विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 28, 2023

सतर्क रहें, मार्बल माइंस की लीज के नाम पर भी हो रही ठगी, डीडवाना में धराया गिरोह

डीडवाना में पुलिस ने मार्बल की खान लीज पर दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए हड़पने वाले गिरोह का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने अलग-अलग जगहों से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है.

Read Time: 3 min
सतर्क रहें, मार्बल माइंस की लीज के नाम पर भी हो रही ठगी, डीडवाना में धराया गिरोह
पुलिस हिरासत में गिरफ्तार चारों शातिर.

राजस्थान में मार्बल माइंस की लीज दिलाने के नाम पर भी ठगी हो रही है. यदि आप या आपके कोई परिचित मार्बल माइंस के बिजनेस में हैं या उतरना चाह रहे हैं तो उन्हें सतर्क रहने की जरूरत है. राजस्थान के डीडवाना जिले से पुलिस ने मार्बल माइंस की लीज दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले एक गिरोह का खुलासा किया है. इस गिरोह ने योजनाबद्ध तरीके से एक व्यक्ति से बैंक खातों और नकदी के जरिए करोड़ों रुपए की ठगी कर ली.  दरअसल डीडवाना जिले के मकराना पुलिस ने मार्बल की खान लीज पर दिलाने का झांसा देकर करोड़ों रुपए हड़पने वाले गिरोह का खुलासा किया है. इस मामले में पुलिस ने अलग-अलग जगहों से चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है. आरोप है कि इन लोगों ने एक व्यक्ति को मार्बल की खान लीज पर दिलाने के नाम पर उससे करोड़ों रुपए हड़प लिए.

अफसरों से पहचान की बात पर की ठगी

कार्रवाई की जानकारी देते हुए एसपी प्रवीण नायक नूनावत ने बताया 14 जुलाई को मकराना निवासी अशोक कुमार ने मकराना थाने में एक रिपोर्ट पेश की थी, जिसमें उसने बताया था कि सबलपुरा गांव निवासी भगवती प्रसाद शर्मा ने अपनी जान पहचान और पहुंच खान विभाग उच्च अधिकारियों तक होने की बात करते हुए उसे मार्बल खान की लीज दिलाने और ज्यादा से ज्यादा मुनाफा कमाने का झांसा देकर अपने साथियों से मिलकर उससे करोड़ों रुपए हड़प लिए.

जालसाजी कर खातों से निकाले रुपए

आरोप है कि भगवती प्रसाद और उसके साथियों संपत वैष्णव, कुंज बिहारी शर्मा, सुरेश शर्मा, कमलेश शर्मा, अंकित शर्मा, विष्णु शर्मा, राकेश शर्मा, पूनम चंद शर्मा, रमेश शर्मा, योगेश खत्री, उम्मेद शर्मा, बालकिशन शर्मा, सुनीता शर्मा, राजेश शर्मा, दिनेश शर्मा और जयप्रकाश शर्मा ने मिलकर उससे जालसाजी कर नकद और बैंक खातों के जरिए करोड़ों रुपए हड़प लिए. 

लीज दिलाने का देते हुए झांसा

यह लोग अशोक कुमार को माईनिंग की लीज दिलाने का बार-बार झांसा देते रहे, लेकिन ना तो उन्होंने माइनिंग की लीज दिलवाई, ना ही उसके रुपए वापस दिए. इस पर पुलिस ने जांच शुरू की. तत्पश्चात पुलिस ने सबलपुरा निवासी भगवती प्रसाद, कुंज बिहारी शर्मा और चितावा निवासी रमेशचंद व पूनमचंद को गिरफ्तार कर लिया.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close