विज्ञापन
Story ProgressBack

चट विधायक-पट मंत्री, जानें कौन हैं हेमंत मीणा जिन्हें मिला राजस्व विभाग, पिता भी रह चुके हैं मंत्री

विधानसभा चुनाव में हेमंत ने कांग्रेस के रामलाल को 25 हजार मतों से शिकस्त दी थी. ऐसे में जनजाति वर्ग के वोटो को साधने के लिए और भारत आदिवासी पार्टी के प्रभाव को रोकने के लिए मंत्रिमंडल विस्तार में युवा चेहरे को मौका दिया गया था.

Read Time: 2 min
चट विधायक-पट मंत्री, जानें कौन हैं हेमंत मीणा जिन्हें मिला राजस्व विभाग, पिता भी रह चुके हैं मंत्री
हेमंत मीणा.

Rajasthan Minister Hemant Meena:  राजस्थान में मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा की कैबिनेट में विभागों का बंटवारा हो गया है. मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा के मंत्रिमंडल का विस्तार हो गया है. मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा द्वारा राज्यपाल कलराज मिश्र को विभागों के बंटवारे संबंधी प्रस्ताव दिया गया था. जिसे राज्यपाल ने अपनी मंजूरी दे दी है. 

प्रतापगढ़ विधायक हेमंत मीणा मंत्रिमंडल में शामिल होने के बाद से ही समर्थकों में उत्साह देखा जा रहा था. अब उनके खाते में विभाग आ गया है. उन्हें राजस्व विभाग (Revenue Department) मिला है. 

भाजपा ने खास तौर पर कई ऐसे विधायकों को मंत्री बनाया है जिन्होंने पहली बार चुनाव जीता है. जिनमें पहली बार विधानसभा का चुनाव जीतने वाले पूर्व सांसद राज्यवर्धन सिंह राठौड़, हेमंत मीणा और केके विश्नोई को भी मंत्री बनाया गया है.

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के कैबिनेट में 2 कैबिनेट और 5 राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) और 5 राज्य मंत्री हैं. ऐसे में जो विधायक पहली बार जीत कर मंत्री बनें हैं. उनके नाम की चर्चा से राजनीति के गलियारे गर्म हैं.

पहली बार विधायक बने हेमंत मीणा को आज कैबिनेट मंत्री (राजस्व विभाग) के रूप में जिम्मेदारी मिल गई है. वह उदयपुर संभाग के प्रतापगढ़ जिले के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री नंदलाल मीणा के बेटे हैं. इससे पहले मीणा ने कहा था कि बढ़ती उम्र के चलते उन्होंने चुनाव लड़ने से किनारा कर लिया है लेकिन पार्टी के लिए काम करना नहीं छोड़ेंगे.

इसे भी पढ़े: CM भजनलाल के पास होम सहित 8 तो दीया कुमारी के पास वित्त सहित 6 विभाग, राजस्थान में किस मंत्री को मिला कौन सा मंत्रालय?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close