विज्ञापन
Story ProgressBack

Ashok Gehlot Kota Visit: कोटा में बीजेपी पर बरसे CM अशोक गहलोत, जनता के सामने मंच से बताई 'सच्चाई'

Rajasthan Assembly Election 2023: कोटा में अशोक गहलोत ने जनसभा को सम्बोधित किया. उन्होंने कहा कि जनता का मन सरकार रिपीट करने का है. इस बार राजस्थान में राज नहीं, रिवाज बदलने वाला है.

Read Time: 4 min
Ashok Gehlot Kota Visit: कोटा में बीजेपी पर बरसे CM अशोक गहलोत, जनता के सामने मंच से बताई 'सच्चाई'
फाइल फोटो

Rajasthan Election 2023: राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज कोटा में कांग्रेस की 7 गारंटी यात्रा के दूसरे चरण की शुरुआत की. इस दौरान उन्होंने जनसभा को सम्बोधित करते हुए बीजेपी द्वारा लगाए जा रहे 'गारंटी पूरी न करने' के आरोपों पर भी जवाब दिया. सीएम गहलोत ने कहा, '500 रुपये में गैस सिलेंडर देने का वादा हो या 25 लाख रुपये का स्वास्थ बीमा राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जनता से किया हर वादा पूरा किया है.'

कांग्रेस की '7 गारंटी यात्रा' फेज-2 में 6 संभागों से होती हुई अलग-अलग विधानसभा क्षेत्र में जाएगी. इनमें जयपुर, जोधपुर, उदयपुर, बीकानेर, भरतपुर, कोटा और अजमेर संभाग शामिल हैं. इस दौरान कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, राहुल गांधी और प्रियंका गांधी समेत कई केंद्रीय नेता शामिल होंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत मंगलवार को सुबह 10 बजे हेलीकॉप्टर से जयपुर से कोटा पहुंचे. एयरपोर्ट पर मंत्री शांति धारीवाल सहित अन्य कांग्रेस नेताओं ने मुख्यमंत्री का स्वागत किया. गहलोत आज कोटा दक्षिण विधानसभा सीट से कांग्रेस प्रत्याशी राखी गौतम के समर्थन में प्रचार करेंगे. साथ ही कोटा जिले की 6 विधानसभा सीटों में जनसभा को भी सम्बोधित करेंगे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कोटा में एयरपोर्ट पर मीडिया से बातचीत करते हुए कांग्रेस की गारंटी योजना पर राजस्थान की जनता को भरोसा दिलाया. उन्होंने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार फिर से रिपीट होने जा रही है. बीजेपी वालों के पास जनता से कहने के लिए कुछ भी नहीं है.

सीएम गहलोत के साथ कोटा की जनसभा में पार्टी प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा, मंत्री शांति धारीवाल सहित कांग्रेस के अन्य नेता मौजूद रहे.

गहलोत ने 7 गारंटी योजनाओं के दूसरे फेज का हाडौती से शुभारंभ कर रामगंजमंडी विधानसभा क्षेत्र के घटोत्कच चौराहे पर जनसंवाद कार्यक्रम को सम्बोधित किया. गहलोत ने जनता को सम्बोधित करते हुए कहा कि हमारी योजनाओं को दूसरी सरकारें भी फॉलो कर रही हैं. चुनाव खत्म होने के बाद और हमारी सरकार बनने के बाद हमारी सभी गारंटी योजनाऐं जारी रहेंगी.

जनता ही चुनाव में असली मां-बाप होती है. उन्होंने रामगंजमंडी से पार्टी के महेन्द्र राजोरिया को भारी मतों से जिताने की अपील भी की. इस दौरान उन्होंने बीते 5 साल में कोरोना के दौरान किये कामों को भी गिनाया. साथ ही पानी, बिजली, शिक्षा में सरकार द्वारा किये गए कीर्तिमान भी गिनाए. इस दौरान गहलोत ने विपक्ष पर भी जमकर हमला बोला उन्होंने कहा कि बीजेपी के पास कोई मुद्दा है ही नही. वह सिर्फ धर्म की राजनीति कर सत्ता में आना चाहते है.

राजस्थान कांग्रेस की 7 गारंटी

1. परिवारों की महिला मुखियाओं के लिए प्रति वर्ष 10,000 रुपये का मानदेय
2. एक करोड़ से अधिक परिवारों के लिए 500 रुपये में सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर
3. प्रथम वर्ष के छात्रों के लिए मुफ्त लैपटॉप या टैबलेट
4. सरकारी कॉलेज में मुफ्त अंग्रेजी माध्यम की शिक्षा
5. बायो-गैस उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए पशुपालकों से 2 रुपये प्रति किलोग्राम पर गाय का गोबर खरीदना.
6. चिरंजीवी परिवारों के लिए 15 लाख रुपये का आपदा बीमा
7. सरकारी कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना को समर्थन देने का वादा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close