विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 08, 2023

CM गहलोत का नामांकन हो सकता है रद्द! चुनाव आयोग के पास शिकायत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री शेखावत

केंद्रीय मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में पहुंचे भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने मुख्य चुनाव आयुक्त को दिये शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि दो आपराधिक मुकदमों को लेकर, जमीन घोटाले के मुकदमें को लेकर, लूट और बलात्कार जैसी संगीन अपराधों की जानकारी सीएम गहलोत ने अपने एफिडेविट में छुपाई है.

Read Time: 3 min
CM गहलोत का नामांकन हो सकता है रद्द! चुनाव आयोग के पास शिकायत करने पहुंचे केंद्रीय मंत्री शेखावत
चुनाव आयोग को शिकायत पत्र देते शेखावत

Rajasthan Assembly Election: राजस्थान के मुख्यमंत्री के नामांकन को लेकर मुसीबतें कम नहीं हो रही हैं. सीएम ने 6 नवंबर को जोधपुर के सरदारपुरा विधानसभा सीट से नामांकन दाखिल किया था, जिसे रद्द करने को लेकर केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत ने मुख्य चुनाव आयुक्त से शिकायत की है कि सीएम गहलोत ने नामांकन में कई जानकारियां छुपाई है. शेखावत ने मुख्य चुनाव आयुक्त को दिये शिकायत पत्र में आरोप लगाया है कि दो आपराधिक मुकदमों को लेकर, जमीन घोटाले के मुकदमें को लेकर, लूट और बलात्कार जैसी संगीन अपराधों की जानकारी अपने एफिडेविट में छुपाई है. 

निर्वाचन अधिकारी ने मांगी विस्तृत सूचना

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जोधपुर के सरदारपुरा विधानसभा सीट से सोमवार 6 नवंबर को नामांकन भरा था. इससे पहले सीएम अशोक गहलोत का जोधपुर के सरदारपुरा सीट से नामांकन रद्द करने के लिए शेखावत के करीबी एडवोकेट नाथू सिंह राठौड़ ने सरदारपुरा के रिटर्निंग ऑफिसर को शिकायत की है. इसमें दिल्ली में चल रहे 2 केस छिपाने का आरोप लगाया गया है. जिला निर्वाचन अधिकारी ने रिटर्निंग ऑफिसर से विस्तृत सूचना मांगी है.

एडवोकेट बोले गहलोत ने दो मामले छिपाए

एडवोकेट नाथू सिंह का कहना है कि गहलोत के खिलाफ पांच मामले कोर्ट में चल रहे हैं. उन्होंने शपथ-पत्र में तीन मामलों का उल्लेख किया है, जिनमें एक मामला दिल्ली और दो जयपुर के बताए हैं. दिल्ली में दो मामले और है. जिला निर्वाचन अधिकारी हिमांशु गुप्ता ने बताया कि सरदारपुर विधानसभा क्षेत्र से नामांकन दर्ज करने वाले कांग्रेस प्रत्याशी अशोक गहलोत के खिलाफ ऑब्जेक्शन दर्ज हुआ है, जिसकी उन्होंने रिपोर्ट मंगवाई है और रिपोर्ट आने पर इसकी जांच करेंगे.

बीते सोमवार को गहलोत ने किया था नामांकन

गौरतलब है बीते सोमवार को सीएम गहलोत ने सरदारपुरा सीट से अपना नामांकन भरा था. नामांकन से पहले गहलोत अपनी बड़ी बहन के आवास पर मिलने भी पहुंचे थे. जहां उन्होंने उनसे आशीर्वाद लिया और शगुन के तौर पर एक लिफाफा भी लिया था. नामांकन के बाद आयोजित नामांकन सभा में राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी पहुंचे थे.

यह भी पढ़ें- सीएम गहलोत का नामांकन रद्द करने उठी मांग, रिटर्निंग ऑफिसर ने मांगी विस्तृत जानकारी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close