पंचायत के ग्राम विकास अधिकारी ललित कुमार ने गत 18 फरवरी को अपने घर पर फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली थी. फांसी का फंदा लगाने से पहले VDO ललित ने आठ पन्नों का सूसाइड नोट भी लिखकर अपने कमरे में छोड़ा. जिसमें उन्होंने अपने साथ बीती घटना और उनको मानसिक तौर पर परेशान किए जाने की बात कही है. इस पत्र में उन्होंने आहत करने वाले लोगों का नाम भी लिखा उसके बाद फांसी का फंदा लगाकर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. 

मुंबई के पास से आरोपी गिरफ्तार

जैसे ही VDO के आत्महत्या करने का समाचार पंचायत राज विभाग और ग्राम विकास अधिकारी संघ को मिली, तो मामले ने तूल पकड़ लिया. इस घटना में लिप्त आठ लोगों के खिलाफ परिजनों ने नामजद रिपोर्ट दर्ज करवाई. संघ और परिजनों द्वारा मामलें में तत्काल कार्यवाही की मांग की जा रही थी. VDO अधिकारी के सुसाइड मामले में आज बीती रात्रि में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी और घटना में लिप्त आरोपी चिपलाटा सरपंच मनोज गुर्जर पुत्र बीरबल राम गुर्जर को मुम्बई के पास से पुलिस ने गिरफ्तार किया.

वहीं अन्य आरोपियों की पुलिस सरगमी से तलाश कर रही है. गिरफ्तार आरोपी लगातार छुपने के लिए बार-बार जगह बदल रहा था लेकिन पुलिस ने उसे दर दबोचा. मामलें की जांच डिप्टी राजेंद्र सिंह निर्वाण कर रहे हैं. मामले का खुलासा आज डिप्टी राजेंद्र सिंह ने प्रेस वार्ता कर थोई थाने पर किया. फिलहाल आरोपी से पूछताछ की जा रही है.

यह था पूरा मामला

जानकारी के अनुसार निदेशालय स्थानीय निधि अंकेक्षण की ऑडिट में 5 लाख 20 हजार 11 रुपए का वर्ष 2022 में गबन करने का खुलासा हुआ था. जिसको लेकर मृतक ललित ने गबन करने वाले लोगों के खिलाफ थोई थाने में सरपंच मनोज गुर्जर, तत्कालीन VDO नरेंद्र प्रताप के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

परिजनों का कहना था कि मृतक ललित ने जब से रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, तभी से वह अवसाद में चल रहे थे. उन्हें बार-बार धमकियां मिल रही थीं. जिसके चलते उन्होंने तनावग्रस्त होकर आत्महत्या कर ली.

ये भी पढ़ें- सात फेरे लेने के 4 दिन बाद पति ने ही लुटवाई पत्नी की अस्मत, मामला जानने के बाद कांप जाएगी रूह...

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close