विज्ञापन
Story ProgressBack

ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में बोले CM भजन लाल- सस्ती और निर्बाध बिजली आपूर्ति प्राथमिकता में

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा ने विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिजली लाइन में सुधार, नए ट्रांसफार्मर और जीएसएस स्थापित करने के निर्देश दिए.

Read Time: 3 min
ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक में बोले CM भजन लाल- सस्ती और निर्बाध बिजली आपूर्ति प्राथमिकता में
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा.
जयपुर:

Rajasthan CM Bhajan Lal Sharma: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने बुधवार को कहा कि आमजन को सस्ती तथा निर्बाध बिजली आपूर्ति राज्य सरकार की प्राथमिकता है. शर्मा ने कहा कि इसके लिये दीर्घकालिक आवश्यकताओं को ध्यान में रखकर कार्ययोजना बनाने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि राज्य में अक्षय ऊर्जा के क्षेत्र में भी अपार संभावनाएं हैं और इनका विस्तृत अध्ययन कर योजना बनाई जाए.

मुख्यमंत्री शर्मा बुधवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में ऊर्जा विभाग की समीक्षा बैठक को संबोधित कर रहे थे. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे राज्य में बिजली की मांग और आवश्यकता के बारे में विस्तृत कार्य-योजना बनाएं.

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को ऊर्जा विभाग की ओर से आमजन को बिजली बचाने के बारे में जागरूक करने के लिए अभियान चलाए जाने के भी निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अधिकारी बिजली आपूर्ति की सतत निगरानी करें तथा जनप्रतिनिधियों, विभागीय कर्मचारियों एवं आमजन से समय-समय पर प्रतिक्रिया लें.

शर्मा ने विद्युत की निर्बाध आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए बिजली लाइन में सुधार, नए ट्रांसफार्मर और जीएसएस स्थापित करने के निर्देश दिए. मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि राज्य की विद्युत उत्पादन क्षमता को बढ़ाया जाए ताकि “हमें कम मात्रा में बिजली खरीद करनी पड़े.”

उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार और कोल इंडिया को पर्याप्त कोयला आपूर्ति के लिए पत्र लिखकर समन्वय स्थापित किया जाए तथा अधिकारी सुनिश्चित करें कि राज्य को न्यूनतम मूल्य पर बिजली आपूर्ति हो. बैठक में विभागीय अधिकारियों ने बिजली उत्पादन तथा निर्बाध आपूर्ति के संबंध में सुझाव दिए.

इस अवसर पर प्रमुख शासन सचिव (ऊर्जा) भास्कर ए. सावंत, राजस्थान राज्य विद्युत प्रसारण निगम लिमिटेड के प्रबंध निदेशक आशुतोष ए.टी. पेडणेकर एवं ऊर्जा विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहे. इधर मंत्रिमंडल चयन के लिए बुधवार शाम सीएम भजन लाल दिल्ली रवाना हो गए. 

यह भी पढ़ें -  

राजस्थान में मंत्री पद की रेस हुई तेज, 3 दिन में दूसरी बार दिल्ली पहुंचे CM भजन लाल

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close