विज्ञापन
Story ProgressBack

गोगामेड़ी हत्याकांड में UAPA के तहत मामला दर्ज, FIR में पूर्व CM गहलोत का भी नाम

श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में नया मोड़ आ गया है. गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने एफआईआर दर्ज करवाया है जिसमें तत्कालीन सीएम गहलोत और डीजीपी का भी नाम है.

Read Time: 4 min
गोगामेड़ी हत्याकांड में UAPA के तहत मामला दर्ज, FIR में पूर्व CM गहलोत का भी नाम
श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी.

Sukhdev Singh Gogamedi Murder Case: श्री राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेड़ी हत्याकांड मामले में आरोपी अभी भी पुलिस की गिरफ्त से बाहर हैं. आरोपियों की गिरफ्तारी होने तक राजपूत समाज ने धरना प्रदर्शन जारी रखने का एलान किया है लेकिन इस मामले में बड़ा एक्शन लिया गया है.  पुलिस ने मामले में यूएपीए के तहत मामला दर्ज कर लिया है साथ ही एनआईए से इस हत्याकांड की जांच करवाने की परिजनों की मांग मान ली है. दर्ज एफआईआर में राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी का भी जिक्र है. इन पर सुरक्षा मुहैया कराने में लापरवाही बरतने का आरोप है.

डीजीपी और सीएम को तीन बार लिखा था पत्र

यह एफआईआर गोगामेड़ी की पत्नी शीला शेखावत ने दर्ज कराई है. एफआईआर में दावा किया गया है कि गोगामेड़ी की सुरक्षा की मांग को लेकर प्रदेश के तत्कालीन सीएम गहलोत और डीजीपी को तीन बार पत्र लिखा गया था लेकिन उन्होंने जानबूझकर सुरक्षा मुहैया नहीं कराई.   24 फरवरी, 1 मार्च और 25 मार्च को राजस्थान के तत्कालीन मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डीजीपी को पत्र लिखा गया था. 

हत्या की रची जा रही थी साजिश

एफआईआर में पत्नी शीला शेखावत ने दावा किया है कि 14 फरवरी 2023 को पंजाब पुलिस ने राजस्थान के डीजीपी को पत्र लिखकर बताया था कि गोगामेड़ी की हत्या की साजिश रची जा रही है. इसके बाद 14 मार्च 2023 को एटीएस जयपुर ने एडीजीपी (इंटेलिजेंस) को भी इसकी जानकारी दी थी. पत्नी ने आरोप लगाया है कि इतने सारे इनपुट मिलने के बावजूद जानबूझकर सीएम गहलोत और डीजीपी समेत जिम्मेदार अधिकारियों ने गोगामेड़ी को सुरक्षा मुहैया नहीं कराई.

साथ आए व्यक्ति को भी मारी गोली

एफआईआर के मुताबिक 5 दिसंबर की दोपहर को योजना के तहत हथियारबंद लोग शीला शेखावत के पति सुखदेव सिंह गोगामेड़ी से मिलने के बहाने आए थे. दोनों हमलावर आपस में रोहित राठौड़ और नितिन फौजी नाम से पुकार रहे थे. कुछ देर बाद उन्होंने गोलियां चलानी शुरू कर दीं.  इस घटना के दौरान हमलावरों ने अपने साथ आए नवीन शेखावत को भी गोली मार दी और घर में मौजूद एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया.

हमले की जिम्मेदारी रोहित गोदारा ने ली

गौरतलब है गोगामेड़ी की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी रोहित गोदारा ने ली है, जो भारत से बाहर कहीं विदेश में छिपा है. इस घटना में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और संपत नेहरा का नाम भी सामने आ रहा है. गोगामेड़ी की पत्नी शीला ने आरोप लगाया है कि इस हत्याकांड में विदेश के आतंकवादियों की एक लंबी चेन है, जिसकी गहरन जांच होनी बहुत जरुरी है.

गुरुवार को होगा गोगामेड़ी का अंतिम संस्कार

प्रशासन और राजपूत समाज के बीच सहमति बनने के बाद कल यानि गुरुवार 7 दिसंबर की सुबह सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के शव का पोस्टमार्टम किया जाएगा और इसके बाद  गोगामेड़ी के गांव में ही शव का अंतिम संस्कार किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Exclusive: सुखदेव सिंह गोगामेड़ी के खिलाफ राजस्थान, हरियाणा के थानों में दर्ज हैं ये 30 आपराधिक मामले, CID और CBI भी कर रही जांच

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • 24X7
Choose Your Destination
Close