विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 29, 2023

चंबल रिवर फ्रंट में भ्रष्टाचार के आरोप, धारीवाल बोले- झूठे आरोप लगाने वालों पर करेंगे कानूनी कार्रवाई

भाजपा चंबल रिवर फ्रंट में भ्रष्टाचार के आरोप लगा रही है. कांग्रेस ने इसे झूठा बताया है. शुक्रवार को कोटा पहुंचे मंत्री धारीवाल ने कहा कि भाजपा ने आज तक कोटा के लिए कोई काम नहीं किया.

Read Time: 4 min
चंबल रिवर फ्रंट में भ्रष्टाचार के आरोप, धारीवाल बोले- झूठे आरोप लगाने वालों पर करेंगे कानूनी कार्रवाई
मंत्री शांति धारीवाल
KOTA:

गुरुवार को राजस्थान सरकार के मंत्री शांति धारीवाल ने कोटा में उनकी सरकार द्वारा किये गए विकास कार्यों का बखान किया. साथ ही कोटा एयरपोर्ट के काम में देरी को लेकर भाजपा पर निशाना साधा. उन्होंने कहा है कि बीजेपी की सरकार कई बार आई लेकिन कोटा में कोई एक काम बता दें जो बीजेपी की सरकार में हुआ हो, उन्होंने कहा कि हमने इस कार्यकाल में ही 5900 करोड़ के विकास कार्य करवाए है. चंबल रिवर फ्रंट में भ्रष्टाचार के आरोप पर कहा कि मंत्री ने आरोप लगाने वाले पर कानूनी कार्रवाई की बात कही. उन्होंने कहा कि झूठे और अनर्गल आरोप लगाने वालों को मैं जल्द एक साथ जवाब दूंगा. साथ ही कोर्ट में भी झूठे आरोप लगाने वालों को तलब किया जाएगा.

मालूम हो कि पिछले दिनों भाजपा के पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल ने चम्बल रिवर फ्रंट में भ्रष्टाचार होने की बात कही थी. उन्होंने प्रेस कॉफ्रेंस में चंबल रिवर फ्रंट में करप्शन के आरोप लगाए थे. जिसपर शुक्रवार को मंत्री ने कानूनी कार्रवाई की बात की. 

कोटा में एयरपोर्ट का काम अटकाकर बैठी हैं केंद्र सरकारः मंत्री
कोटा में नए एयरपोर्ट को लेकर मंत्री शांति धारीवाल ने एक बार फिर कहा है कि, इतने बड़े प्रोजेक्ट में 100- 200 करोड़ रूपए नहीं देखे जाते बल्कि इसके लिए इच्छा शक्ति होनी चाहिए. केंद्र सरकार 100-200 करोड़ की वजह से एयरपोर्ट का कार्य अटका कर बैठी है. रिवर फ्रंट बनाने की हमने इच्छा शक्ति दिखाई थी शुरू में ऐसा लग रहा था 500-600 करोड़ में पूरा हो जाएगा लेकिन बजट 1200 करोड़ तक पहुंच गया. हमने कोई कमी नहीं छोड़ी और प्रोजेक्ट को पूरा किया.

ये भी पढ़ें - चंबल रिवर फ्रंट में 400 से 500 करोड़ का घोटाला, BJP के पूर्व विधायक प्रहलाद गूंजल के लगाए आरोप

मंत्री धारीवाल ने विपक्ष पर करारा हमला बोलते हुए कहा कि,बीजेपी के पास कोई मुद्दा नहीं है सरकार की गारंटी योजनाओं की नकल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी कर रहे हैं जनता को गारंटी कार्ड देने की बात कह रहे हैं जो पहले गारंटी कार्ड की मजाक उड़ा रहे थे.

कोटा में नए एयरपोर्ट को लेकर मंत्री शांति धारीवाल ने एक बार फिर कहा है कि, इतने बड़े प्रोजेक्ट में 100- 200 करोड़ रूपए नहीं देखे जाते बल्कि इसके लिए इच्छा शक्ति होनी चाहिए. केंद्र सरकार 100-200 करोड़ की वजह से एयरपोर्ट का कार्य अटका कर बैठी है.

नये एयरपोर्ट को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर लगाए थे आरोप

कोटा में नए एयरपोर्ट को लेकर पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा था कि अगर केंद्र  सरकार से एयरपोर्ट नहीं बन रहा तो हमन बना देंगे.जिसके बाद केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गहलोत सरकार पर झूठ बोलने के आरोप लगाए थे. इस पर यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की इच्छा शक्ति ही नहीं है कि कोटा में एयरपोर्ट बने.

पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने भी मंत्री धारीवाल पर लगाए थे आरोप

पिछले दिनों भाजपा के पूर्व विधायक प्रहलाद गुंजल ने भी मंत्री शांति धारीवाल पर चंबल रिवर फ्रंट प्रोजेक्ट में नियमों की अवहेलना करने और रिवर फ्रंट के कार्यों में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे इसके बाद मंत्री धारीवाल ने सभी आरोपों का जवाब देते हुए कहा है कि वह झूठ और अनर्गल आरोप लगाने वालों को जवाब भी देंगे और अदालत में भी तलब करेंगे.

ये भी पढ़े - कोटा एयरपोर्ट पर गरमाई सियासत, अब सिंधिया बोले- झूठ बोल रहे हैं CM गहलोत

(Except for the headline, this story has not been edited by NDTV staff and is published from a press release)

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close