विज्ञापन
Story ProgressBack

मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं उतने कोई नहीं बनाता... NDTV Yuva Conclave में बोले सचिन पायलट

NDTV Yuva Conclave: गुरुवार को राजधानी दिल्ली के होटल लीला में एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया है. इस कॉन्क्लेव में कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी शामिल हुए. उन्होंने कांग्रेस, राजस्थान, लोकसभा चुनाव, राजनीति में युवा सहित कई मुद्दों पर खुलकर बातचीत की.

Read Time: 3 min
मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं उतने कोई नहीं बनाता... NDTV Yuva Conclave में बोले सचिन पायलट
NDTV Yuva Conclave में अपनी बात रखते सचिन पायलट.

NDTV Yuva Conclave: गुरुवार को राजधानी दिल्ली में आयोजित एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में कांग्रेस नेता सचिन पायलट भी शामिल हुए. इस कॉन्क्लेव में सचिन पायलट ने राजनीति के साथ-साथ अन्य मुद्दों पर भी खुलकर बात की. इस दौरान लोकसभा चुनाव नहीं लड़ने को लेकर पूछे गए सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि मैदान में कांग्रेस के लिए जितने रन मैं बनाता हूं उतने कोई नहीं बनाता. 

होटल लीला, चाणक्यपुरी में आयोजित एनडीटीवी युवा कॉन्क्लेव में पहुंचे सचिन पायलट ने राजनीति में युवाओं को मौका देने की जोरदार पैरवी की. उन्होंने कहा कि यंग लोगों को मोटिवेट करना चाहिए. अपनी बात करते हुए पायलट ने कहा कि मैं 26 साल की उम्र में संसद पहुंच गया था.

पायलट ने आगे कहा कि यदि यंग लड़का-लड़की राजनीति में आना चाहता है तो उसका हाथ पकड़कर आगे बढ़ाना चाहिए. हालांकि राजनीति पर तंज करते हुए पायलट ने यह भी कहा कि राजनीति की एक गंदी आदत यह है कि जो जिस पद पर पहुंच जाता है वो चिपक कर बैठ जाता है. उन्होंने साफ कहा कि युवाओं को यदि आप पूरे मन से मौका देंगे तो वो साइन करेंगे, परफॉर्म करेंगे.

हिमाचल की मंडी लोकसभा सीट से भाजपा की उम्मीदवार बनाई गई बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रानाणत से जुड़े सवाल पर सचिन पायलट ने कहा कि राजनीति में किसी के प्रति किसी को आपत्तिजनक टिप्पणी नहीं करनी चाहिए. अशोभनीय टिप्पणी नहीं होना चाहिए. लेकिन सैद्धांतिक तौर पर विरोध सहने के लिए तैयार होना चाहिए. 

पायलट ने यह भी कहा कि राजनीति में अटैक पूरा होता है. जैसे क्रिकेट में होता है. यदि कोई 18 साल में बैटिंग करने पहुंचेगा तो बॉलर उसे लूज बॉल नहीं डालेगा. यह चीज राजनीति में भी होती है. मैं जब पहली बार चुनाव लड़ने गया था तब भी भाजपा ने पूरी मजबूती के साथ चुनाव लड़ी थी. 

पायलट ने यह भी कहा कि राजनीति इश्यू बेस्ड होनी चाहिए. आज देश में जरूरी मुद्दों से ज्यादा कंट्रोवर्सी को बढ़ाया जा रहा है. सरकार 10 साल पूरे कर चुकी है. सरकार के 10 साल के काम पर सवाल होना चाहिए. कालाधन वापस आया या नहीं, शिक्षित बेरोजगार, महंगाई, किसानों की आमदनी दोगुनी हुई या नहीं. इन सब सवालों पर राजनीति होनी चाहिए. 

पायलट ने सरकार पर विपक्ष को दबाने का आरोप भी लगाया. उन्होंने कहा कि विपक्ष का काम यदि सवाल पूछना नही हैं तो विपक्ष का काम ही क्या है. लेकिन इस समय विपक्ष को काम करने नहीं दिया जा रहा है. उनके खाते सीज कर दिए जा रहे हैं. ऐसी राजनीति पहली बार हो रही है.  लोकसभा चुनाव क्यों नहीं लड़ रहे इस सवाल पर पायलट ने कहा कि पार्टी ने मुझे छत्तीसगढ़ का काम दिया है. पार्टी ने मुझे जो काम दिया है वो मैं कर रहा हूं. पार्टी ने जिन लोगों को टिकट दिया है, वो जिताऊ उम्मीदवार हैं. इसी सवाल में पायलट ने यह भी कहा कि मैदान में जितने रन मैंने कांग्रेस के लिए बनाए उतने किसी ने नहीं बनाए. 

यह भी पढ़ें - पद पाने के बाद लोग उससे चिपक जाते हैं, युवाओं को मौका दें : सचिन पायलट ने गिनाई सियासत की 'कमी'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close