विज्ञापन
Story ProgressBack

Churu Loksabha Seat: राहुल कस्वां से करीब ढ़ाई गुना अधिक अमीर हैं देवेंद्र झाझड़िया, शपथ पत्र में सामने आई जानकारी

चूरू लोकसभा सीट से भाजपा और कांग्रेस के दोनों प्रत्याशियों की यह रोचक जानकारियां नामांकन के समय दिए गए शपथ पत्र में सामने आई है.

Read Time: 3 min
Churu Loksabha Seat: राहुल कस्वां से करीब ढ़ाई गुना अधिक अमीर हैं देवेंद्र झाझड़िया, शपथ पत्र में सामने आई जानकारी
देवेंद्र झाझड़िया और राहुल कस्वां की फाइल फोटो

Rajasthan News: राजस्थान की चूरू लोकसभा सीट इस बार 'हॉट सीट' बन चुकी है. यहां पर 30 साल की विरासत को बचाने के लिए राहुल कस्वां कांग्रेस प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं. वहीं देवेन्द्र झाझड़िया मोदी लहर के ऊपर सवार हैं. चूरू लोकसभा सीट से 16 प्रत्याशियों ने 21 नामांकन पत्र दाखिल किए हैं. बुधवार को नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख थी. आज गुरुवार सुबह 11 बजे नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा हुई, वहीं अब प्रत्याशी 30 मार्च की दोपहर 3 बजे तक नाम वापस ले सकते हैं. इन सबके बीच कांग्रेस और भाजपा प्रत्याशियों की ओर से नामांकन के समय पेश किए गए शपथ पत्र की पड़ताल में कई रोचक जानकारियां मिली हैं. 

देवेन्द्र झाझड़िया के पास ढ़ाई गुना अधिक संपत्ति

कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां के मुकाबले उनकी पत्नी नीलू कस्वां के पास चार गुना नगदी (4.33 लाख रुपए) है. राहुल कस्वां के पास 1.20 लाख नगदी है. इसी तरह भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया के मुकाबले उनकी पत्नी मंजू झाझड़िया के पास 15 गुना (60 लाख रुपए का) सोना है. राहुल कस्वां के पास 2.81 करोड़ रुपए की चल व अचल संपत्ति है. वहीं भाजपा के देवेन्द्र झाझड़िया के पास इससे ढाई गुना ज्यादा 8.04 करोड़ की संपत्ति है. राहुल कस्वां के पास 1.83 करोड़ रुपए की चल और 98.50 लाख की अचल संपत्ति है. राहुल कस्वां की पत्नी श्रीमती नीलू कस्वां के पास 78.70 लाख की चल व 1.34 करोड़ की अचल संपत्ति है. देवेन्द्र झाझड़िया के पास 4.01 करोड़ की चल और 4.03 करोड़ की अचल संपत्ति है. उनकी पत्नी मंजू झाझड़िया के पास 92.08 लाख की चल और एक करोड़ की अचल संपत्ति है.

राहुल कस्वां की शिक्षा बी कॉम

47 वर्षीय कांग्रेस प्रत्याशी राहुल कस्वां की शिक्षा की बात करें तो राहुल कस्वां की पढ़ाई बीकॉम तक हुई हैं. राहुल कस्वां के स्वयं के पास नगदी 1.20 लाख रुपए, पत्नी के पास नगदी 4.33 लाख रुपए, खुद के पास दो टोयटा गाड़ी 83.94 लाख रुपए, पत्नी के पास जीप 20. 47 लाख रुपए, खुद के पास सोना 100 ग्राम 6.80 लाख रुपए, पत्नी के पास होना 20 ग्राम 13.60 लाख रुपए, खुद के बैंक खाता आदि में जमा 91.30 लाख रुपए, पत्नी के बैंक खाते आदि में जमा 30.30 लाख रुपए, खुद के पास जमीन और मकान आदि 98.50 लाख रुपए, पत्नी के पास जमीन और मकान आदि 1.34 करोड़ रुपए हैं. 

देवेंद्र झाझड़िया की शिक्षा बीए

43 वर्षीय भाजपा प्रत्याशी देवेन्द्र झाझड़िया बीए पास हैं. संपत्ति की बात करें तो देवेन्द्र झाझड़िया के पास नगद 50 हजार रुपये, पत्नी के पास नगद 50 हजार रुपये. खुद के पास स्कॉर्पियो 4.80 लाख रुपए, पत्नी के पास गाड़ी नहीं हैं. खुद के पास सोना 75 ग्राम 4.79 लाख रुपए, पत्नी के पास सोना 937 ग्राम 60 लाख रुपए, देवेन्द्र झाझड़िया के खुद के बैंक खाता आदि में जमा 31.58 लाख रुपए, पत्नी के पास बैंक खाते आदि में जमा 31.58 लाख रुपए, खुद के पास जमीन और मकान आदि 4.03 करोड़ रुपए, पत्नी के पास जमीन और मकान आदि एक करोड़ रुपए हैं.

ये भी पढ़ें- मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं उतने कोई नहीं बनाता... NDTV Yuva Conclave में बोले सचिन पायलट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close