विज्ञापन
Story ProgressBack

'कांग्रेस विरोधी' यूट्यूब चैनल के डायरेक्टर रहे सुनील शर्मा ने आरोपों पर दी सफाई, कांग्रेस ने जयपुर लोकसभा सीट से बनाया है प्रत्याशी

शर्मा ने कहा, मेरे पिता आचार्य पुरुषोत्तम उत्तम व मेरे ज्येष्ठ भ्राता स्वर्गीय सुरेश शर्मा ने अपना पूरा जीवन कांग्रेस की सेवा में लगाया था और मैं भी 1981 से अब तक निरंतर न केवल कांग्रेस पार्टी का सदस्य बना रहा हूँ वरन् मेरा सौभाग्य था कि इस दौरान विभिन्न पदों पर रहते हुए मुझे पार्टी की सेवा का मौक़ा भी प्राप्त हुआ.

Read Time: 3 min
'कांग्रेस विरोधी' यूट्यूब चैनल के डायरेक्टर रहे सुनील शर्मा ने आरोपों पर दी सफाई, कांग्रेस ने जयपुर लोकसभा सीट से बनाया है प्रत्याशी
कांग्रेस ने जयपुर लोकसभा सीट से सुनील शर्मा को प्रत्याशी बनाया है

Jaipur Lok Sabha Seat: शनिवार को कांग्रेस ने अपने लोकसभा उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी की है. जिसमें जयपुर लोकसभा सीट से सुनील शर्मा को प्रत्याशी बनाया है. शर्मा की उम्मीदवारी के ऐलान के बाद उनके बारे में काफी चर्चा होने लगी. सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर लोगों ने उनके एक दक्षिणपंथी रुझान वाले यूट्यूब चैनल 'जयपुर डायलॉग्स' के डायरेक्टर होने की बात कही. जिस पर  कांग्रेस पार्टी के खिलाफ कंटेंट है. हालांकि मामला तूल पकड़ने के बाद सुनील शर्मा ने अब मामले में सफाई भी दी है. 

सुनील शर्मा ने पूरे मामले पर सफाई देते हुए कहा कि, मेरा जयपुर डाइलॉग यू ट्यूब चैनल के प्रबंधन से कभी भी कोई वास्ता नहीं रहा. मैं सभी न्यूज़ चैनल्स और यूट्यूब चैनल्स पर अक्सर कांग्रेस दर्शन अनुसार समावेशी भारत निर्माण पर पैनलिस्ट के तौर पर आमंत्रित किया जाता हूं. इसी क्रम में जयपुर डायलॉग यू ट्यूब चैनल ने कुछ सामाजिक मुद्दों पर मुझे विभिन्न प्रश्नों पर कांग्रेस के विज़न अनुसार बोलने को जरूर बुलाया था और वहां भी मैंने यथा योग्य भारत की उद्दात परंपरा की पैरोकारी और सदैव धार्मिक संकीर्णता का डट कर विरोध किया है.

सोशल मीडिया पर सफाई देते हुए सुनील शर्मा ने लिखा, जिस जयपुर डायलॉग फोरम (इसका यूट्यूब के स्वामित्व से कोई लेना देना नहीं है) की डाइरेक्टरशिप के बारे में कतिपय लोग अपने निहित स्वार्थ के चलते अफ़वाह उड़ा रहे है, उससे भी मैं काफ़ी अरसे पूर्व ही संबंध विच्छेद कर चुका हूं.

उन्होंने आगे कहा, जहां तक मेरा और मेरे परिवार का संबंध है तो यह बताना समीचीन होगा कि मेरे पिता आचार्य पुरुषोत्तम उत्तम व मेरे ज्येष्ठ भ्राता स्वर्गीय सुरेश शर्मा ने अपना पूरा जीवन कांग्रेस की सेवा में लगाया था और मैं भी 1981 से अब तक निरंतर न केवल कांग्रेस पार्टी का सदस्य बना रहा हूँ वरन् मेरा सौभाग्य था कि इस दौरान विभिन्न पदों पर रहते हुए मुझे पार्टी की सेवा का मौक़ा भी प्राप्त हुआ.

वहीं, कांग्रेस के नेता जसवंत गुर्जर ने भी शर्मा पर लगे आरोपों को भ्रामक बताया. उन्होंने लिखा, सुनील शर्मा जी जयपुर के एक पुराने कॉंग्रेस परिवार के सदस्य है जो अपने छात्र जीवन से NSUI के परिवार से जुड़े रहे, साथ ही इन्होंने ज़िला कांग्रेस प्रदेश प्रवक्ता, महासचिव व पीसीसी सदस्य के माध्यम से संगठन का निरंतर कार्य किया है अभी भी हम सभी के साथ कार्य कर रहे है इसके अलग वह जयपुर के प्रमुख शिक्षाविद् भी हैं इनके जयपुर में स्कूल,कॉलेज,निजी विश्वविद्यालय हैं'

यह भी पढ़ें- कौन हैं सचिन पायलट के करीबी अनिल चोपड़ा, जिन्हें कांग्रेस ने बनाया है जयपुर ग्रामीण सीट से लोकसभा प्रत्याशी?


 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close