विज्ञापन

NCC सर्टिफिकेट के बदले छात्रा से मांगी अस्मत, फिर किया गंदा मैसेज, कमांडिंग ऑफिसर ने भी नहीं सुनी शिकायत

राजस्थान में एक शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आई है. जहां एक छात्रा से NCC का C सर्टिफिकेट देने बदले में उसकी अस्मत मांगी गई.

NCC सर्टिफिकेट के बदले छात्रा से मांगी अस्मत, फिर किया गंदा मैसेज, कमांडिंग ऑफिसर ने भी नहीं सुनी शिकायत
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan News: एक तरफ दुनियाभर में महिलाएं पुरुषों से कदम से कदम मिलाकर चल रही हैं. आज हर क्षेत्र में महिलाएं यह सिद्ध कर रही है कि वह किसी से भी कम नहीं है. लेकिन ऐसे में समाज में ऐसे भी लोग हैं जो इनका सहयोग करने के बजाय इनका गलत फायदा उठाना चाहते हैं. राजस्थान के चूरू जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार जिले के भालेरी थाना क्षेत्र के एक गांव की 19 वर्षीय कॉलेज स्टूडेंट से NCC का C सर्टिफिकेट देने की एवज में अस्मत मांगने का मामला सामने आया.

करियर बर्बाद करने की दी धमकी

मामले की जांच कर रहे डीएसपी सुनील कुमार ने बताया की 19 साल की कॉलेज स्टूडेंट ने रिपोर्ट में बताया की वह तारानगर गवर्मेंट कॉलेज की स्टूडेंट है. वर्ष 2021 में उसने NCC ली थी. इसके बाद NCC ऑफिस चूरू में कार्यरत सूबेदार हवा सिंह कैंप में ग्रुप बनाने का काम करता था. उसने मुझे NCC का C सर्टिफिकेट दिलवाने की बात कही. लेकिन इसके लिए लैंगिक रूप से सहयोग करने का दबाव बनाया. इसमें सहयोग नहीं करने पर मेरा करियर बर्बाद करने की धमकी देने लगा. NCC की सी सर्टिफिकेट परीक्षा में मुझे कूटरचना कर गलत रूप से फेल कर उसने मेरी लाइफ बर्बाद कर दी.

मोबाइल पर किया ये मैसेज

रिपोर्ट में उसने बताया की 2 महीने पहले हवा सिंह का चूरू से जम्मू कश्मीर ट्रांसफर हो गया. हवा सिंह के कहने पर रामावतार यादव नामक व्यक्ति ने मुझे गंदे और भद्दे मैसेज करने का भी आरोप लगाया है. वहीं स्टूडेंट को मामले में समझौता करने और लैंगिक रूप से सहयोग करने पर NCC के सभी फायदे दिलवाने की बात के मोबाइल पर मैसेज किए.

मामले की जांच में जुटी महिला पुलिस

पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया की इसके लिए NCC ऑफिस में कमांडिंग ऑफिसर से भी शिकायत की थी, लेकिन कोई कारवाई नहीं की गई. वहीं हवा सिंह और रामावतार यादव स्टूडेंट पर लैंगिक सहयोग करने का लगातार दबाव बना रहे है. पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर भारतीय न्याय संहिता की धाराओं में मामला दर्ज कर लिया है. महिला थाना पुलिस मामले की जांच में भी जुट गई है. चूरू महिला थाना में  कॉलेज स्टूडेंट की रिपोर्ट पर दो जनों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

ये भी पढ़ें- राजस्थान में बारिश से किसानों के फसलों का हुआ नुकसान, कैबिनेट मंत्री का निर्देश- समय से बनाएं गिरदावरी रिपोर्ट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
कांग्रेस नेता धीरज गुर्जर ने पुलिस को दी धमकी, बोले- कार्यकर्ता की बाइक पकड़ी तो मेरा जूता बात करेगा
NCC सर्टिफिकेट के बदले छात्रा से मांगी अस्मत, फिर किया गंदा मैसेज, कमांडिंग ऑफिसर ने भी नहीं सुनी शिकायत
Big decision of Education Department in Rajasthan, additional numbers will be available for tree plantation
Next Article
राजस्थान में शिक्षा विभाग का बड़ा फैसला, वृक्षारोपण के लिए छात्रों को मिलेंगे अतिरिक्त नंबर
Close