विज्ञापन

CM भजनलाल की अमेरिकी राजदूत से मुलाकात, अमेरिकी यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने का आमंत्रण

CM भजनलाल ने अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी से मुलाकात कर उन्हें राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में आमंत्रित किया. मुलाकात के दौरान अक्षय ऊर्जा, आईटी, विनिर्माण, पर्यटन, स्वास्थ्य सेवा, और ग्रीन टैक्नोलॉजी सहित कई क्षेत्रों में निवेश और सहयोग पर चर्चा हुई.

CM भजनलाल की अमेरिकी राजदूत से मुलाकात, अमेरिकी यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने का आमंत्रण
CM भजनलाल ने अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी से मुलाकात की

Rising Rajasthan Global Investment Summit:  मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा से सोमवार को मुख्यमंत्री कार्यालय में भारत में अमेरिकी राजदूत एरिक गार्सेटी ने मुलाकात की. इस दौरान मुख्यमंत्री ने आगामी 9 से 11 दिसम्बर को आयोजित होने वाले राइजिंग राजस्थान ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट में गार्सेटी एवं अमेरिकी निवेशकों को आमंत्रित किया. इस मौके पर सीएम ने कहा कि राज्य में अक्षय ऊर्जा, खनन, आईटी और विनिर्माण क्षेत्र में निवेश की अपार संभावनाएं हैं. राज्य सौर एवं पवन ऊर्जा के क्षेत्र में देश में पहले स्थान पर है.

सीएम ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा एक नई पर्यटन नीति लाई जा रही है, जिसमें निवेशकों को कई तरह के लाभ दिए जाएंगे. राज्य में कौशल विकास, आई टी, बुनियादी ढ़ांचे के आधुनिकीकरण एवं रक्षा प्रौद्योगिकी के क्षेत्र में निरंतर काम किए जा रहे हैं. साथ ही इन क्षेत्रों में निवेशकों के लिए ढेरों अवसर हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

अमेरिकी विश्वविद्यालयों का कैंपस खोलने का आमंत्रण

मुख्यमंत्री ने राज्य में जलवायु, सतत् विकास, ग्रीन टैक्नोलॉजी, स्वास्थ्य सेवा और चिकित्सा अनुसंधान, पर्यटन सहित विभिन्न क्षेत्रों में अमेरिकी साझेदारी एवं सहयोग पर जोर दिया. मुख्यमंत्री ने अमेरिकी विश्वविद्यालयों के राजस्थान में कैम्पस खोलने, जीसीसी एवं डाटा सेन्टर के क्षेत्र में भी काम करने के लिए आमन्त्रित किया. अमेरिकी राजदूत ने महिला विकास, ऊर्जा, शहरी विकास, खेलकूद इत्यादि के क्षेत्र में भी अमेरिका द्वारा सहयोग की इच्छा व्यक्त की. गार्सेटी के नेतृत्व में आए प्रतिनिधिमण्डल ने सीएम द्वारा दिए प्रस्तावों पर रूचि दिखाई.

कई अधिकारी रहें मौजूद

इस अवसर पर प्रतिनिधिमण्डल में यूएस एम्बेसी से आर्थिक मामला अधिकारी डेमन ड्यूबोर्ड, वरिष्ठ राजनैतिक सलाहकार ए. सुकेश, वाइस कौंसिल एलेक्जेण्डर व्हाइट, राजनैतिक अधिकारी हिना राव, अतिरिक्त मुख्य सचिव, (मुख्यमंत्री कार्यालय) शिखर अग्रवाल, प्रमुख शासन सचिव उद्योग अजिताभ शर्मा उपस्थित रहे.

ये भी पढ़ें- NDTV World Summit : जयशंकर ने कहा- पड़ोसी देशों में भारत को राजनीति का निशाना बनाया जाता रहेगा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
शादी के घर से चोर उड़ा ले गए 70 तोले सोने से भरा बैग, CCTV से चला वारदात का पता
CM भजनलाल की अमेरिकी राजदूत से मुलाकात, अमेरिकी यूनिवर्सिटी कैंपस खोलने का आमंत्रण
CM Bhajanlal Sharma called sanitation workers nation builders, 10 lakh jobs will be provided in 5 years
Next Article
सीएम भजनलाल शर्मा ने सफाईकर्मियों को बताया राष्ट्र निर्माता, 5 साल में 10 लाख दिये जाएंगे रोजगार
Close