विज्ञापन

राजस्थान में सामने आया तीन तलाक का मामला, शादी के 21 साल बाद दे दिया इस वजह से तलाक

देश में आज से 6 साल पहले 19 सितंबर 2018 को तीन तलाक के खिलाफ कानून लागू किया गया था. इस कानून के तहत तीन तलाक बोलना गैरकानूनी कर दिया गया.

राजस्थान में सामने आया तीन तलाक का मामला, शादी के 21 साल बाद दे दिया इस वजह से तलाक

Rajasthan News: राजस्थान के नवाबी शहर रूप में जाना जाने वाले टोंक में तीन तलाक का मामला सामने आया है. यहां एक महिला को तीन बार तलाक बोलकर तलाक देने का मामला आया है. वह भी शादी के 21 साल बाद. हालांकि जानकारी के लिए बता दें देश में आज से 6 साल पहले 19 सितंबर 2018 को तीन तलाक के खिलाफ कानून लागू किया गया था. इस कानून के तहत तीन तलाक बोलना गैरकानूनी कर दिया गया. कानून लागू होने के बाद मुस्लिम शख्स अपनी पत्नी को एक बार में तीन तलाक नहीं दे सकता. अगर ऐसा किया जाता है तो पुलिस बिना वारंट के आरोपी को गिरफ्तार कर सकती है.

टोंक शहर की गुलजार बाग निवासी सुरैय्या खान ने अपने पति और ससुराल वालों के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते थाना कोतवाली में एक रिपोर्ट दर्ज करवाई है. महिला ने अपने लिए पुलिस से इंसाफ मांगते हुए कहा है कि जब देश मे ट्रिपल तलाक पर बैन लग चुका है तो कानून की खिलाफत करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाही होनी चाहिए. वही थानाधिकारी ने मामला दर्ज होने के बाद कहा कि मामले में विधि सम्मत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी.

बांझ कहते हुए सालों से किया जा रहा प्रताड़ित

पीड़ित महिला ने अपने पति और पति के परिजनों पर मारपीट सहित प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. टोंक गुलजार बाग क्षेत्र निवासी सुरैया ने अपने पति केसर मियां उर्फ फुरकान खान पुत्र सादिक  खान (50) निवासी शशि मार्ग गुलजरबाग टोंक के खिलाफ कोतवाली पुलिस थाना में मुस्लिम महिला(विवाह अधिकारों की सुरक्षा)अधिनियम 2019 के तहत मामला दर्ज कराया है. पीड़ित सुरैय्या खान ने अपनी रिपोर्ट में लिखा है कि उसकी शादी मुस्लिम रीति रिवाजों के अनुसार  10 जून 2003 को केसर मियां उर्फ फुरकान पुत्र सादिक खान से हुई थी.

विवाह के बाद से ही उसका पति व अन्य ससुराल पक्ष के लोग उसे बांझ कहते हुए छोटी-छोटी बातों को लेकर सालों से परेशान करते आए हैं. जिस कारण वह मानसिक व शारीरिक रूप से अवसाद में थी. पीड़ित का आरोप है कि 16 सितम्बर 2024 की रात को उसके पति केसर मियां ने छोटी सी बात को लेकर उससे मारपीट की तथा तीन बार तलाक-तलाक तलाक कहा की अब मेरी बीबी नहीं रही. साथ ही जोर जबरदस्ती करते हुए घर से निकाल दिया.

कोतवाली पुलिस थानाधिकारी भंवर लाल वैष्णव ने बताया कि कोतवाली थाना में पीड़ित मुस्लिम महिला ने अपने पति के खिलाफ मारपीट किए जाने तथा तीन तलाक का परिवाद दिया गया है. इस मामले में पुलिस  मामला दर्ज कर जांच शुरू की है साथ ही महिला का मेडिकल कराया गया है.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान की मोहना सिंह की कहानी, स्क्वाड्रन लीडर की जिम्मेदारी के साथ 8 साल बाद फिर रच दिया इतिहास

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Previous Article
    Legends League Cricket 2024: जोधपुर में कल से जमेगा रंग, हरभजन, रैना, पठान ब्रदर्स सहित कई सितारे पहुंचे
    राजस्थान में सामने आया तीन तलाक का मामला, शादी के 21 साल बाद दे दिया इस वजह से तलाक
    District Session Judge's car accident in Dausa, car hit from both front and rear
    Next Article
    दौसा में जिला सेशन जज की कार का एक्सीडेंट, कार को लगी आगे और पीछे दोनों तरफ से टक्कर
    Close