विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 16, 2023

कोटा में चंबल रिवर फ्रंट देखने के लिए मची होड़, बड़ी संख्या में जुट रहे दर्शक

कोटा में रिवर फ्रंट देखने के लिए दर्शक बेहद उत्साहित नजर आ रहे हैं. टिकट लेने के लिए वेबसाइट पर एडवांस बुकिंग की जा रही है. विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के हर पल की याद को लोग अपने मोबाइल कैमरे में कैद करते दिख रहे हैं.

Read Time: 3 min
कोटा में चंबल रिवर फ्रंट देखने के लिए मची होड़, बड़ी संख्या में जुट रहे दर्शक
फांउटेन शो को देखते दर्शक
कोटा:

कोटा के विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल चंबल रिवर फ्रंट पर निशुल्क प्रवेश के बाद से शहरवासियों में चंबल रिवर फ्रंट देखने को लेकर उत्साह चरम पर है. शुक्रवार को भी चंबल रिवर फ्रंट के पूर्वी छोर पर बड़ी तादाद में शहरवासी ने रिवर फ्रंट की खूबसूरती को देख खासा रोमांचित हो रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

पूर्वी छोर के नयापुरा बावड़ी एंट्री गेट एवं बैराज गार्डन से बड़ी संख्या में क्यूआर कोड प्राप्त कर जीरो टिकट से लोगों ने चंबल रिवर फ्रंट में एंट्री की और रिवर फ्रंट के प्रत्येक बिंदु पर बेहतरीन शिल्प कला से निर्मित खूबसूरत घाट, मॉन्यूमेंट्स, आकर्षक इमारत की खूबसूरती को दिन की रोशनी की खूबसूरती से साथ रात के बेहतरीन रोशनी से सजे नजारों को टकटकी लगा कर देखा.

उत्साहित नजर आए लोग

विश्व स्तरीय पर्यटन स्थल के हर पल की याद को लोह अपने मोबाइल कैमरे में कैद कर उत्साहित नजर आए. सभी ने चंबल रिवर फ्रंट देख कर कहा कि कोटा बेमिसाल हो गया है, अब हमारा कोटा देश ही नहीं दुनिया में पर्यटन नगरी के नाम से प्रसिद्ध होने जा रहा है.

लोक कलाकार दे रहे हैं प्रस्तुति

रिवर फ्रंट पर प्रत्येक घाट पर लोक कलाकार अपनी अद्भुत प्रस्तुतियों से यहां पहुंचने वाले दर्शकों को आकर्षित कर रहे हैं. उत्सव घाट पर घूमर नृत्य की प्रस्तुति लोक कलाकारों द्वारा दी जा रही है. वहीं राजस्थान की संस्कृति और कल से रूबरू करवा रहे लोक कलाकार अपनी मनमोहक प्रस्तुतियां से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं.

बर्सिलोना के तर्ज पर विकसित रिवरफ्रंट

चंबल रिवर फ्रंट के पूर्वी छोर पर मुकुट महल की खूबसूरत लाइटिंग शो और बार्सिलोना की तर्ज पर रिवरफ्रंट पर विकसित किए गए, विश्व स्तरीय फाउंटेन की रंग बिरंगी रोशनियों के बीच म्यूजिक के साथ हो रहे फाउंटेन शो को दर्शन देखकर खासे उत्साहित नजर आ रहे हैं. परिवार के साथ रिवर फ्रंट को देखने पहुंच रहे लोगों में उत्साह देखते ही बन रहा है.

एडवांस टिकट के लिए मची होड़

चंबल रिवर फ्रंट की विजिट को लेकर गजब का क्रेज देखा जा रहा है. वेबसाइट पर बुकिंग करने को लेकर होड़ मच गई है. शुक्रवार को आधे घंटे में ही वेबसाइट पर लोगों ने जीरो टिकट के लिए  Qr प्राप्त कर लिए. न्यास सचिव मानसिंह मीणा ने बताया कि जल्द ही एडवांस बुकिंग के लिए भी ऑनलाइन सुविधा उपलब्ध करवाई जा रही है. बुकिंग के लिए कोई निश्चित संख्या निर्धारित नहीं की गई है. जो भी व्यक्ति वेबसाइट बुकिंग करवा रहा है. उसको जीरो टिकट से एंट्री की सुविधा प्रदान की जा रही है.

यह भी पढ़ें - चंबल रिवर फ्रंट का लोकार्पण, कोटा में पर्यटन उद्योग को लगेंगे नये पंख

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close