विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में इस जिले में 150 लोगों पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?

शव को सड़क पर रख कर धरना प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस ने 100-150 प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध राजस्थान मृत शरीर का सम्मान अधिनियम 2023 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

Read Time: 3 min
राजस्थान में इस जिले में 150 लोगों पर केस दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला?
महिला की मौत के बाद ग्रामीणों ने जाम किया सड़क

Rajasthan News: राजस्थान के भीलवाड़ा जिले (Bhilwara) में रविवार को एक महिला की सड़क हादसे में मौत हो गई थी, दुर्घटना के बाद परिजनों ने मुआवजे के लिए सड़क जाम कर दिया था. अब सड़क जाम करने वाले लगभग 150 लोगों पर पुलिस की तरफ से मुकदमा दर्ज किया गया है. बता दें हादसे के दौरान महिला अपने बीमार बेटे को अस्पताल खाना पहुंचाने जा रही थी, तभी एक मिनी बस ने महिला को टक्कर मार दी, जिसमें उसकी मौत हो गई.

मृत शरीर का सम्मान अधिनियम के तहत दर्ज हुआ मुकदमा

भीलवाड़ा के पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह ने बताया कि रविवार को लव गार्डन के पास एक मिनी बस से 60-65 साल की महिला की टक्कर लग जाने से मौत हो गयी और इसके बाद मौके पर जमा हुई भीड़ ने सड़क जाम कर दिया. पुलिस ने 100-150 प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध राजस्थान मृत शरीर का सम्मान अधिनियम- 2023 के तहत मुकदमा दर्ज किया है. 

मुआवजा और नौकरी की मांग को लेकर जाम किया सड़क

पुलिस अधिकारी ने बताया कि मालीखेड़ा महिला आश्रम निवासी नंदू बाई उर्फ नंदू देवी (57) की दुर्घटना में मौत हो जाने पर शव को वहां रख, भीड़ ने 50 लाख रुपये बतौर मुआवजा और एक आश्रित को सरकारी नौकरी देने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया.

सड़क जाम कर आमजन के आवागमन रोका

पुलिस अधिकारियों ने पोस्टमार्टम के लिए प्रदर्शनकारियों को काफी समझाया-बुझाया. उन्होंने बताया कि इसके बावजूद भी शव को रोड पर रखकर उसका अपमान कर धरना प्रदर्शन किया और नारेबाजी की तथा सड़क जाम कर आमजन के आवागमन में बाधा पहुंचाई.

वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी देख होगा पहचान

शव रखकर जाम लगाने, आमजन को बाधा उत्पन्न करने एवं मृत शरीर का सम्मान अधिनियम का उल्लंघन करने पर करीब 100-150 धरनार्थियों एवं प्रदर्शनकारियों के विरुद्ध धारा 283, 143 भादस व धारा 80,20 राजस्थान मृत शरीर का सम्मान अधिनियम 2023 में प्रकरण पंजीबद्ध किया जाकर अनुसंधान किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि मौके पर की गई वीडियोग्राफी एवं फोटोग्राफी देख आरोपियों को नामजद किया जा रहा है.

यह भी पढ़ें- राजस्थान में ठंड ने मचाई दोहरी मुसीबत, लो विजिबिलिटी से बढ़ीं सड़क दुर्घटनाएं, लो हार्ट पंपिंग मरीजों की संख्या बढ़ी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close