विज्ञापन
Story ProgressBack

नए साल पर सीएम भजन लाल ने रैनबसेरों का किया औचक निरीक्षण, बांटे कंबल और दिये सुधार के कई निर्देश

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी नववर्ष के अवसर पर जयपुर के रामनिवास बाग और जेके लोन अस्पताल के पास स्थित  रैनबसेरों में रह रहे लोगों से मिलकर उनका हाल-चाल पूछा.

Read Time: 3 min
नए साल पर सीएम भजन लाल ने  रैनबसेरों का किया औचक निरीक्षण, बांटे कंबल और दिये सुधार के कई निर्देश
रैनबसेरों का जायजा लेते सीएम भजन लाल शर्मा

CM Bhajan Lal Sharma: नए साल की शुरुआत हो चुकी है, लोग शुभ कार्य के साथ इस वर्ष की शुरुआत करने का चाह रखते हैं. राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भी नववर्ष के अवसर पर जयपुर के रामनिवास बाग और जेके लोन अस्पताल के पास स्थित  रैनबसेरों में रह रहे लोगों से मिलकर उनका हाल-चाल पूछा, साथ ही उन्होंने सड़कों पर रह रहे बेसहारा लोगों को कंबल वितरित किए.

'रैनबसेरों में रहे साफ-सफाई'

इस दौरान मुख्यमंत्री ने रैनबसेरों में व्यवस्थाओं का जायज़ा लिया और प्रबंधकों और कर्मियों को रैनबसेरों को स्वच्छ और साफ रखने , सभी मूलभूत सुविधाऐं उपलब्ध कराने के दिशा निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने रैनबेसरों में रह रही महिलाओं के लिए बेहतर व्यवस्थाएं करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया.

मोबाइल शौचालय लगाने का दिया आदेश

उन्होंने महिलाओं के रैनबसेरों में कपड़े की अस्थाई दीवार लगाने की जगह प्लाई की दीवार बनाने और लकड़ी का दरवाजा लगवाने के निर्देश दिए। साथ ही सभी रैनबसेरों के पास मोबाइल शौचालय खड़े करने के आदेश दिए ताकि वहां रह रहे लोगों को नित्यक्रियाओं के लिए दूर ना जाना पड़े.

'रैनबसेरों के पास के गढ्ढें भरें जाएं'

उन्होंने रैनबसेरों के आसपास बने गड्ढों को तुरंत भरने के आदेश दिए ताकि किसी को चोट ना लगे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों  को निर्देशित करते हुऐ कहा कि कोई निराश्रित व्यक्ति इस ठंड के मौसम में खुले में ना सोए, यह सुनिश्चित किया जाए. इसके लिए रैनबसेरों में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए.

एंट्री रजिस्टर अच्छे से मेंटेन किया जाना चाहिए, उन्होने व्यवस्था देख रहे कार्मिकों से कहा कि रैनबसेरों में रह रहे जरूरतमंद लोगों की सेवा करना पुण्य का कार्य है. इसे सेवाभाव के साथ किया जाना चाहिए. मुख्यमंत्री ने विभिन्न ज़िलों, राज्यों से आकर रैनबसेरों में रह रहे लोगों की समस्याएं सुनी और उन्हें राज्य सरकार की ओर से सभी प्रकार का सहयोग देने के लिए आश्वस्त किया.

यह भी पढ़ें- सात समंदर पार कर झालावाड़ आए प्रवासी पक्षी, विभिन्न जलाशयों में डाल रखा है डेरा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close